taktomguru.com

जीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता है

उपहारों से भरा कटोराउन पिल्ला आँखें आपके दिल पिघल सकती हैं, और आप अपने प्यारे पिल्ला के लिए सबसे अच्छा चाहते हैं। इसका मतलब है कि सभी गले और चुंबन के साथ सबसे अच्छा भोजन जाना चाहिए। पिल्ला के पहले महीनों में भोजन में परिवर्तन धीरे-धीरे प्रक्रिया होनी चाहिए, ताकि आपका पिल्ला अपचन से पीड़ित न हो।

पिल्ले के लिए दूध से भोजन तक। जीवन के पहले चार हफ्तों के दौरान, स्तन दूध आपके कुत्ते को आवश्यक सभी पोषक तत्व प्रदान करता है। 4 सप्ताह की उम्र में, आपका पिल्ला स्तन दूध से पिल्ला भोजन में संक्रमण शुरू करता है। यह प्रक्रिया धीमी है, दूध के मिश्रण और पिल्लों के लिए भोजन एक प्रकार का प्यूरी बनाने के लिए। आपके पिल्ला ठोस पिल्ला भोजन खाने के लिए पूर्ण संक्रमण करने में एक और चार सप्ताह लगते हैं। लगभग 8 सप्ताह की उम्र में यह शुष्क क्रोक्वेट खाने के लिए तैयार है।

फ़ीड का परिवर्तन. अधिकांश पिल्ले अपनी मां को 8 सप्ताह की उम्र में छोड़ने के लिए तैयार हैं। जब वह अपने पिल्ला घर लेता है, तो वह पहले से ही सूखे किबल और पीने के पानी खाएगा। कुछ प्रजनकों ने आपको अपने पिल्ला को खिलाने वाले खाद्य पदार्थों के नमूने के साथ घर भेज दिया है। फिर आप तय कर सकते हैं कि आप अपना खाना बदलना चाहते हैं। यदि आप एक बेहतर गुणवत्ता वाले भोजन में अपग्रेड करना चाहते हैं, या पाते हैं कि आपके पिल्ला को दस्त या उल्टी का सामना करना पड़ रहा है, तो अपना आहार बदलना सात से 10 दिनों की प्रक्रिया है।




भोजन का प्रकार. दो महीने के पिल्ले अपने कंकाल और मांसपेशियों के साथ-साथ एक प्रभावी प्रतिरक्षा प्रणाली विकसित कर रहे हैं। पिल्ले वयस्क कुत्तों की तुलना में 20 गुना तेजी से बढ़ते हैं, इसलिए उन्हें अपनी तीव्र वृद्धि में मदद के लिए एक गुणवत्ता आहार की आवश्यकता होती है। एक पिल्ला भोजन चुनें, जो मांस को अपने पहले तीन अवयवों में सूचीबद्ध करता है, और इसमें उत्पादों को शामिल नहीं किया जाता है। उप-उत्पाद मस्तिष्क, रक्त और हड्डियों जैसे मांस के विभिन्न अवशेष हैं। एक बार जब आप जिस क्रोक्वेट की तलाश में हैं, उसे ढूंढने के बाद, पिछले भोजन के साथ मिश्रित नए भोजन के बीच संबंधों में वृद्धि के साथ संक्रमण शुरू करें।

नई फ़ीड में संक्रमण. क्योंकि आपका पिल्ला दिन में तीन या चार बार खा रहा है, भोजन के दिन की मात्रा को मिलाएं, और उसके बाद इसे नियमित भोजन के लिए समान रूप से विभाजित करें। पहले दो या तीन दिनों के दौरान, पिछले भोजन का 75 प्रतिशत नए खाद्य पदार्थों के 25 प्रतिशत के साथ मिलाएं। अगले दो या तीन दिनों के लिए दोनों खाद्य पदार्थों के बराबर भागों को शामिल करें। अगले दो या तीन दिनों के लिए, पिछले भोजन का 25 प्रतिशत मिश्रण, 75 प्रतिशत नए भोजन के साथ। तब आपके पिल्ला को केवल नए भोजन के साथ, किसी भी दस्त, उल्टी या अपचन के बिना जारी रखने के लिए तैयार होना चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Pomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करेंPomeranian नवजात पिल्ले की देखभाल कैसे करें
विकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहारविकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहार
एक सीमा कोल्ली का विकास और वजनएक सीमा कोल्ली का विकास और वजन
अपने पहले ठोस भोजन में पिल्ला कैसे पेश करेंअपने पहले ठोस भोजन में पिल्ला कैसे पेश करें
नवजात पिल्ले फ़ीड बोतल कैसे करेंनवजात पिल्ले फ़ीड बोतल कैसे करें
पिल्ला भोजन का उपयोग बंद करना और वयस्क के साथ शुरू करना कब?पिल्ला भोजन का उपयोग बंद करना और वयस्क के साथ शुरू करना कब?
डचशंड का स्वास्थ्य और देखभालडचशंड का स्वास्थ्य और देखभाल
वयस्क कुत्ते के भोजन में अपने पिल्ला के भोजन को कैसे बदलना शुरू करेंवयस्क कुत्ते के भोजन में अपने पिल्ला के भोजन को कैसे बदलना शुरू करें
एक पिल्ला भोजन कैसे बदलेंएक पिल्ला भोजन कैसे बदलें
किस उम्र में कुत्तों को भोजन खाना शुरू करना चाहिए?किस उम्र में कुत्तों को भोजन खाना शुरू करना चाहिए?
» » जीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता है
© 2021 taktomguru.com