taktomguru.com

एक डचशंद के लिए आहार

दचशुंड एक कुत्ता है जो खाने के लिए प्यार करता है, इसलिए आपको अपनी इच्छाओं के मुकाबले अधिक भोजन पाने के लिए गिरने से बचने के लिए एक जिम्मेदार और दृढ़ मालिक होना होगा। कुछ मालिक घर के बने आहार पर अपने डचशंड को खिलाते हैं, लेकिन अधिकांश वाणिज्यिक कुत्ते के भोजन का विकल्प चुनते हैं। एक लघु वयस्क डचशंड आम तौर पर लगभग 11 पाउंड वजन का होता है, जबकि एक मानक वयस्क डचशुंड वजन 32 पाउंड तक हो सकता है।

अनुशंसित भोजन की मात्रा। पशुचिकित्सक आपको सलाह दे सकता है कि प्रति दिन आपके डचशंड का कितना खाना खाया जाए। यदि आप वाणिज्यिक कुत्ते के भोजन को खरीदते हैं, तो पैकेज में उस भोजन के अनुपात होना चाहिए जिसमें कुत्ते को अपने शरीर के वजन के अनुसार आवश्यकता होती है। उदाहरण के लिए, 20-पाउंड डचशंड को अपना वजन बनाए रखने के लिए प्रतिदिन लगभग 1 कप वाणिज्यिक भोजन की आवश्यकता हो सकती है। नतीजतन, यदि आप अधिक वजन रखते हैं तो वजन कम और कम करने की आवश्यकता होने पर आप अधिक भोजन दे सकते हैं, हालांकि अन्य रणनीतियां जिनका आप उपयोग कर सकते हैं। अपने कुत्ते के भोजन की सेवा करने और एक निश्चित भोजन अनुसूची स्थापित करने के लिए एक उपाय का प्रयोग करें। उदाहरण के लिए, आप सुबह में ½ कप भोजन और शाम को ½ कप दे सकते हैं। दचशुंड दिनचर्या और कार्यक्रमों के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है, लेकिन यदि आप पूरे दिन भोजन छोड़ते हैं, तो आप अधिक वजन और वजन हासिल करने की संभावना रखते हैं।

खाद्य संक्रमण. आम तौर पर, डचशंड अपने भोजन को वयस्क भोजन के लिए बदलने के लिए तैयार होता है जब वह लगभग 1 वर्ष पुराना होता है। एक प्रकार या भोजन के ब्रांड से दूसरे में जाने पर, इसे धीरे-धीरे करें: उस भोजन की मात्रा को प्रतिस्थापित करके शुरू करें जिसे आप नए से खा रहे हैं, 1/8 की तरह कुछ। अगले दिन, विकल्प ¼, फिर ½ और इतने पर, जब तक कि आप अपने कुत्ते को केवल नए भोजन के साथ खिला रहे हों। विभिन्न प्रकार के कुत्ते के खाद्य पदार्थों को आजमाएं जब तक आपको कोई ऐसा न मिल जाए जो आपके डचशंड की ऊर्जा, स्वाद और पाचन तंत्र आवश्यकताओं को पूरा करता हो।




आहार संबंधी मुद्दे यदि आपके डचशंड का आहार आपको वास्तव में आवश्यक नहीं है, तो यह बहुत संभावना है कि आप कुछ भौतिक संकेतों को नोटिस करना शुरू कर देंगे। एक उचित आहार और स्थिर भोजन कार्यक्रम के साथ एक डचशंड में बहुत सारी ऊर्जा और अच्छा स्वास्थ्य होगा। अपर्याप्त आहार के लक्षणों में दस्त, त्वचा या कोट की समस्याएं, और वजन घटाने या लाभ शामिल हो सकते हैं।

मिष्ठान्न। वाणिज्यिक कुत्ते के व्यवहार फायदेमंद होते हैं और आपके डचशंद के प्रशिक्षण के दौरान उपयोगी हो सकते हैं। हालांकि, आपको उस कैलोरी को नहीं भूलना चाहिए जब मिठाई होती है जब आपके कुत्ते को खाने की मात्रा की गणना करने की बात आती है। आपको अपने डचशंड को दी जाने वाली उपहारों की कुल संख्या सीमित करें। कच्चे सब्जियां, जैसे गाजर के टुकड़े, वाणिज्यिक कैंडीज़ के लिए एक स्वस्थ और सस्ता विकल्प हैं।

स्वास्थ्य. जब खाने की बात आती है तो डचशुंड एक लालची छोटा कुत्ता हो सकता है, और जब यह अधिक होता है तो वजन में वृद्धि होती है। दचशुंड का पीठ लंबा और अपेक्षाकृत नाजुक है, इसलिए कोई अतिरिक्त शरीर वजन इस भाग को रोक सकता है और स्वास्थ्य समस्याओं का कारण बन सकता है। इसके अलावा, एक अधिक वजन वाले डचशंड में दिल की समस्याओं का उच्च जोखिम होता है। यह नस्ल दांत की समस्याओं को विकसित करने के लिए प्रवण है, इसलिए यदि आपके पालतू जानवर मिठाई का उपभोग करते हैं, तो नियमित रूप से अपने दांतों को ब्रश करना सबसे अच्छा होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आपके पास कुत्ते के पकवान में स्थायी रूप से भोजन होना चाहिए?क्या आपके पास कुत्ते के पकवान में स्थायी रूप से भोजन होना चाहिए?
कुत्तों के लिए नियमित भोजन की मात्राकुत्तों के लिए नियमित भोजन की मात्रा
डचशंड और बिल्लियोंडचशंड और बिल्लियों
डचशंड में हाइपोग्लाइकेमियाडचशंड में हाइपोग्लाइकेमिया
एक पोमेरियन के आहारएक पोमेरियन के आहार
वजन के आधार पर कुत्ते को कितना खिलाया जाना चाहिए?वजन के आधार पर कुत्ते को कितना खिलाया जाना चाहिए?
मुझे अपने कुत्ते को कितना सूखा खाना चाहिए?मुझे अपने कुत्ते को कितना सूखा खाना चाहिए?
एलर्जी या बीमारियों वाले कुत्तों के लिए घर खाना बनानाएलर्जी या बीमारियों वाले कुत्तों के लिए घर खाना बनाना
8 सप्ताह की उम्र में एक बीगल क्या खाती है?8 सप्ताह की उम्र में एक बीगल क्या खाती है?
कैसे एक सुनहरा कुत्ता पिल्ला फ़ीड करने के लिएकैसे एक सुनहरा कुत्ता पिल्ला फ़ीड करने के लिए
» » एक डचशंद के लिए आहार
© 2021 taktomguru.com