taktomguru.com

विकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहार

पिल्ले खाने
पिल्ला भोजन संतुलित होना है

पिल्लों के लिए भोजन उच्च गुणवत्ता का होना चाहिए क्योंकि जीवन के पहले महीनों में वे ऊंचाई और वजन दोनों में एक प्रभावशाली विकास का अनुभव करते हैं। इस प्रकार यह आश्चर्य की बात नहीं है कि पूर्ण विकास में पिल्ला एक वयस्क होने पर उसी कुत्ते की तुलना में अधिक भोजन खाती है।

पिल्ले बड़ी या छोटी नस्ल होती हैं, आमतौर पर 4 महीने की उम्र तक पहुंचने तक उन्हें 4 से 5 भोजन की आवश्यकता होती है, फिर 6 महीने तक की उम्र तक हम दिन में 3 बार नीचे जा सकते हैं और इस पल से हमें देना होगा दिन में कम से कम 2 बार, पिल्ले खिलाओ।

एक सामान्य नियम के रूप में, 4 महीने में, अधिकांश कुत्तों के आधे वयस्क वजन तक पहुंच जाते हैं। यह त्वरित वृद्धि 6 या 9 महीने तक बनाए रखा जाता है। एक वर्ष कहा जा सकता है कि कुत्ता अपनी ऊंचाई और वयस्क वजन तक पहुंच गया है।
इस नियम के अपवाद जैसे विशाल दौड़ हैं स्पेनिश मास्टिफ़ या सैन बर्नार्डो वे 16-18 महीने तक तेजी से बढ़ते रहते हैं, और दो साल में वयस्क वजन तक पहुंचते हैं।

पिल्ला के भोजन को संतुलित किया जाना चाहिए

पिल्लों उन्हें संतुलित ऊर्जा की आवश्यकता होती है, उच्च ऊर्जा एकाग्रता और विभिन्न पोषक तत्व होते हैं। आज, पिल्ले, अत्यधिक पाचन संतुलित और पूर्ण के लिए विशेष भोजन विकसित किए गए हैं।
इसके अलावा, कुछ ब्रांड भी अपने भोजन में पिल्ले तत्वों के लिए शामिल हैं जो प्राकृतिक सुरक्षा की रक्षा और उत्तेजित करते हैं। उनमें प्राकृतिक फाइबर, इम्यूनोग्लोबुलिन शामिल हैं जो श्लेष्म झिल्ली की संरचना को मजबूत करते हैं और संक्रमण के खिलाफ सुरक्षा में वृद्धि करते हैं। पिल्लों के लिए अपने विशेष सूत्र में, प्राकृतिक एंटीऑक्सीडेंट जो कोशिका झिल्ली में सुधार करते हैं, वे रोगाणुओं के खिलाफ बहुत प्रभावी होते हैं।

पिल्ला भोजन इसकी रक्षा बढ़ाता है




यदि आप मौद्रिक पहलू को देखते हैं, तो आपको पता चलेगा कि आपके लिए महंगा लग सकता है वास्तव में सस्ता है। दरअसल क्रेता पिल्ला भोजन की गुणवत्ता और, इसलिए, आसान पाचन और पोषक तत्वों का आत्मसात, अपने कुत्ते को कम भोजन की खपत होगी आप गरीब गुणवत्ता के अन्य भोजन के साथ खाने के लिए है, तो कम से पच और बदतर आत्मसात पोषक तत्व अंततः धीमी वृद्धि, कम विकास, संक्रमण के लिए कम प्रतिरोध में क्या परिणाम होता है ....

पशु चिकित्सक आपको अपने पिल्ला के लिए सबसे उपयुक्त भोजन पर सलाह देगा

किसी भी मामले में आप इस तरह के घोड़े के मांस, पूरे अंडे, गाढ़ा दूध, कैल्शियम, फॉस्फोरस ... केवल एक चीज के रूप में इरादा नेक नहीं अपने खुद के फसल या फसल पड़ोसी, दोस्त आदि के घटकों, के साथ खाना आपके पिल्ला पूरक चाहिए आपको एक शानदार पौष्टिक असंतुलन मिलेगा जो गंभीर बीमारियों में समाप्त हो सकता है। केवल एक जो आपको अपने पिल्ला के भोजन के बारे में मार्गदर्शन कर सकता है वह आपके पशुचिकित्सक है।

पिल्ला भोजन पर अधिक लेख:

गर्भावस्था और स्तनपान के दौरान खिलाड़ियों को खिलााना
पिल्लों को खिलााना (0-4 महीने)

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के भोजन की तुलनाकुत्ते के भोजन की तुलना
कुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ होंकुत्ते के पिल्ले: उन्हें खिलाओ ताकि वे स्वस्थ हों
पिल्ला भोजन का महत्वपिल्ला भोजन का महत्व
जब पेकिंगीज़ बढ़ती रहती है?जब पेकिंगीज़ बढ़ती रहती है?
भूसी कुत्ते का विकासभूसी कुत्ते का विकास
वयस्क कुत्ते के भोजन को एक बीगल पिल्ला को कब शुरू करना हैवयस्क कुत्ते के भोजन को एक बीगल पिल्ला को कब शुरू करना है
एक सीमा कोल्ली का विकास और वजनएक सीमा कोल्ली का विकास और वजन
पिल्ला भोजन का उपयोग बंद करना और वयस्क के साथ शुरू करना कब?पिल्ला भोजन का उपयोग बंद करना और वयस्क के साथ शुरू करना कब?
आप एक पिल्ला को दिन में तीन भोजन कब तक दे सकते हैं?आप एक पिल्ला को दिन में तीन भोजन कब तक दे सकते हैं?
मुझे पिल्ला से वयस्क तक फ़ीड कब बदलनी चाहिए?मुझे पिल्ला से वयस्क तक फ़ीड कब बदलनी चाहिए?
» » विकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहार
© 2021 taktomguru.com