taktomguru.com

चिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहार

चिहुआहुआ आहारपालतू आपूर्ति भंडार में कुत्ते के भोजन की पंक्तियां और पंक्तियां होती हैं: क्रोकेट, डिब्बाबंद, नम, चबाने योग्य। आप अपने चिहुआहुआ के लिए सही विकल्प बनाना चाहते हैं, लेकिन उपयोगी होने के बजाय, कुत्तों के लिए उपलब्ध खाद्य पदार्थों का विस्तृत चयन भ्रमित हो जाता है। समझने के लिए कि आपके छोटे बच्चे को पौष्टिक रूप से क्या विकल्प चाहिए, विकल्प को आसान बनाता है।

प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट। चिहुआहुआस जैसे छोटे कुत्ते, अधिक कैलोरी जलाते हैं क्योंकि उनके बड़े नस्ल कुत्तों की तुलना में तेज़ चयापचय होता है। चिहुआहुआस में छोटे पेट होते हैं, इसलिए वे एक ही सत्र में ज्यादा नहीं खा सकते हैं। यह प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट में आहार घने के साथ अपने चिहुआहुआ को खिलाना महत्वपूर्ण बनाता है। एक संभावित कुत्ते के भोजन के लेबल को पढ़ने के दौरान, सुनिश्चित करें कि सूची में पहला घटक प्रोटीन है। अधिमानतः प्रोटीन का प्रकार भी दिखाया जाएगा: मांस, चिकन या मछली।

ग्रीज़. वसा और कैलोरी में समृद्ध एक संतुलित आहार की आवश्यकता होती है, जो ऊर्जा प्रदान करती है। आपका चिहुआहुआ आम तौर पर आपके द्वारा खाए जाने वाले वसा को जला देता है, बशर्ते यह एक मध्यम मात्रा हो, इसलिए कम वसा वाले भोजन को ढूंढना जरूरी नहीं है, जब तक कि आप अधिक वजन न लें।




एंटीऑक्सीडेंट। खाद्य पदार्थ जो एंटीऑक्सीडेंट प्रदान करते हैं, छोटी नस्लों के कुत्तों के लिए फायदेमंद होते हैं, जैसे कि चिहुआहुआस, छोटी नस्लों में जीवन की प्रत्याशा होती है। और एंटीऑक्सिडेंट ची को मुक्त कणों के नुकसान से बचाने के लिए, उन्हें अपने जीवन भर स्वस्थ रखते हुए।

विशेष सूत्र. कुत्ते के खाद्य गुणवत्ता निर्माताओं में से कुछ ने विशिष्ट नस्लों के लिए कुत्ते के खाद्य सूत्रों को बेचना शुरू कर दिया है। चिहुआहुआ के लिए योगों आमतौर पर घटक नंबर 1 के रूप में चिकन, जौ द्वारा पीछा किया, पाचन, एंटीऑक्सिडेंट और प्राकृतिक मछली के तेल के लिए prebiotics ओमेगा -3 फैटी एसिड होता है प्रदान करते हैं। चिहुआहुआस के लिए ये खाद्य पदार्थ भी छोटे होते हैं, जो छोटे कुत्ते को खाने के लिए आसान बनाता है।

खाद्य एलर्जी. सभी नस्लों के कुत्ते खाद्य एलर्जी विकसित कर सकते हैं, और चिहुआहुआस कोई अपवाद नहीं है। यदि आपकी ची एक खाद्य एलर्जी के लक्षण दिखाती है, जैसे दस्त, उल्टी और खुजली, अपने पशुचिकित्सा से परामर्श लें। यह उन खाद्य पदार्थों की सिफारिश करके आपकी मदद कर सकता है जो आपके कुत्ते ने पहले खाया था और इसलिए, एलर्जी होने की संभावना कम होगी। कई कुत्ते के खाद्य पदार्थ अब वैकल्पिक प्रोटीन स्रोतों जैसे बतख, खरगोश और हिरण के साथ किए जा रहे हैं। आपका पशुचिकित्सक व्यवहार के प्रतिधारण की सिफारिश कर सकता है, दवा रोक सकता है और खिलौनों को खत्म कर सकता है जो एलर्जी प्रतिक्रिया का कारण बन सकता है या योगदान दे सकता है। लक्षणों से मुक्त होने की अवधि के बाद, आप अपने चिहुआहुआ के आहार में भोजन और दवाओं को फिर से पेश करने में सक्षम होंगे, यह देखने के लिए कि एलर्जी का क्या कारण है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थ
कुत्तों के लिए भोजन chihuahuasकुत्तों के लिए भोजन chihuahuas
क्या कोई कुत्ता खाना है जिसमें मक्का का आटा नहीं है?क्या कोई कुत्ता खाना है जिसमें मक्का का आटा नहीं है?
क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषणकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषण
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
चिहुआहुआस के लिए स्वस्थ आहारचिहुआहुआस के लिए स्वस्थ आहार
चिहुआहुआ के लिए आहार के बारे मेंचिहुआहुआ के लिए आहार के बारे में
चिहुआहुआ क्यों डरता है?चिहुआहुआ क्यों डरता है?
» » चिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहार
© 2021 taktomguru.com