taktomguru.com

एक पुराने कुत्ते का आहार, तीन आवश्यक कुंजी




एक बुजुर्ग कुत्ते को खिलाओ, उनके लिए एक आहार
दस कुत्ते के मालिकों में से आठ का मानना ​​है कि उनके प्यारे दोस्त को अपनी बुढ़ापे में प्रवेश करते समय एक अलग आहार की आवश्यकता होगी। हालांकि, संयुक्त राज्य अमेरिका में टुफ़्ट विश्वविद्यालय द्वारा किए गए एक अध्ययन के मुताबिक, पुराने कुत्तों के मालिकों में से केवल आधे ही समय में आने के बाद अपने थकान भागीदारों को आहार बदलते हैं। पशु चिकित्सक लिसा फ्रीमैन कहते हैं, "अधिकांश कुत्ते के मालिकों को पता है कि उनके बुजुर्ग कुत्ते के भोजन में कम कैलोरी होनी चाहिए, लेकिन कुछ लोग जो अभ्यास में बदलाव लेते हैं।"
एक कुत्ते को अपने आहार में बदलाव करने की ज़रूरत होती है जब यह कैनिन बुढ़ापे में प्रवेश करती है, यानी, लगभग सात साल। एक वयस्क जानवर या किसी अन्य बुजुर्ग की तुलना में पोषण और कैलोरी की आवश्यकताएं एक पिल्ला के लिए समान नहीं होती हैं जो पूरी गति से बढ़ती है। कुत्ते का आहार, मानव की तरह, उम्र के साथ विकसित होना चाहिए।
स्वस्थ तरीके से बुजुर्ग आदमी को खिलाने के लिए नीचे तीन चाबियाँ हैं।
1. एक बुजुर्ग कुत्ते, कम वसा का आहार
एक कुत्ता जो अपनी बुढ़ापे में प्रवेश करता है वह युवा कुत्ते के समान मूल पोषक तत्वों की आवश्यकता होती है। पुराने प्यारे दोस्त के आहार में इन महत्वपूर्ण तत्वों में प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, वसा, विटामिन और खनिज शामिल हैं।
बुजुर्ग कुत्ते के लिए कार्बोहाइड्रेट ऊर्जा का एक महत्वपूर्ण स्रोत हैं। बालों वाले दोस्त को उम्र के लिए भी विटामिन और खनिजों की आवश्यकता होती है: वह इन प्रोटीन, हाइड्रेट्स और वसा बनाने के लिए उनका उपयोग करता है। तो, बुजुर्ग आदमी के आहार में क्या अंतर होना चाहिए? कॉमेडियन बालों के पकवान में इन घटकों की मात्रा।
पुराने कुत्ते को शरीर के तापमान को बनाए रखने के लिए वसा की भी आवश्यकता होती है और थर्मामीटर नीचे जाने पर ठंड से खुद को बचाता है। वसा, इसके अलावा, थकान के साथी को अपने बालों और कुत्ते की त्वचा को बनाए रखने में भी मदद करते हैं।
हालांकि, वर्षों में कुत्ते की शारीरिक गतिविधि अक्सर कम हो जाती है। अभ्यास में इस ब्रेक का तात्पर्य है कि ये जानवर भी उस दर को कम करते हैं जिसके साथ वे भोजन की कैलोरी जलाते हैं। एक कुत्ता जो उम्र के परिणामस्वरूप, अधिक वजन होने का अधिक खतरा होता है। इसलिए, बुजुर्ग कुत्तों के लिए डिज़ाइन किया गया आहार कम ऊर्जावान होना चाहिए और इसमें वसा की कम सांद्रता होनी चाहिए।
अतिरिक्त किलोग्राम उम्र का लाभ नहीं उठाते हैं, क्योंकि वे मधुमेह से पीड़ित होने या उनके गठिया की समस्याओं में वृद्धि के जोखिम को बढ़ाते हैं। तो पशु चिकित्सक सलाह देते हैं कि आप लगभग 20% तक कैलोरी की मात्रा को कम करें। कुत्ते के खाद्य निर्माताओं को यह पता है और इन सिफारिशों को ध्यान में रखते हैं। इसलिए, वरिष्ठ कुत्तों के लिए आहार कैलोरी में कम है, हालांकि फाइबर में पहले उन्हें संतुष्ट करने के लिए उच्च है।
2. प्रोटीन में समृद्ध वृद्ध कुत्ते का आहार
