taktomguru.com

क्यों बिल्लियों purr

आप में से ज्यादातर पूछेंगे क्योंकि बिल्लियों purr, एक छोटी सी आवाज जिसके लिए हम आदी हो गए हैं और, ज़ाहिर है, इसका अर्थ है। इसके बाद हम बिल्लियों के शुद्धिकरण के संबंध में कुछ संदेह हल करने जा रहे हैं, इसका कारण यह पता लगाने के उद्देश्य से कि वे ऐसा क्यों करते हैं और यदि उनके पास कोई ठोस उद्देश्य है।

क्यों बिल्लियों purr

जब एक बिल्ली purr शुरू होता है

चलो शुरुआत से शुरू करते हैं, और यही वह बिल्लियों को शुरू करना शुरू होता है जब वे बहुत छोटे होते हैं और केवल कुछ दिन पुराने होते हैं। जाहिर है, इन मामलों में ध्वनि आमतौर पर इतना ढीला है कि अक्सर यहां तक ​​कि अपने अस्तित्व की सूचना नहीं है, लेकिन हम महसूस करते हैं कि अगर हम यह हमारे बाहों में है और ध्यान देना हम वास्तव में अपने शुरुआती दिनों के बाद से पहले से ही purring है।

अगर किसी कारण से आप नहीं जानते हैं purr क्या है, तो हम एक उदाहरण छोड़ देते हैं ताकि आप इसे पहचान सकें:

भ्रमित नहीं करना बहुत महत्वपूर्ण है बिल्लियों के purr के साथ खर्राटों, यही है, बिल्ली जागने पर हमेशा purring होता है।

बेशक, जब हम इसे सुनते हैं तो हमें कुछ संदेहों से हमला किया जाता है क्योंकि वे इस ध्वनि को क्यों बनाते हैं, अगर वे कुछ संचारित करने का प्रयास करते हैं या यहां तक ​​कि अगर यह किसी प्रकार की स्वास्थ्य समस्या है। संक्षेप में, हमारा लक्ष्य बुनियादी सवालों का जवाब देना होगा, बिल्लियों के शुद्धिकरण क्या हैं? क्या इसका मतलब यह है कि वे आरामदायक हैं? वे ऐसा क्यों करते हैं? ...

एक बिल्ली purrs क्यों कारणों

खैर, पहली जगह यह है कि एक बिल्ली purrs क्यों कारणों का विश्लेषण करना महत्वपूर्ण है, और सच यह है कि वे काफी भिन्न हैं, हालांकि कुछ मामलों में यह दूसरों की तुलना में अधिक बार हो सकता है। एक अन्य लेख जो आपको भी रूचि दे सकता है वह वह है जिसे हमने पहले प्रकाशित किया था एक बिल्ली को शिक्षित करने के लिए कैसे.

बिल्लियों purr जब वे आरामदायक हैं या छेड़छाड़ करना चाहते हैं

मुख्य परिस्थितियों में से एक जिसमें बिल्लियों purr आरामदायक है जब वे आरामदायक हैं। आप यह देख पाएंगे कि जब आपकी बाहों के बीच एक बिल्ली होती है तो यह इस विशेषता ध्वनि को शुरू करने लगती है, और यही कारण है कि वे हमें दिखा रहे हैं कि वे हमारे गोद में आरामदायक और आरामदायक हैं।

इसी तरह हम बार है कि उन के बीच में हैं भी घुरघुराहट के लिए आ सकता है में देख सकते हैं कि, लेकिन सच तो उन्हें और हम वे हमारे लिए फेंकना के बीच किया म्याऊँ के बीच थोड़ा अंतर है।

पत्रिका में प्रकाशित 200 9 में किए गए एक अध्ययन के मुताबिक वर्तमान जीवविज्ञान, जो कि वे हमारे प्रति उत्सर्जित करते हैं, वह विशेष है और उस व्यक्ति के संबंध में संशोधित होता है जिसे हम आम तौर पर सुनते हैं जब वे एक-दूसरे से संबंधित होते हैं। संक्षेप में, जब ए बिल्ली एक मानव purrs इसका अनुवाद रोने के रूप में किया जा सकता है कि एक बच्चा पैदा करता है, यानी, एक निश्चित तरीके से वह हमसे कुछ संवाद करने की कोशिश कर रहा है, जिसका उद्देश्य यह है कि हम उसकी जरूरतों को पूरा करते हैं।

यही वजह है कि अक्सर देखा है जाएगा बिल्ली हमारे साथ जा रहा है, यानी पहले घुरघुराहट शुरू होता है, के रूप में यह दृष्टिकोण यह है कि ध्वनि है, जो हमें उसे संजोना और उसे प्यार देने के लिए पूछ रहा है फेंकना शुरू होता है।

