taktomguru.com

क्या मुक्केबाज के भोजन में अंडे तोड़ना बुरा है?

सोफा पर बॉक्सरअंडे आपके कुत्ते के आहार में एक स्वस्थ जोड़ होते हैं, और कई घर के बने कुत्ते खाद्य व्यंजनों में शामिल होते हैं। लेकिन क्या आपके बॉक्सर के लिए कच्चे अंडे खराब हैं? आम तौर पर, कच्चे अंडे खाने के लाभ आपके स्वास्थ्य के जोखिम से अधिक होते हैं, लेकिन पूरी तरह से सुरक्षित होने के लिए, अपने पिल्ला को खिलाने से पहले अंडे पकाते हैं।

अंडे के स्वास्थ्य के लिए लाभ. अंडे में स्वस्थ वसा और प्रोटीन का एक अच्छा संतुलन होता है। यह समझ में आता है कि अंडे पोषक तत्वों से भरे हुए होते हैं (उनमें भ्रूण को एक लड़की बनने की ज़रूरत होती है)। अंडों में पाए जाने वाले पोषक तत्वों में विटामिन ए, रिबोफाल्विन, फोलिक एसिड, विटामिन बी 12, लौह, सेलेनियम, फैटी एसिड, और पूर्ण एमिनो एसिड शामिल हैं। कई कुत्ते के मालिक दावा करते हैं कि अपने पिल्ले खिलाकर नियमित रूप से अपने फर चमकते रहते हैं।

अपने मुक्केबाज के भोजन पर एक टूटा अंडे भी उसे खाने के लिए एक शानदार तरीका है अगर वह निराश होता है। अपने मुक्केबाज की खाद्य प्लेट में एक चमचमाती, चिपचिपा अंडा जोड़ना निश्चित रूप से आपके भोजन को घेर लेगा और आपके लंगर होंठ चाटना होगा।

संभावित रोगजनक. कच्चे अंडे के बारे में सबसे डरावनी चीज सैल्मोनेला और ई कोलाई संक्रमण की संभावना है। साल्मोनेला और ई कोलाई बैक्टीरिया हैं जो चिकन मांस और अंडों में पाए जा सकते हैं। यद्यपि दोनों दुर्लभ हैं, लेकिन सैल्मोनेला संक्रमण ई कोलाई की तुलना में अधिक आम हैं, और कम खतरनाक हैं। बैक्टीरिया मर जाता है जब अंडे को 145 एफ के तापमान पर पकाया जाता है। कच्चे अंडे से साल्मोनेला अनुबंध करने वाले आपके मुक्केबाज की संभावना कम होती है, लेकिन यह संभव है। सैल्मोनेला के लक्षणों में उल्टी, दस्त, बुखार, सुस्ती और भूख की कमी शामिल है। यदि आप अपने पिल्ला में साल्मोनेला विषाक्तता का कोई संकेत देखते हैं, तो तुरंत अपने पशुचिकित्सा से संपर्क करें, कुछ एंटीबायोटिक्स प्राप्त करें और बाकी अंडों को फेंक दें। एक स्वस्थ कुत्ते को उचित दवा के साथ सैल्मोनेला विषाक्तता से पूरी तरह से ठीक होना चाहिए।




अन्य स्वास्थ्य समस्याएं. कई विशेषज्ञों का दावा है कि कच्चे अंडे का सफेद खाने से आपके कुत्ते में बायोटिन की कमी हो सकती है। लेकिन, अंडे के यौगिकों में बायोटिन होता है, इसलिए पूरे अंडे के साथ अपने मुक्केबाज को खिलाने के दौरान, यह स्वयं को संतुलित करना चाहिए। अंडा सफेद में एंजाइम के अवरोधक भी होते हैं, जो अतिसंवेदनशील कुत्तों में अपचन का कारण बन सकते हैं। सभी कुत्तों को अंडे का सफेद पचाने में परेशानी नहीं होती है, लेकिन मुक्केबाजों को अन्य नस्लों की तुलना में पेट की समस्या होने की अधिक संभावना होती है। कच्चे अंडे के साथ अपने मुक्केबाज को खिलाना बंद करो यदि यह पेट दर्द के संकेत दिखाता है (जैसे अतिरिक्त गैस)। अंडे को खाना बनाना आपके मुक्केबाज के लिए पचाना आसान बना देगा।

अंडा विकल्प. आप अपने किराने की दुकान में पूरे पेस्टराइज्ड अंडे खरीद सकते हैं। इन अंडों को विशेष रूप से खाना पकाने के बिना अंडे में किसी भी बैक्टीरिया को मारने के लिए इलाज किया जाता है। वे सामान्य अंडे से अधिक खर्च करते हैं। अंडे के उत्पादों, जैसे कि गत्ते के बक्से में बेचे जाने वाले अंडे, भी चिपकने वाले होते हैं, जिससे उन्हें आपके कुत्ते के लिए सुरक्षित बना दिया जाता है। कार्बनिक अंडे, या फ्री-रेंज मुर्गियों से अंडे, पारंपरिक अंडों की तुलना में कम रोगजनक हो सकते हैं। रेफ्रिजरेटर में अंडे भंडारण बैक्टीरिया को न्यूनतम रखेंगे।

तैयारी. यदि आप कच्चे अंडे के जोखिम को नहीं चलाना चाहते हैं, तो अंडे को 145 डिग्री फ़ारेनहाइट पर पकाएं। यदि आप तुरंत अपने कुत्ते को खिलाने की सोच रहे हैं, तो आप इस तापमान पर केवल 15 सेकंड के लिए पका सकते हैं। कई कुत्ते के मालिक शेल के साथ अपने कुत्तों को कठोर उबले हुए अंडे खिलाते हैं, क्योंकि उन्हें खोल में कैल्शियम का अतिरिक्त लाभ मिलता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जमीन कुत्तों के लिए अंडे खोल कैसे तैयार करेंजमीन कुत्तों के लिए अंडे खोल कैसे तैयार करें
कुत्तों में चमकदार बाल पाने के लिए भोजनकुत्तों में चमकदार बाल पाने के लिए भोजन
उबले हुए अंडे कुत्ते के कोट चमक में मदद करते हैं?उबले हुए अंडे कुत्ते के कोट चमक में मदद करते हैं?
कुचल अंडे के गोले के साथ कुत्तों के लिए घर का बना खाना कैसे बनाया जाएकुचल अंडे के गोले के साथ कुत्तों के लिए घर का बना खाना कैसे बनाया जाए
कुत्ते के पिस्सू अंडे कैसा दिखते हैं?कुत्ते के पिस्सू अंडे कैसा दिखते हैं?
क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?क्या अंडे कुत्तों के लिए स्वस्थ हैं?
घरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहारघरेलू कुत्तों और बिल्लियों को खिलाने के लिए प्राकृतिक आहार
प्राकृतिक खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर को पोषित करते हैंप्राकृतिक खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर को पोषित करते हैं
अपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटकअपने वजन के अनुसार कुत्तों और बिल्लियों के आहार के लिए प्राकृतिक घटक
ब्रूडी मुर्गी के लिए सुझावब्रूडी मुर्गी के लिए सुझाव
» » क्या मुक्केबाज के भोजन में अंडे तोड़ना बुरा है?
© 2021 taktomguru.com