taktomguru.com

वयस्क कुत्तों के लिए भोजन बनाम पिल्ले के लिए भोजन

भोजन स्नीफिंगअपने मीठे पालतू जानवरों के जीवन के चरण को ध्यान में रखते हुए उनकी सभी पोषण संबंधी मांगों को पर्याप्त रूप से पूरा करने के लिए महत्वपूर्ण है। एक बेचैन पिल्ला, एक सक्रिय वयस्क और एक पुराने पुराने कुत्ते को स्वस्थ रहने के लिए एक ही आहार की आवश्यकता नहीं होती है।

एक वयस्क कुत्ते की पोषण संबंधी जरूरतों. जब कुत्ते पिल्ले होने से रोकते हैं तो उनके पास बहुत सारी ऊर्जा होती है, इसलिए उन्हें वयस्कों के लिए तैयार खाद्य पदार्थ खाने की ज़रूरत होती है। एक स्वस्थ भोजन में कार्बोहाइड्रेट, खनिजों, वसा आदि की उचित मात्रा होती है। यदि आप वयस्कों के लिए एक संतुलित वाणिज्यिक सूत्र के सुझावों के बारे में पशु चिकित्सक से बात करते हैं, तो आप यह सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके प्यारे दोस्त को वही मिलेगा जो उसे फिट और जीवंत रहने की जरूरत है। सभी कुत्तों को समान नस्ल के भीतर भी समान भोजन की ज़रूरत नहीं है। जीवनशैली के मामले, यदि आपका कुत्ता हमेशा चल रहा है, तो उसे अपने भोजन से अधिक ऊर्जा प्राप्त करने की आवश्यकता है। आकार, नस्ल, दैनिक गतिविधि स्तर और सामान्य स्वास्थ्य इतिहास समेत पशु चिकित्सक के साथ अपने पालतू जानवरों की आहार संबंधी आवश्यकताओं पर चर्चा करते समय सब कुछ ध्यान में रखना सुनिश्चित करें। आयु निश्चित रूप से एकमात्र विचार नहीं है।

पुराने कुत्तों को विभिन्न खाद्य पदार्थों की आवश्यकता क्यों होती है? जब कुत्तों की आयु होती है, तो उनके शरीर चयापचय परिवर्तन का अनुभव करते हैं जिन्हें छोटे कुत्तों की तुलना में अलग-अलग भोजन की आवश्यकता होती है। न केवल उम्र बढ़ने चयापचय को प्रभावित करता है, बल्कि हड्डियों, मांसपेशियों और वसा प्रतिशत को भी प्रभावित करता है। पुराने कुत्ते वजन बढ़ाने के लिए प्रवण होते हैं, इस के लिए एक उचित आहार उपाय हो सकता है और उम्र के साथ दिखाई देने वाली पोषण संबंधी आवश्यकताओं के विकास से जुड़ी अन्य समस्याएं हो सकती हैं।




विशेष रूप से पुराने कुत्तों के लिए आहार. जब आपने यह परिभाषित किया है कि आप कौन सा आहार भी एक बड़ा कुत्ता देने जा रहे हैं, तो पशु चिकित्सक से बात करें ताकि वह आपको अपनी विशिष्ट सिफारिशें दे सके। पुराने कुत्ते आमतौर पर उन खाद्य पदार्थों के साथ अच्छा महसूस करते हैं जिनमें कम वसा और प्रचुर मात्रा में प्रोटीन होता है, जिनमें से कुछ मांसपेशी टोन के लिए बहुत फायदेमंद हो सकते हैं। गामा-लिनोलेनिक एसिड जैसे फैटी एसिड के उच्च स्तर वाले घटक भी कोट और त्वचा को स्वस्थ रखने के लिए पर्याप्त हो सकते हैं, सामान्य परिस्थितियों में आपके पालतू जानवर का यकृत इस एसिड का उत्पादन करता है, लेकिन कभी-कभी स्तर उम्र के साथ घटता है। सामान्य रूप से फैटी एसिड सुखदायक संयुक्त दर्द में उपयोगी हो सकते हैं जो पुराने कुत्तों में काफी आम हैं। पुराने कुत्तों के लिए एंटीऑक्सीडेंट की उच्च मात्रा अच्छी हो सकती है क्योंकि वे कभी-कभी अपनी संज्ञानात्मक क्षमताओं में सुधार कर सकते हैं। पशु चिकित्सक की सहमति के बिना अपने पालतू जानवर के भोजन और सटीक जरूरतों के बारे में कोई निर्णय न लें।

जब एक कुत्ता बूढ़ा हो जाता है? कुत्ते सामान्य रूप से वृद्धावस्था तक पहुंचते हैं और उनके ज्ञान बैज 7 से 10 वर्ष के बीच होते हैं। आपके पालतू जानवर की नस्ल आमतौर पर जब आप पुराने कुत्तों के लिए डिजाइन किए गए मानक भोजन से बदलना चाहते हैं तो बहुत कुछ करना पड़ता है। बड़े कुत्तों को छोटे कुत्तों की तुलना में तेज़ उम्र होती है, यदि आप एक विशाल बर्न चरवाहा के गर्व मालिक हैं, तो यह 5 साल की उम्र में पुराने कुत्तों के भोजन के लिए तैयार हो सकता है। हालांकि एक मीठे यॉर्कशायर टेरियर के साथ, आप 7 साल की उम्र तक इंतजार कर सकते हैं। अपने पालतू जानवरों की जरूरतों को जानने के लिए पशु चिकित्सक के साथ काम करें, भले ही वह 6 या 16 वर्ष का हो।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलाानाकुत्तों को विभिन्न चरणों में खिलााना
क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?क्या कुत्ते के खाद्य पदार्थों में वास्तव में अंतर है?
कुत्तों के लिए अनुशंसित भागकुत्तों के लिए अनुशंसित भाग
वयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलनावयस्क कुत्ते के भोजन के लिए एक लैब्राडोर रेट्रिवर पिल्ला से खाना बदलना
कुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँकुत्ते के लिए खाना पकाने के लिए दस युक्तियाँ
कुत्तों के लिए विशेष भोजनकुत्तों के लिए विशेष भोजन
तैयार खाद्य पदार्थतैयार खाद्य पदार्थ
अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें? हम आपको अगले लेख में बताते हैं।अपने पालतू जानवर के लिए सही तरीके से भोजन कैसे चुनें? हम आपको अगले लेख में बताते हैं।
एक पुराने कुत्ते का आहार, तीन आवश्यक कुंजीएक पुराने कुत्ते का आहार, तीन आवश्यक कुंजी
अपने पिल्ला के आहार की जांच कैसे करें ताकि उसके पास इष्टतम स्वास्थ्य होअपने पिल्ला के आहार की जांच कैसे करें ताकि उसके पास इष्टतम स्वास्थ्य हो
» » वयस्क कुत्तों के लिए भोजन बनाम पिल्ले के लिए भोजन
© 2021 taktomguru.com