taktomguru.com

एक जर्मन चरवाहे के लिए विशेष आहार

जर्मन चरवाहावर्तमान में वॉचडॉग आमतौर पर पालतू खाद्य पदार्थों की एक विस्तृत श्रृंखला तक पहुंच पाते हैं, प्रत्येक में सामग्री के एक अलग स्पेक्ट्रम होते हैं। दरअसल, एक कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद मांस, सब्जियां और स्वस्थ तेल जैसे विभिन्न ताजा खाद्य पदार्थों सहित, कुछ विशिष्ट खाद्य पदार्थ भी हैं जो कुछ नस्लों के कल्याण को अनुकूलित कर सकते हैं।

कुत्तों के आहार का भौगोलिक इतिहास. कई मामलों में, कुत्ते के आहार का इतिहास काफी विशिष्ट है। मानव संस्कृतियों में, कुत्तों ने ऐतिहासिक रूप से खाद्य पदार्थों को खा लिया जो उनके भौगोलिक स्थान से मेल खाते थे। जब कुत्ते हमारे पूर्वजों के साथ रहने लगे, तो कुछ मामलों में कुछ खाद्य पदार्थ शायद मूल थे और दूसरों के लिए अज्ञात थे। मनुष्यों और कुत्तों ने अपनी पहुंच के भीतर जो खाया था और यद्यपि हमने विकसित किया है, हमारे शरीर अभी भी आनुवंशिक रूप से डिजाइन किए गए हैं जो हमारे पूर्वजों ने खाया था।

जर्मन शेफर्ड द्वारा मीट पसंदीदा. अधिकांश गार्ड कुत्तों की तरह, यह नस्ल आमतौर पर किसी भी प्रकार के मांस के साथ भद्दा होता है। लेकिन जर्मन शेफर्ड के भौगोलिक इतिहास और उनके पूर्वजों के आहार के कारण, मांस और भेड़ का बच्चा संभावित रूप से उनके पसंदीदा हैं, वे बहुत फायदेमंद हैं और सभी किराने की दुकानों में पाए जा सकते हैं। एसिड भाटा और अत्यधिक फैटी खाद्य पदार्थों के अन्य संभावित साइड इफेक्ट्स को कम करने के लिए मांस के दुबला कटौती से शुरू करना सबसे अच्छा है।




जर्मन शेफर्ड द्वारा पसंदीदा सब्जियां. हालांकि मांस सभी कुत्तों के लिए अधिकांश आहार का आधार है, अन्य उत्पादों को भी इसमें शामिल किया जाना चाहिए। जंगली कुत्तों और भेड़िये अपने शिकार के मांस को आंशिक रूप से पचाने वाले सब्जियों के साथ खाते हैं, इसलिए कुत्तों के वर्तमान आहार में कुछ सब्ज़ियां लगाने की कोशिश करना महत्वपूर्ण है। जर्मन शेफर्ड के लिए विशिष्ट सब्जियों में अल्फाल्फा, गोभी और हरी पत्तेदार सब्जियां शामिल हैं। यदि आप कच्चे सब्जियों में उपयोग नहीं करते हैं, तो उन्हें छोटी पकाया मात्रा खिलाएं।

एक धीमी संक्रमण बेहतर है. कुत्ते के आहार में कोई भी बदलाव धीरे-धीरे किया जाना चाहिए। यदि एक कुत्ते को एक समय में बहुत से नए भोजन दिए जाते हैं, तो यह आंतों में असुविधा और अन्य दुष्प्रभावों का अनुभव कर सकता है। एक जर्मन शेफर्ड की जीन भेड़ और गोभी को पहचान सकती है, लेकिन यह संभावना नहीं है कि उनके वर्तमान आहार में इन सामग्रियों को एक पूर्ण और ताजा में शामिल किया गया है, इसलिए धीमी संक्रमण बेहतर है। एक सामान्य दिशानिर्देश प्रति सप्ताह नए भोजन के 10 से 25% प्रतिशत जोड़ना है।

अच्छा स्वास्थ्य आपके पालतू जानवरों के साथ संबंधों को मजबूत करेगा. देखभाल और सतर्कता के साथ जर्मन शेफर्ड के मालिक आपके कुत्ते के आहार में स्वस्थ विकल्प जोड़ सकते हैं। धीरे-धीरे मेमने, गोमांस, गोभी, हरी पत्तेदार सब्जियां या अल्फल्फा जोड़कर, आप अपने पालतू जानवर के स्वास्थ्य और जीवनशैली में सुधार कर सकते हैं।
इसके बावजूद, आपको यह ध्यान में रखना चाहिए कि प्रत्येक कुत्ता एक स्वतंत्र व्यक्ति है और अपने तरीके से जवाब देगा। यदि आपका जर्मन शेफर्ड इनमें से किसी भी सामग्री को अच्छी तरह से प्रतिक्रिया नहीं देता है, तो इसे मेनू से निकालना महत्वपूर्ण है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थ
कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?कुत्ते मछली को मांस क्यों पसंद करते हैं?
कुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता हैकुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता है
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
खाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैंखाद्य पदार्थ जो कुत्तों में अधिकांश एलर्जी का कारण बनते हैं
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
एक भूसी के लिए घर का बना खानाएक भूसी के लिए घर का बना खाना
सेंट बर्नार्ड के आहार के लिए खाद्य पदार्थों की तालिकासेंट बर्नार्ड के आहार के लिए खाद्य पदार्थों की तालिका
चिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहारचिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहार
एक वेल्श कोर्गी के लिए आहारएक वेल्श कोर्गी के लिए आहार
» » एक जर्मन चरवाहे के लिए विशेष आहार
© 2021 taktomguru.com