क्यों बिल्लियों purr बी

इस अर्थ में यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि यह विशेष purr केवल तब प्रसारित होता है जब उनका उपयोग मनुष्यों के साथ रहने के लिए किया जाता है, जबकि सामान्य और सामान्य purr प्रत्येक बिल्ली द्वारा किया जाता है।

जब वे भूखे होते हैं तो बिल्लियों purr

जैसे वे purr का उपयोग करने के लिए हमें संचारित करते हैं कि वे आरामदायक हैं या हमें सहवास के लिए पूछते हैं, बिल्लियों ने हमें यह संकेत देने के उद्देश्य से इस ध्वनि का उत्पादन भी किया है कि वे भूखे हैं.

यदि आप अच्छी तरह से देखते हैं, जैसे आप आमतौर पर भोजन देते हैं, तो बिल्ली purr शुरू होती है, खासकर अगर हम पीछे हट रहे हैं। वैसे ही वे अक्सर मेयो के साथ आगे बढ़ते हैं, जो कि वे हमें संचारित करना चाहते हैं, इस पर निर्भर करता है।

बिल्लियों purr जब वे बीमार हैं

यद्यपि यह कुछ हद तक कम सामान्य है, बिल्लियों भी purr जब वे ठीक नहीं हैं, यानी, अगर वे हैं बीमार या यहां तक ​​कि अगर वे किसी तरह से पीड़ित हैं शारीरिक दर्द वे हमारे पास आएंगे और वे purr के माध्यम से संवाद करने की कोशिश करेंगे।




हालांकि, इन मामलों में कई बार और अधिक कठिन है होते हैं, सबसे पहले तथ्य यह है कि नहीं सभी बिल्लियों इन मामलों में क्या करना है और इसलिए भी कि हम महसूस करते हैं कि आम तौर पर होगा कि वे इससे पहले कि वे इसलिए कर रहे हैं बीमार हैं द्वारा इस संबंध में मदद के लिए हमसे पूछना गलत है।

बिल्लियों purr जब वे असहज हैं

मनुष्यों के साथ और यहां तक ​​कि किसी भी अन्य पशु प्रजातियों के साथ, तनाव और तनाव वे हमारी बिल्लियों को प्रभावित करते हैं।

अगर ऐसी कोई भी स्थिति रही है जो हमारी बिल्ली में असुरक्षा पैदा करती है, तो यह थोड़ा लगातार व्यवहार दिखाई देगी जो इसका प्रदर्शन करती है बेचैनी और निश्चित रूप से, यदि आपको जो चाहिए वह हमारी मदद है, तो हम देखेंगे कि यह purr शुरू होता है, लेकिन जब यह छेड़छाड़ और सहवास की तलाश करता है तो उससे अलग तरीके से।

यदि हम इस अर्थ में बारीकी से देखते हैं तो हम सिद्धांत का समर्थन करेंगे जो कई अध्ययनों में परिलक्षित होता है, और यह कि purr के साथ, बिल्ली का उद्देश्य संवाद करना है और साथ ही साथ मिलना बेहतर महसूस करो.

बिल्लियों purr जब वे शिकार जाते हैं

कभी-कभी हम यह भी देख सकते हैं कि बिल्लियों को शिकार से ठीक पहले। कई बार शिकार के नियंत्रण में उनकी स्थिरता और आत्मविश्वास का प्रदर्शन करने का एक तरीका है, हालांकि ऊपर वर्णित अन्य मामलों के साथ, वे हमेशा इस तरह से कार्य नहीं करते हैं।

वास्तव में, यह अधिक आम है बिल्लियों purr शिकार से पहले जब वे मनुष्यों के साथ रहते हैं, आम तौर पर वे जीवित रहने के शिकार पर इतना निर्भर नहीं होंगे, लेकिन मूल रूप से यह उनके वृत्ति के आधार पर एक प्रकार का खेल है।

बिल्लियों purr जब वे जन्म देने जा रहे हैं

एक और मामला जिसमें बिल्लियों purr है जब महिलाएं जन्म देने जा रहे हैं। सूचना है कि हम पहले कि purring उल्लेख भी एक लक्ष्य है कि कि हमारे बिल्लियों बेहतर महसूस किया है, इसलिए वे इस प्रक्रिया का सहारा दोनों कि उस पल में बहुत सही नहीं कर रहे हैं और खुद को बेहतर महसूस संवाद करने के लिए।

