taktomguru.com

चिहुआहुआ के लिए आहार के बारे में

चिहुआहुआचिहुआहुआस खाने के लिए कुख्यात रूप से कठिन हैं, एक प्रवृत्ति जो आपके कुत्ते को वर्तमान स्थिति में मोटापे से हो सकती है। एक सावधानीपूर्वक भोजन कक्ष के मालिक के रूप में, हो सकता है कि आप अपने कुत्ते को कुछ भी खिलाने के लिए लुभाने लगे हों, जब तक आप उसे खा सकें। आने वाले कई वर्षों तक अपने चिहुआहुआ को स्वस्थ और सक्रिय रखने के लिए एक संतुलित आहार आवश्यक है।

चरण 1. अपने चिहुआहुआ के वजन के बारे में अपने पशुचिकित्सा से बात करें। अपने पशु चिकित्सक के साथ ईमानदार रहें कि आपके कुत्ते को खाने वाले खाद्य पदार्थों के प्रकार और दैनिक भोजन पर खाने वाले भोजन की मात्रा के बारे में ईमानदार रहें।
चरण 2. अपने पशुचिकित्सा की मदद से अपने कुत्ते के लिए आहार योजना विकसित करें। आपका पशुचिकित्सक एक विशेष पालतू भोजन आहार निर्धारित कर सकता है, या आप केवल उस भोजन की मात्रा को कम कर सकते हैं जो आप खिला रहे हैं, और सभी व्यवहारों को खत्म कर सकते हैं। सुनिश्चित करें कि आप पशु चिकित्सक कार्यालय छोड़ने से पहले आहार योजना को समझें।
चरण 3. अपने चिहुआहुआ को खाने के लिए माना जाता है कि कुत्ते के भोजन की विशिष्ट मात्रा का आकलन करें। Overfeeding से बचने के लिए एक मापने कप का प्रयोग करें। आप दिन में केवल एक बार अपने कुत्ते को खिला सकते हैं, या आप पूरे दिन अपने भोजन को कई हिस्सों में विभाजित कर सकते हैं।
चरण 4. अपनी आहार योजना के साथ बने रहें, भले ही आपका चिहुआहु खाना खाने के लिए अनिच्छुक है। आपका अधिक वजन वाला कुत्ता आहार के पहले सप्ताह के भीतर भूखा नहीं होगा। जबकि आप बहुत सारे पानी पीते रहते हैं, और कम से कम समय-समय पर भोजन काटते हैं, आहार योजना के साथ जारी रखें। यदि आप सोचते हैं कि आपका कुत्ता पर्याप्त रूप से जीवित रहने के लिए पर्याप्त भोजन नहीं ले रहा है, या यदि उसके पास भोजन के लिए नकारात्मक या एलर्जी प्रतिक्रिया है तो अपने पशुचिकित्सा से जांचें।
चरण 5. यह सुनिश्चित करने के लिए कि वह उचित वजन तक पहुंच जाए, अपने चिहुआहुआ को देखें। इन छोटे पिल्ले को अपने छोटे आकार के कारण मोटापा बनाने के लिए बहुत कम वजन की आवश्यकता होती है। आदर्श रूप में, आपके चिहुआहुआ का वजन 6 किलो से कम होना चाहिए, और आपकी पसलियों को शायद ही दिखाई देनी चाहिए। यदि आप सुनिश्चित नहीं हैं कि आपका पालतू मोटापे से ग्रस्त है, तो अपने पशुचिकित्सा से पूछें।




युक्तियाँ

  • यदि आपका पशुचिकित्सक आपके कुत्ते को आहार नहीं लिखता है, तो अपने चिहुआहुआ को चबाने के लिए आसान बनाने के लिए, छोटे काटने वाले आकार में आने वाले भोजन की तलाश करें।
  • आपके द्वारा चुने गए भोजन प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट में और वसा में कम होना चाहिए।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चिहुआहुआस में आक्रमणचिहुआहुआस में आक्रमण
चिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँचिहुआहुआस के लिए प्रशिक्षण युक्तियाँ
चिहुआहुआ में कब्ज सुझावचिहुआहुआ में कब्ज सुझाव
पुराने चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करेंपुराने चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करें
गर्भवती चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करेंगर्भवती चिहुआहुआ की देखभाल कैसे करें
चिहुआहुआस में आहार के संशोधन के दुष्प्रभावचिहुआहुआस में आहार के संशोधन के दुष्प्रभाव
चिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहारचिहुआहुआ के लिए पसंदीदा आहार
चिहुआहुआस के लिए स्वस्थ आहारचिहुआहुआस के लिए स्वस्थ आहार
शीतल कुत्ता भोजन आहारशीतल कुत्ता भोजन आहार
चिहुआहुआ अति सक्रिय क्यों हैं?चिहुआहुआ अति सक्रिय क्यों हैं?
» » चिहुआहुआ के लिए आहार के बारे में
© 2021 taktomguru.com