taktomguru.com

बिल्ली नस्लों: कार्थसियन

यह एक ऐसी दौड़ है जो कुछ हद तक याद दिलाती है नीली बालों वाली अंग्रेजी बिल्लियों. असल में, यह इसकी सबसे हड़ताली विशेषता है: एक छोटी, मोटी और अस्पष्ट नीली बाल, एक सीमा में जो चांदी से स्पष्ट स्लेट नीले रंग तक होती है। लेकिन ब्रिटिश शॉर्टएयर के साथ मतभेद भी स्पष्ट हैं: सिर, नाक और आंखें बहुत अलग हैं और इसके अलावा, अगर हम इसे अपने अंग्रेजी "चचेरे भाई" के साथ तुलना करते हैं, तो इसके अलावा, कार्थुसियन अधिक प्रचलित है, लगभग मोटा है।

वैसे, और चूंकि हम अलग-अलग देशों के बारे में बात कर रहे हैं, इस बिल्ली को स्पैनिश के अलावा किसी अन्य भाषा में संदर्भित करने के लिए, हम इसके बारे में बात करेंगे Chartreux. और, जैसा कि इस नाम से पता चलता है, यह कई शताब्दियों तक फ्रांस में बसने वाली दौड़ है। अन्य फेलिन तुर्की और ईरान के पहाड़ों से निकल सकते हैं, खासकर सीरियाई बिल्ली से। फ्रांस में समुद्र में आने वाले कई व्यापारिक जहाजों में, उनके तटों का दौरा करना आसान है।

एक टूटा इतिहास

सत्रहवीं शताब्दी में चमड़े के काम के लिए समर्पित था, जिसकी दृढ़ता इस शाखा के कई कारीगरों का प्रजनन करती है जिसमें पंजीकरण होता है। और यह बीसवीं शताब्दी तक नहीं है जब इसे विशेष रूप से साथी जानवर माना जाता है। 1 9 3 9 में, पहला दौड़ मानक और, 1 9 77 में, इसे एक अद्वितीय दौड़ के रूप में वर्गीकृत किया गया है और अब अन्य जातियों के साथ पार करने की अनुमति नहीं है।




अपने ब्रिटिश समकक्षों के विपरीत, हम कार्थुसियन को "सहानुभूति" के रूप में वर्गीकृत कर सकते हैं। यह एक पालतू जानवर है बहुत परिचित, स्नेही, जब तक आजादी के उनके क्षणों का सम्मान किया जाता है, तब तक उन्हें सहवास करने की अनुमति दी जाती है। वह बहुत चंचल है और, खेल के दौरान, उसे एक बहुत ही चिह्नित क्षमता की झलक देता है: यह एक निरंतर शिकारी है।

देखभाल की आवश्यकता के अनुसार, कार्थसियन को केवल सप्ताह में एक बार ब्रशिंग की आवश्यकता होती है और हम कानों में सीरुमेन के संचय की निगरानी करते हैं। यह एक स्वस्थ बिल्ली है, विशिष्ट बीमारियों के बिना, चूंकि प्राकृतिक चयन ने उन्हें एक मजबूत और स्वस्थ जानवर बना दिया है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अमेरिकी कर्लअमेरिकी कर्ल
रूसी नीली बिल्लीरूसी नीली बिल्ली
दुनिया में बिल्लियों की नस्लों की सूचीदुनिया में बिल्लियों की नस्लों की सूची
लंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्लीलंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली
बिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीलाबिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीला
बिल्ली नस्लों: तुर्की angoraबिल्ली नस्लों: तुर्की angora
बिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यताबिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यता
मेन कून नस्ल की बिल्लियोंमेन कून नस्ल की बिल्लियों
हिमालयी नस्ल की बिल्लीहिमालयी नस्ल की बिल्ली
जावानी बिल्लीजावानी बिल्ली
» » बिल्ली नस्लों: कार्थसियन
© 2021 taktomguru.com