taktomguru.com

यॉर्कशायर टेरियर का आहार क्या है?

यॉर्कशायर टेरियरजो कोई भी यॉर्कशायर टेरियर के साथ समय बिताता है जानता है कि वह महान व्यक्तित्व वाले एक स्मार्ट कुत्ते हैं (कुछ कह सकते हैं कि वह शरारती है)। हालांकि इसे अत्यधिक व्यायाम की आवश्यकता नहीं है, लेकिन इसमें अक्सर उच्च ऊर्जा होती है। आप अपने छोटे पालतू जानवर को क्या खिलाएंगे? उत्तर में कम से कम कहने के लिए कई तत्व हैं।

अपने पिल्ला के खाने का इतिहास. मांस को आपके यॉर्की के आहार का आधार बनाना चाहिए, इसके साथ ही आपको सब्जियों, तेलों और स्टार्च को फिलर के रूप में जोड़ना चाहिए। इसका मतलब यह नहीं है कि आपको पादरी के केक को कैचरप और बर्तन के साथ देना चाहिए, लेकिन आप यॉर्की को अपने देश के मूल के साथ एक रात्रिभोज दे देंगे। निश्चित रूप से आपने अनुमान लगाया कि वह इंग्लैंड से आता है। सभी कुत्ते ग्रह पर एक विशिष्ट स्थान से आते हैं। पूर्व में इन कुत्तों ने अपने इलाके के विशिष्ट खाद्य पदार्थ खाए थे। वर्तमान मालिक अपने पालतू जानवरों को ऐतिहासिक रूप से खाने वाले खाद्य पदार्थों के साथ प्रदान करने के लिए उस जानकारी का उपयोग कर सकते हैं।

यॉर्की द्वारा पसंदीदा मीट. जेमी के लिए मेमने का मांस मुख्य रूप से प्रमुख था। यदि आपके पालतू जानवर ने ताजा भेड़ का बच्चा नहीं खाया है, तो अपनी प्रतिक्रिया देखने के लिए शुरुआत में केवल छोटी दुबली मात्रा की पेशकश करना और आपके शरीर को अनुकूलित करने की अनुमति देना सर्वोत्तम है। एक सामान्य नियम प्रति सप्ताह अपने आहार में किसी भी नए भोजन के 10 से 25 प्रतिशत जोड़ना है। अपने कुत्ते के जीवन में किसी भी बदलाव के साथ, पशु चिकित्सक से पहले परामर्श करना सबसे अच्छा है।




पसंदीदा सब्जियां और अन्य खाद्य पदार्थ. सब्जियां आपके कुत्ते के आहार में एक आवश्यक घटक हैं। कुत्तों के जंगली पूर्वजों ने अपने सभी शिकार खाए, न केवल मांस बल्कि आंशिक रूप से पचाने वाली सब्जियों के मामले में भी। आपकी परिष्कृत यॉर्की इस अवधारणा पर उसकी नाक उठा सकती है, लेकिन फिर भी उसे सब्जियां खाना पड़ेगा। यॉर्कशायर टेरियर के क्षेत्रीय खाद्य पदार्थों में बीट्स और आलू शामिल हैं। मांस और किसी अन्य नए भोजन के साथ, यह केवल पकाया सब्जियों की छोटी मात्रा के साथ शुरू होता है।

मैं अपने यॉर्कि को अन्य खाद्य पदार्थों को क्या देना चाहिए? यहां वर्णित क्षेत्रीय खाद्य पदार्थ आपके पालतू जानवर के आहार में बहुत बढ़िया हैं। हालांकि, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपके पोषण संतुलन को बनाए रखने में मदद के लिए आपके पास खाद्य पदार्थों की एक विस्तृत श्रृंखला है। कम से कम आपको पोषक संतुलन बनाए रखने में मदद के लिए विभिन्न प्रकार की मीट, सब्जियां और स्वस्थ तेल जोड़ना चाहिए। आम तौर पर कुत्तों को 50 से 75 प्रतिशत पशु प्रोटीन, 15 से 18 प्रतिशत वसा और 25 प्रतिशत कार्बोहाइड्रेट खाना चाहिए। धीरे-धीरे आपको स्वस्थ मांस, सब्जियां और तेल जोड़ना चाहिए जो आपके पालतू जानवरों को धीरे-धीरे समृद्ध होने में मदद कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यॉर्कशायर टेरियर की देखभालयॉर्कशायर टेरियर की देखभाल
यॉर्क के यॉर्कशायर टेरियर कप के बारे में तथ्ययॉर्क के यॉर्कशायर टेरियर कप के बारे में तथ्य
एक यॉर्कशायर टेरियर पर एक तेल कोट को कैसे रोकेंएक यॉर्कशायर टेरियर पर एक तेल कोट को कैसे रोकें
यॉर्क कप चाय की देखभाल के लिए टिप्सयॉर्क कप चाय की देखभाल के लिए टिप्स
एक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाएएक यॉर्ककी खिलौना कैसे खिलाया जाए
योरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटेंयोरकी पिल्ले के लिए बचाव साइटें
यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?
11 महीने की यॉर्की की देखभाल कैसे करें11 महीने की यॉर्की की देखभाल कैसे करें
एक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करेंएक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करें
एक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएंएक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएं
» » यॉर्कशायर टेरियर का आहार क्या है?
© 2021 taktomguru.com