taktomguru.com

काम पर रहते हुए पिल्ला की देखभाल कैसे करें

पिल्ला चेहराएक पिल्ला केवल पर्यवेक्षण के तहत एक बंद जगह में होना चाहिए। यदि आप घर में अकेले अपने पिल्ला को छोड़ देते हैं तो आप जूते की अपनी पसंदीदा जोड़ी को चबाने के साथ-साथ उन जगहों पर विसर्जन की जमा राशि का जोखिम भी उठाएंगे जिन्हें आप कल्पना भी नहीं कर सकते। जब आप अपनी मूलभूत आवश्यकताओं को पूरा करने के साधन प्रदान करते हैं तो अपने पिल्ला की पहुंच को सीमित करने के लिए कुछ सावधानी बरतें।

नियंत्रित स्थान. पूरे घर तक पहुंच के साथ अकेले एक जिज्ञासु पिल्ला छोड़ना आपके सामान और खुद के लिए खतरनाक है। अनुपस्थित होने पर आपके पिल्ला की स्पेस सीमा निर्धारित करते समय आप कुछ विकल्प चुन सकते हैं। सबसे पहले, अगर यह एक पिंजरे में या एक बॉक्स में होगा। यह आपको अधिक नियंत्रण देता है क्योंकि आप उन स्थानों को निर्धारित करेंगे जहां आपके पालतू जानवर पहुंच सकते हैं। दूसरा विकल्प रसोईघर जैसे कमरे और घर के अंदर अपने पिल्ला को रखने के लिए प्रवेश द्वार पर बेबी दरवाजे का उपयोग करना है। रसोई एक समझदार विकल्प हैं क्योंकि ज्यादातर कालीन नहीं होते हैं और इसलिए, किसी भी फेकिल दुर्घटना को साफ और साफ करना आसान हो जाएगा। सुनिश्चित करें कि आप उन सभी तत्वों को हटा दें जो आपके पिल्ला को खतरा पैदा करते हैं।

पेशाब करने के लिए बंद हो जाता है. आपका पिल्ला और छोटा मूत्राशय अभी भी सीख रहा है कि कैसे और कब पेशाब करना है। यह सोचकर कि आपका पिल्ला आठ घंटे के काम के बाद घर लौटने तक पेशाब नहीं करेगा, जैसे कि बच्चे को पूरे दिन एक ही डायपर पहनने की उम्मीद है। यदि संभव हो, तो अपने पिल्ला को उस स्थान पर ले जाने के लिए दोपहर के भोजन के दौरान अपने घर जाओ जहां आपने अपनी जरूरतों के लिए नामित किया है। इस चरण में आपका पालतू सीखने की कोशिश कर रहा है और आपको खुश करना चाहता है, लेकिन पूरे दिन पेशाब के बिना नहीं हो सकता है। पिल्ला के नियंत्रित क्षेत्र के कोने में पैड या समाचार पत्र छोड़ दें ताकि यदि आवश्यक हो तो वह पेशाब कर सकता है।




पृथक्करण चिंता। कुत्ते प्रकृति द्वारा बहुत ही सामाजिक जीव हैं जो हर समय अपने मानव साथी को खुश करना चाहते हैं। वे अपने मालिकों की कंपनी चाहते हैं और यदि आप जोड़ते हैं कि आपका पिल्ला हाल ही में अपनी मां और भाई बहनों से अलग हो गया है, तो यह समझना आसान है कि जब आप उसे अकेला छोड़ देते हैं तो उसे कुछ अलगाव चिंता क्यों होती है। इस स्थिति को कम करने के सर्वोत्तम तरीकों में से एक है अपने पिल्ला के लिए एक कुत्ते साथी प्राप्त करना। एक साथ दो कुत्ते कंपनी रखेंगे, हालांकि सभी मामलों में यह ऐसा नहीं है। जब आप बाहर जाते हैं, तो अपने पिल्ला को वह खिलौने दें जो उसे पसंद है ताकि वह खुद का मनोरंजन कर सके। एक या दो खिलौने चुनें जो आपके पालतू जानवर आपकी अनुपस्थिति में खेल सकते हैं। एक पहेली या इंटरैक्टिव खिलौना का चयन करें जो पिल्ला को यह पता लगाने के लिए मजबूर करता है कि अंदर कैंडी कैसे प्राप्त करें। अगर उत्तर देने वाली मशीन आपके पिल्ला के कान के नीचे है, तो अपने घर को दिन में कुछ बार कॉल करें और एक संदेश छोड़ दें ताकि आप इसे सुन सकें। आपकी आवाज आपकी अनुपस्थिति के दौरान आपको शांत करेगी।

चाइल्डकेयर विकल्प दिन के दौरान मानव कंपनी को कुछ भी नहीं बदला जा सकता है, इसलिए यदि संभव हो, तो अपने पिल्ला को किसी और के साथ छोड़ दें जो इसकी देखभाल कर सके। पिल्लों के लिए कई नर्सरी हैं जो पालतू जानवरों की देखभाल और ध्यान प्रदान करती हैं। यद्यपि ये जगह सस्ते नहीं हैं, न ही काम से आने के बाद रात में पशु चिकित्सक के लिए एक यात्रा है क्योंकि आपकी अनुपस्थिति में आपके पिल्ला को परेशानी हो रही है। अन्य विकल्पों में दिन के पालतू जानवरों के बैठने वाले दिन शामिल होते हैं जो दिन के दौरान आपके पिल्ला की देखभाल करेंगे। पालतू जानवरों द्वारा प्रदान की जाने वाली सेवाएं पूरे दिन या बस हो सकती हैं, इसे एक निश्चित समय पर ले जाएं ताकि यह इसकी आवश्यकताएं कर सके, इसे चलने के लिए ले जाएं या इसे थोड़ा छेड़छाड़ दें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डॉगहाउस बनाम पिंजरेडॉगहाउस बनाम पिंजरे
किसी के लिए सबसे अच्छा कुत्ता जो पूरे दिन काम करता हैकिसी के लिए सबसे अच्छा कुत्ता जो पूरे दिन काम करता है
जब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैंजब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैं
पिल्ला जो रोता हैपिल्ला जो रोता है
पिल्ले काट सकते हैं?पिल्ले काट सकते हैं?
कैसे अपने पग पिल्ला आपको काटने बंद करोकैसे अपने पग पिल्ला आपको काटने बंद करो
अपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करेंअपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करें
अकेले रहने के लिए अपने पिल्ला को शिक्षित कैसे करेंअकेले रहने के लिए अपने पिल्ला को शिक्षित कैसे करें
घर में "दुर्घटनाओं" से कैसे निपटेंघर में "दुर्घटनाओं" से कैसे निपटें
घर पर एक लैब्राडोर पिल्ला लेने के लिए कैसे तैयार करेंघर पर एक लैब्राडोर पिल्ला लेने के लिए कैसे तैयार करें
» » काम पर रहते हुए पिल्ला की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com