taktomguru.com

चिहुआहुआस के लिए स्वस्थ आहार

अपने चिहुआहु को पौष्टिक और स्वस्थ आहार पर रखना महत्वपूर्ण है। इसे प्राप्त करने के तरीके पर कुछ सुझाव और जानकारी दी गई है।

चिहुआहुआ भोजनचिहुआहुआ बहुत पतली हड्डियों के साथ एक छोटा कुत्ता है। इस वजह से, यदि आप अपने चिहुआहुआ पर कोई अतिरिक्त वजन डालते हैं, तो आप अपने छोटे कंकाल को नुकसान पहुंचा सकते हैं। इसलिए, यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपका चिहुआहुआ केवल स्वस्थ और पौष्टिक भोजन खाए, ताकि यह मोटापे से ग्रस्त न हो।




Chihuahuas के लिए आहार पर कुछ उपयोगी सुझाव निम्नलिखित हैं, जो आपको अपने खुश और स्वस्थ चिहुआहुआ के रखरखाव में मार्गदर्शन करने में मदद करेंगे:

  • आपके चिहुआहुआ को अपने आकार और उम्र के आधार पर प्रत्येक दिन एक निश्चित मात्रा में भोजन खाना चाहिए। यदि आप अपने प्रिय चिहुआहुआ को खिलाने के लिए आवश्यक मात्रा के बारे में सुनिश्चित नहीं हैं, तो अपने स्थानीय पशुचिकित्सा से बात करें, वह आपको अपने चिहुआहुआ के माप के आधार पर सलाह देने में सक्षम होना चाहिए।
  • एक बार जब आप जानते हैं कि आपको अपने आहार के हिस्से के रूप में अपने चिहुआहुआ को कितना खाना खिलााना चाहिए, तो यह समय सूखे या गीले खाद्य पदार्थों को खिलाने की सलाह पर निर्णय लेने का समय है। सूखे भोजन दोनों का सबसे अच्छा विकल्प है, क्योंकि इससे स्वस्थ दांतों के रखरखाव में मदद मिलेगी।
  • चिहुआहुआ के आहार का एक महत्वपूर्ण पहलू उन्हें भोजन नहीं दे रहा है जिससे नुकसान हो सकता है। कुछ खाद्य पदार्थ हैं जिन्हें आपको कभी भी अपने चिहुआहुआ को जंक फूड, किशमिश, अंगूर, मिठाई और चॉकलेट समेत कुछ नहीं खाना चाहिए। सुनिश्चित करें कि आप इन खाद्य पदार्थों में से किसी भी जगह को कभी भी न छोड़ें जहां आपका चिहुआहुआ उन तक पहुंच सके।
  • चिहुआहुआ के स्वस्थ आहार का हिस्सा इसे पौष्टिक और उच्च गुणवत्ता वाले खाद्य पदार्थों के साथ खिलाना होगा। इसका मतलब है कि आपको एक प्रतिष्ठित ब्रांड से कुत्ते के भोजन को खरीदना होगा। एक और अच्छी युक्ति पैकेज के पीछे सामग्री को पढ़ना है, और जांच करें कि आपके चिहुआहुआ को अपने आहार में आवश्यक सभी महत्वपूर्ण पोषक तत्व हैं। सूची में मुख्य घटक कुछ प्रकार का मांस होना चाहिए, यदि यह गेहूं की तरह कुछ अलग है, तो आपको एक अलग ब्रांड की तलाश करनी चाहिए।
  • आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आपके चिहुआहुआ में हमेशा पर्याप्त पानी हो। यदि आपका पालतू निर्जलित हो जाता है, तो इससे गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं पैदा हो सकती हैं। तो, सुनिश्चित करें कि आपका पानी का कटोरा हमेशा साफ और भरा हुआ है।
  • एक स्वस्थ और पौष्टिक आहार के साथ, आपके चिहुआहुआ का दैनिक अभ्यास भी महत्वपूर्ण है। इसका मतलब चलने या एक साथ खेलने का मतलब हो सकता है। एक अतिरिक्त लाभ के रूप में, अपने चिहुआहुआ का प्रयोग करना उनके साथ बातचीत करने का एक शानदार तरीका है।
  • बहुत से लोग अपने चिहुआहुआ को समय-समय पर थोड़ी सी चीज देना पसंद करते हैं। मिठाई को अक्सर गठन प्रक्रिया के दौरान चिहुआहुआ को प्रोत्साहित करने के तरीके के रूप में भी उपयोग किया जाता है। हालांकि, ये छोटे व्यवहार जोड़ते हैं और आपके चिहुआहुआ को मोटापे से ग्रस्त कर सकते हैं। तो, आदर्श रूप से, कैंडी चिहुआहुआ के आहार का हिस्सा नहीं होना चाहिए। इसके बजाय एक इनाम के रूप में गले और प्रशंसा का उपयोग करें।

उपर्युक्त से आप देख सकते हैं कि एक स्वस्थ और पौष्टिक आहार का अर्थ है अपने प्रिय चिहुआहुआ पालतू जानवर का एक लंबा और खुशहाल जीवन। तो, सही निर्णय लें और आज अपने सही भोजन के साथ अपने चिहुआहुआ को खिलाना शुरू करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
चिहुआहुआस में आक्रमणचिहुआहुआस में आक्रमण
पेनसिल्वेनिया में चिहुआहुआ को कैसे अपनाना हैपेनसिल्वेनिया में चिहुआहुआ को कैसे अपनाना है
चिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षणचिहुआहुआ पिल्ला का प्रशिक्षण
चिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँचिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
चिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहारचिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहार
चिहुआहुआ के लिए आहार के बारे मेंचिहुआहुआ के लिए आहार के बारे में
चिहुआहुआ क्यों डरता है?चिहुआहुआ क्यों डरता है?
चिहुआहुआ क्लोक की आदर्श व्यवस्था और रखरखावचिहुआहुआ क्लोक की आदर्श व्यवस्था और रखरखाव
चिहुआहुआ नस्ल के लक्षण और व्यक्तित्वचिहुआहुआ नस्ल के लक्षण और व्यक्तित्व
» » चिहुआहुआस के लिए स्वस्थ आहार
© 2021 taktomguru.com