taktomguru.com

Schnauzer के बाल कैसे रखें

कुत्तों का कोट यह पालतू जानवरों की स्वास्थ्य स्थिति का एक स्पष्ट लक्षण है। एक स्वस्थ Schnauzer एक अच्छा कोट, मजबूत और चमकदार होगा। इसलिए, यह कुछ निर्देशों का पालन करने के लिए अच्छा और अनुशंसित है।




schnauzer बाल

  • भोजन महत्वपूर्ण है, यह स्वस्थ और संतुलित होना चाहिए। इसके अलावा, यह अच्छा है, कि सप्ताह में एक बार कुत्ते को अंडे की जर्दी मिलती है, इससे एमिनो एसिड मुहैया कराएंगे और बाल मजबूत और स्वस्थ हो जाएंगे। पिघलने के मौसम में सलाह दी जाती है कि पशु चिकित्सक के पास कुछ प्रकार के विटामिन सेवन और / या ओमेगा 3-6 की सलाह दी जाए।
  • के लिए बालों को ब्रश करना आपको हमेशा मुलायम ब्रिस्टल के साथ ब्रश का उपयोग करना चाहिए, इसे लगभग दैनिक ब्रश करना आवश्यक है।
  • लघु स्केनौज़र विशाल दौड़ के मामले में आपको हर 10 दिनों में स्नान करना चाहिए, आपको मासिक स्नान करना चाहिए। हमेशा तटस्थ पीएच के साथ शैंपू का एक प्रकार, विशिष्ट शैंपू का उपयोग करें।
  • बालों को हवा में सूखने की सलाह नहीं दी जाती है, कम से कम सभी नमी को हटाने के लिए, ड्रायर का उपयोग करना बेहतर होता है।
  • धूप के दिनों में कुत्ते के बाल सूर्य के संपर्क में आने के लिए अच्छा नहीं है, खासकर दिन के केंद्रीय घंटों के दौरान, क्योंकि यह इसे जला सकता है और इसे बर्बाद कर सकता है।
  • जब भी कोई लक्षण है कि कुत्ता फर यदि आपको कोई समस्या है, तो पशु चिकित्सक के पास जाना आवश्यक है ताकि वह इसका निरीक्षण कर सके और आपको सबसे उचित उपचार दे सके।
  • कुच के बाल को स्केनौज़र के विशेष आकार के साथ पिल्ला से काटना जरूरी नहीं है। कुत्तों के लिए केवल मृत बाल का पर्दाफाश करने के लिए सलाह दी जाती है, और जैसे ही बाल कठोर हो जाते हैं, यह बन जाएगा। ।
  • Schnauzer के युवा चरण में, 12 से 15 महीने के बीच, हमें विशेष देखभाल करना है। यह इस समय है जब हमें कुत्ते को दैनिक कुत्ते के बाल को खत्म करने और वयस्क बाल के साथ उलझने से रोकने के लिए, पहले से ही निश्चित रूप से कुत्ते को जोड़ना चाहिए। इस पल से मालिक के निर्णय में स्केनौज़र, तथाकथित स्ट्रिपिंग में इस्तेमाल की जाने वाली तकनीकों के साथ अपने बालों को काटने का निर्णय है, या यदि हम अपने बालों को सामान्य रूप से किसी अन्य कुत्ते की तरह काटना पसंद करते हैं। इस तकनीक का प्रयोग आमतौर पर प्रदर्शनियों में प्रयुक्त कुत्तों द्वारा किया जाता है, क्योंकि यह कुत्ते के लिए अधिक श्रमिक और दर्दनाक भी होता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्ते के चमकदार कोट के लिए टिप्सअपने कुत्ते के चमकदार कोट के लिए टिप्स
हेयरड्रेसिंग: कुत्ते का कोटहेयरड्रेसिंग: कुत्ते का कोट
कुत्तों पर बाल के फैलाव को कैसे रोकेंकुत्तों पर बाल के फैलाव को कैसे रोकें
कुत्तों के बाल का ख्याल कैसे रखें?कुत्तों के बाल का ख्याल कैसे रखें?
कुत्ते की त्वचा का ख्याल रखने के लिए चार कदमकुत्ते की त्वचा का ख्याल रखने के लिए चार कदम
कुत्ते के कोट की देखभालकुत्ते के कोट की देखभाल
अपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा शैम्पू चुनने के लिए 12 टिप्सअपने कुत्ते के लिए सबसे अच्छा शैम्पू चुनने के लिए 12 टिप्स
कुत्ते स्वच्छता, एक पूर्ण दिनचर्याकुत्ते स्वच्छता, एक पूर्ण दिनचर्या
एक लघु schnauzer की देखभालएक लघु schnauzer की देखभाल
अंग्रेजी बुलडॉग की सफाई, सौंदर्य और देखभालअंग्रेजी बुलडॉग की सफाई, सौंदर्य और देखभाल
» » Schnauzer के बाल कैसे रखें
© 2021 taktomguru.com