taktomguru.com

एक डोबर्मन पिंसर की देखभाल

ब्लू डोबर्मनआपका डोबर्मन आपकी बहुत अच्छी देखभाल करेगा और वह चाहता है कि वह उसके लिए ऐसा करे और उससे प्यार करे। यह दौड़ आपके स्नेह को पर्याप्त से अधिक बदलेगी। डोबर्मन के मालिक के अविश्वसनीय भक्ति ने इसे सक्रिय मालिक के लिए एक शानदार साथी बना दिया है।

खिला. यद्यपि आप जानते हैं कि आपको अपने डोबर्मन को उच्च गुणवत्ता वाले कुत्ते के भोजन के साथ खिलाना चाहिए, सर्विंग्स और प्रतिदिन भोजन की संख्या भी महत्वपूर्ण है। अन्य बड़ी गहरी छाती वाली नस्लों की तरह, वे सूजन के लिए प्रवण होते हैं, एक शर्त औपचारिक रूप से गैस्ट्रिक टोरसन के रूप में जाना जाता है। यह किसी भी समय हो सकता है और केवल आपातकालीन सर्जरी इसे बचा सकता है। इससे बचने का एक तरीका यह है कि अपने कुत्ते को एक ही समय में भोजन को खाने के बजाय कई बार भोजन के छोटे हिस्से के साथ खिलाएं। एक और भोजन के बाद थोड़ी देर के लिए पानी देने से बचने के लिए है। अभ्यास करने से पहले या उसके बाद एक घंटे के लिए उसे खिलाओ मत। पशुचिकित्सा सूजन को रोकने से रोकने के लिए पेट की टंकी के रूप में जाना जाने वाला शल्य चिकित्सा कर सकता है।

ट्रेनिंग. प्रशिक्षण दोनों के लिए एक खुशी होनी चाहिए क्योंकि आपका डोबर्मन बहुत ही स्मार्ट, चौकस और सीखने को तैयार है। वह न केवल सीखता है, लेकिन वह जो सीखता है वह उसे बरकरार रखता है और वह इसे नहीं भूलता है। मजबूत होने के लिए प्रतिष्ठा होने के बावजूद, वह एक संवेदनशील कुत्ता है, इसलिए आपको उस पर चिल्लाना नहीं चाहिए या अगर वह गलती करता है तो उसे बहुत ज्यादा डांटना चाहिए। जब तक आपका कुत्ता आपको नेता के रूप में पहचानता है तब तक एक दृढ़ आवाज अधिक प्रभावी होती है। यह कुत्ता एक प्राकृतिक अभिभावक है लेकिन इसकी भौंकने से अतिरंजित हो सकता है। यदि यह एक समस्या है, तो उसके साथ काम करें ताकि वह जानता हो कि यह कब पर्याप्त है। चूंकि यह एक बड़ा, मजबूत और उज्ज्वल कुत्ता है, इसलिए मूल बातें सीखने के लिए इसे आज्ञाकारिता कक्षाओं में ले जाएं। डोबर्मन किसी भी कुत्ते के क्षेत्र में उत्कृष्टता प्राप्त करता है, इसलिए आपको चपलता, खोज और बचाव, फ्लाईबॉल या एक थेरेपी कुत्ते के रूप में प्रशिक्षण जारी रखना चाहिए यदि वह दोनों को प्रसन्न करता है। जब वे पिल्ले होते हैं तो उन्हें प्रशिक्षित करना आसान होता है।




व्यायाम. आपके डोबर्मन को शारीरिक और मानसिक दोनों व्यायामों की आवश्यकता है। उस ऊर्जा को छोड़ने की जरूरत है, अन्यथा आपके घर और संपत्ति को गंभीर नुकसान हो सकता है। अपने पालतू जानवरों को हर दिन लंबी सैर के लिए ले जाएं। यदि आप दौड़ते हैं, जॉग या बाइक चलाते हैं, तो यह आपका साथी हो सकता है। छिपे हुए गेम के साथ अपने दिमाग का प्रयोग करें और इसे ढूंढने के लिए जहां आप खिलौना छुपाते हैं। यह प्रशिक्षण से भी जुड़ा हुआ है क्योंकि आप इसे खेलते समय मूलभूत आदेशों के माध्यम से मार्गदर्शन कर सकते हैं।

स्वच्छता. चूंकि यह एक छोटा बालों वाला कुत्ता है, शौचालय काफी बुनियादी है। मृत कुत्ते को हटाने के लिए सप्ताह में एक बार अपने कुत्ते को एक अच्छा ब्रश दें। जरूरी होने पर स्नान करें, आमतौर पर केवल दो बार एक बार जब तक कि यह बाहर गंदे न हो जाए, लेकिन आपको अक्सर स्नान नहीं करना चाहिए क्योंकि आपकी त्वचा शुष्क हो जाती है और डंड्रफ के लिए प्रवण होती है।

पशु चिकित्सा क्लिनिक में जाओ. आपके डोबर्मन को सभी कुत्तों की तरह वार्षिक चेक-अप की आवश्यकता है। वार्षिक परीक्षा में भाग में दिल की जांच शामिल है क्योंकि दौड़ में दिल की बीमारी बहुत आम है। यद्यपि कोई इलाज नहीं है, प्रारंभिक निदान आवश्यक होगा ताकि पशुचिकित्सक दवाएं लिख सकें जो उन्हें अपने जीवन को लंबे समय तक बढ़ाने में मदद करेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डोबर्मन में गुर्दे की बीमारीडोबर्मन में गुर्दे की बीमारी
कोली को सूजन से पीड़ित होने की संभावना कितनी है?कोली को सूजन से पीड़ित होने की संभावना कितनी है?
रोग जो डोबर्मन को प्रभावित करते हैंरोग जो डोबर्मन को प्रभावित करते हैं
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
डोबर्मन पिंसर को कैसे खिलाया जाएडोबर्मन पिंसर को कैसे खिलाया जाए
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?
लैब्राडोर में सूजनलैब्राडोर में सूजन
डोबर्मन पिंचर में आक्रमणडोबर्मन पिंचर में आक्रमण
बेससेट hounds में सूजनबेससेट hounds में सूजन
» » एक डोबर्मन पिंसर की देखभाल
© 2021 taktomguru.com