क्यों बिल्लियों purr

जाहिर है और इस अर्थ में कोई समय नहीं है जब प्रसव के दौरान purring अधिक आवश्यक है। हम इस ध्वनि को उस समय सुन सकते हैं जब यह कुछ संतान छोड़ने जा रहा है और एक बार यह छोड़ दिया गया है।

Purring के विभिन्न प्रकार

जैसा कि हमने पहले उल्लेख किया था, purr इस पर निर्भर करता है कि वे इसे करने के लिए क्या करते हैं संवाद अन्य बिल्लियों या मनुष्यों के साथ।

इसी कारण से हम अलग-अलग सराहना कर सकते हैं शुद्ध करने के प्रकार, लेकिन निश्चित रूप से हमें यह भी ध्यान में रखना चाहिए कि एक ही अवधारणा को व्यक्त करने के लिए हम कई प्रकार के शुद्धिकरण भी पा सकते हैं।

इस अर्थ में, पिछली बात पर हमने बात की थी कि बिल्लियों के purr हमें उनसे सहारा देने के लिए कहने के लिए सबसे आम कारणों में से एक है और यह इंगित करने के लिए कि वे आरामदायक हैं। हालांकि, उन माईम्स की तात्कालिकता के आधार पर purr अलग-अलग होंगे।

तुम सिर्फ संप्रेषित करने के लिए है कि वे सहज महसूस कर रहे चाहते हैं, म्याऊँ आमतौर पर, कुछ हद तक नरम और रिक्ति है, जबकि अगर हम अभी तक पुचकारना शुरू नहीं किया है या सिर्फ बाहर शुरू कर रहे हैं और संप्रेषित करने के लिए कैसे तत्काल यह उनके लिए इन mimes है चाहते हैं, हम ऐसा होता है देखना एक तेज और अधिक तीव्र purr।

बिल्लियों और हेरफेर की शुद्धता

इस कारण से और इस तथ्य के आधार पर कि शुद्धिकरण आमतौर पर उनकी आवश्यकताओं को पूरा करने या कवर करने की कोशिश करता है, तो purr अक्सर हेरफेर की अवधारणा के साथ मिश्रित होता है। इस अर्थ में और हमने जो भी कहा है, उसके संबंध में सारांश बनाते हुए, हम जो भी पा सकते हैं वह चार मुख्य संभावनाएं हैं:

  • एक पर्यावरण बनाने के लिए खुद के बीच बिल्लियों purr अधिक कल्याण और संवाद करें कि वे आरामदायक हैं।
  • बिल्लियों purr यह इंगित करने के लिए कि वे आरामदायक हैं, और साथ ही साथ हमें यह संचार करने की कोशिश भी करते हैं शांतता की भावना और शांति, क्योंकि इसके साथ वे लंबे समय तक सहवास प्राप्त करते हैं।
  • बिल्लियों purr उनके मूड में सुधार करने के लिए और करने के लिए बेहतर महसूस करो.
  • बिल्लियों के लिए purr हमें चीजें पूछो, या तो यह इंगित करने के लिए कि वे खराब स्वास्थ्य में हैं, किसी प्रकार का दर्द पीड़ित हैं या यहां तक ​​कि हमें भोजन या कुछ सहवास के लिए भी पूछना है।

हमारे हिस्से पर और अधिक के बिना, हम आपको बहुत मजेदार बिल्ली के बच्चे के वीडियो छोड़ देते हैं जिसके साथ हम आशा करते हैं कि आप आनंद लें और निश्चित रूप से आप हंसते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखने से पहले आपको क्या पता होना चाहिएपालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए
क्यों बिल्लियों purrक्यों बिल्लियों purr
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं
मेरी बिल्ली मुझे क्यों लाती हैमेरी बिल्ली मुझे क्यों लाती है
मेरी बिल्ली मुझे बहुत प्यार क्यों करती है?मेरी बिल्ली मुझे बहुत प्यार क्यों करती है?
बिल्ली से क्या उम्मीद करनी है?बिल्ली से क्या उम्मीद करनी है?
दुनिया में बिल्लियों की नस्लों की सूचीदुनिया में बिल्लियों की नस्लों की सूची
बिल्ली की आवाज़ेंबिल्ली की आवाज़ें
क्यों बिल्लियों गूंधते हैंक्यों बिल्लियों गूंधते हैं
बिल्ली को कैसे तैयार किया जाता है इसके बारे में और जानेंबिल्ली को कैसे तैयार किया जाता है इसके बारे में और जानें
» » क्यों बिल्लियों purr
© 2021 taktomguru.com