भौतिक संकेत जो चेतावनी देते हैं कि जानवर उम्र बढ़ रहा है, अलग-अलग हैं: मुंह और आंखों के चारों ओर भूरे बालों या सफेद बाल, एक ही शारीरिक व्यायाम करने में कठिनाइयों और समस्याओं को सुनने या देखने के लिए पहले की तरह स्पष्टता के साथ।
उम्र बढ़ने वाले कुत्ते के लिए प्रोटीन समृद्ध खाद्य पदार्थ वरिष्ठ कुत्ते द्वारा मांसपेशियों में गिरावट का सामना करने में मदद करते हैं। मिशिगन विश्वविद्यालय द्वारा किए गए एक अध्ययन में निष्कर्ष निकाला गया है, "पुराने जानवर को मांसपेशी द्रव्यमान के नुकसान को बदलने के लिए और अधिक प्रोटीन खाने की जरूरत है।"
पुराने कुत्ते की जरूरत है, जैसे कि युवा जानवर, प्रोटीन जो छोटे पदार्थों में खाने वाले भोजन को बदलने में मदद करते हैं, जिससे आपका शरीर लाभ उठा सकता है।
3. एक बुढ़ापे कुत्ते को विटामिन सी की जरूरत होती है
शरीर की कोशिकाएं भी पुरानी हो सकती हैं। और, जैसा कि मनुष्य में, पुराने कुत्ते को स्मृति की हानि होती है। विटामिन सी मस्तिष्क पहनने में देरी में मदद करता है, क्योंकि यह एंटीऑक्सीडेंट के रूप में कार्य करता है। बुजुर्ग कुत्ते की भोजन, इसके परिणामस्वरूप, विटामिन सी की मात्रा में वृद्धि करनी चाहिए। कुछ लिपिड, जैसे फॉस्फेटिडाइलेरिन, सक्रिय कैनिन न्यूरॉन्स को बनाए रखने में भी मदद करते हैं।
पुराना कुत्ता अल्जाइमर पीड़ित हो सकता है और उन्मुख परेशानी हो सकती है। कुत्ते, या कुत्ते अल्जाइमर में यह संज्ञानात्मक असफलता 15 साल से अधिक उम्र के हर दो कुत्तों में से एक द्वारा पीड़ित है। इसके अलावा, यह अजीब बात नहीं है कि एक बड़ा कुत्ता कुछ और खतरनाक दिखाता है, जैसा कि हम कई वर्षों के रूप में कई मनुष्यों के साथ होता है।
वरिष्ठ कुत्ते के आहार को इन परिवर्तनों को ध्यान में रखना चाहिए। ट्राइपोफान जैसे कुत्ते के भोजन में कुछ तत्व, कुत्ते के मनोदशा को नियंत्रित करने में मदद करते हैं। ये घटक भी आपकी खुशी की भावना को बढ़ाते हैं, इसलिए यह शांत हो जाएगा, और पुराने कुत्ते को भी बेहतर नींद में योगदान मिलेगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुपोषण के खतरे में कुत्तोंकुपोषण के खतरे में कुत्तों
पुराना कुत्ता विचलित है, क्या आपके पास अल्जाइमर कुत्ते है?पुराना कुत्ता विचलित है, क्या आपके पास अल्जाइमर कुत्ते है?
एक पुराने कुत्ते को अपनाना: दस अच्छे कारणएक पुराने कुत्ते को अपनाना: दस अच्छे कारण
घर पर एक पुराने कुत्ते की देखभाल, यह कैसे करें?घर पर एक पुराने कुत्ते की देखभाल, यह कैसे करें?
पुराना कुत्ता जब हम जानते हैं कि मेरा कुत्ता बूढ़ा है?पुराना कुत्ता जब हम जानते हैं कि मेरा कुत्ता बूढ़ा है?
पुराने कुत्ते की भोजनपुराने कुत्ते की भोजन
बुजुर्गों द्वारा कुत्तों को गोद लेनाबुजुर्गों द्वारा कुत्तों को गोद लेना
पुराने कुत्तों के स्वास्थ्य की चाबियाँ खोजी गई हैंपुराने कुत्तों के स्वास्थ्य की चाबियाँ खोजी गई हैं
ऑस्टियोआर्थराइटिस के साथ कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के तरीकेऑस्टियोआर्थराइटिस के साथ कुत्ते के जीवन की गुणवत्ता में सुधार करने के तरीके
स्वर्ण प्रवासी में भोजन - (पूर्ण गाइड)स्वर्ण प्रवासी में भोजन - (पूर्ण गाइड)
» » एक पुराने कुत्ते का आहार, तीन आवश्यक कुंजी
© 2021 taktomguru.com