taktomguru.com

एक बिल्ली के कितने मानव साल है

प्रश्नों में से एक यह है कि सभी लोगों के पास हमारे पास इन पालतू जानवर हैं जो हमने कभी नहीं किया है,मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं? हम सभी जानना उत्सुक हैं समानक हमारी उम्र के साथ, है ना? कई सिद्धांत हैं, उनमें से ज्यादातर गलत हैं। लेकिन अंदर CurioSfera.com हम आपको समझाते हैं बिल्लियों के वर्षों की गणना कैसे की जाती है सही विधि के अनुसार। क्या आपको ऐसा लगता है, तो हम शुरू करते हैं !!!

हम आपको भी सलाह देते हैं एक बिल्ली कितनी रहता है

सबसे पहले हम आपको समझाएंगे बिल्लियों के वर्षों में कितने साल इंसान हैं. इस तरह आप इसके बारे में एक बेहतर विचार कर सकते हैं।

एक लोकप्रिय धारणा है कि बिल्ली के जीवन का एक वर्ष मानव के 7 साल के बराबर होता है। लेकिन यह पूरी तरह गलत है. फेलिन का जीव और चयापचय मनुष्य के बहुत अलग तरीके से व्यवहार करता है। आप भी पसंद कर सकते हैं एक बिल्ली की उम्र कैसे जानना है.

बिल्ली के वर्षों और मनुष्यों के बीच समानताबिल्ली के जीवन के पहले 2 साल वे इसके विकास और विकास के लिए मौलिक हैं। एक बिल्ली का बच्चा का पहला वर्ष मानव के पहले 15 वर्षों के बराबर है, और दूसरे वर्ष 24 मानव वर्षों के बराबर है।

इस समय में, बिल्ली खिलाना और संभावित बीमारियां जो पीड़ित हो सकती हैं वे भविष्य में जीने वाले वर्षों को चिह्नित करेंगे। इसी तरह, जिन जोखिमों का सामना करना पड़ता है और देखभाल उनकी दीर्घायु को प्रभावित करती है।




एक बार बिल्ली का बच्चा 2 साल की उम्र तक पहुंचने के बाद, यह माना जा सकता है कि जानवर पहले से ही वयस्क है। इस बिंदु से, प्रत्येक बिल्ली वर्ष लोगों के 4 साल के बराबर है। निम्नलिखित तालिका में आप मानव की उम्र और बिल्लियों की उम्र के बीच समानता देख सकते हैं:

समानता तालिका बिल्लियों और मनुष्यों

आप निम्न वीडियो को भी देख सकते हैं जहां मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं, अलग-अलग, हाँ, अगर यह घरेलू बिल्ली या सड़क बिल्ली है:

क्या आप बिल्ली व्यवहार के बारे में अधिक जानना चाहते हैं?

यदि आप इसी तरह के अन्य लेख देखना चाहते हैं बिल्लियों के वर्षों की गणना कैसे की जाती है, हम आपको श्रेणी की यात्रा के लिए आमंत्रित करते हैं बिल्लियों. इसमें आपको इन फेलिनों की शिक्षा, भोजन, स्वास्थ्य और व्यवहार पर सलाह, सहायता और सिफारिशें मिलेंगी।

यदि आप चाहें, तो आप हमारी वेबसाइट के खोज इंजन में अपने प्रश्न या संदेह लिख सकते हैं। हमें आशा है कि यह जानकारी बहुत उपयोगी होगी और आप इसे सामाजिक नेटवर्क के माध्यम से बिल्लियों, दोस्तों या परिवार के अधिक प्रेमियों के साथ साझा कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते की उम्र की गणना कैसे करेंकुत्ते की उम्र की गणना कैसे करें
कैसे पता चले कि आपका कुत्ता कितना पुराना है - बोर्डकैसे पता चले कि आपका कुत्ता कितना पुराना है - बोर्ड
# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?# मिगाटोमेक्वियर, क्या आप यह दिखाने की हिम्मत करते हैं कि आपकी बिल्ली आपको कितनी प्यार करती है?
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
बिल्ली कितनी रहती हैबिल्ली कितनी रहती है
घरेलू बिल्ली की उत्पत्तिघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति
ऐसा क्यों कहा जाता है कि बिल्लियों के पास 7 जीवन हैंऐसा क्यों कहा जाता है कि बिल्लियों के पास 7 जीवन हैं
एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
बिल्ली की उम्र कैसे जानेंबिल्ली की उम्र कैसे जानें
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
» » एक बिल्ली के कितने मानव साल है
© 2021 taktomguru.com