taktomguru.com

बिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाए

बिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाए
एक विशेष स्टोर या पशु चिकित्सा क्लिनिक में प्रवेश करते समय, मालिक विकसित किए गए बिल्ली भोजन की मात्रा की जांच कर सकता है। इतने सारे लोग हैं कि आप यह नहीं समझते कि इसे चुनने के लिए क्या ध्यान रखना है, खासकर यदि आप बिल्ली को जितना संभव हो सके व्यक्तिगत भोजन के रूप में देना चाहते हैं।

बिल्ली भोजन कैसे चुनें?

कारक जो पसंद का निर्धारण करते हैं बिल्ली खाना वे उम्र, शारीरिक स्थिति, जीवन के प्रकार और कुछ मामलों में, दौड़ हैं। चलो देखते हैं कि कैसे।

  • उम्र विकास के अपने पहले चरण में एक बिल्ली का बच्चा बिल्ली के बच्चे की बहुत अलग पोषण संबंधी आवश्यकताओं की है जो विकास के दूसरे चरण में है, वयस्क बिल्ली या वरिष्ठ के समान है, इसलिए 1 से 4 महीने की आयु के बीच बिल्ली के बच्चे के लिए खाना है, 4 से 12 साल के बीच बिल्ली के बच्चे के लिए, वयस्क बिल्लियों के लिए 1 से 7 साल के बीच, वयस्क बिल्लियों के लिए 7 से 12 साल और बिल्लियों के लिए 12 से अधिक वर्षों के लिए। जैसा कि आप देखते हैं, बिल्ली की प्रत्येक उम्र में, एक अलग भोजन इसके अनुरूप होता है।
  • शारीरिक स्थिति गर्भधारण और स्तनपान के अलावा, उनके पोषण संबंधी आवश्यकताओं पर प्रभाव के कारण सबसे महत्वपूर्ण बिल्ली की स्थिति है बिल्ली का नसबंदी, हस्तक्षेप के बाद से उनके चयापचय में परिवर्तन हुए हैं जिन्हें एक के साथ ख्याल रखा जाना चाहिए नसबंदी बिल्लियों के लिए विशेष भोजन।
  • जीवन का प्रकार अधिकांश भाग के लिए, शहरों में रहने वाले मालिकों की बिल्लियों को घर पर बालकनी से बाहर बाहरी तक पहुंच नहीं है। दूसरी ओर, ऐसे मालिक हैं जो अपनी बिल्ली को बाहर पहुंचने की अनुमति देते हैं। ठीक है, तुम हो जीवन के दो तरीके बिल्ली के आहार को भी प्रभावित करते हैं और वे अंग्रेजी में उनके मूल्य से जाने जाते हैं: घर के अंदर (बिल्लियों जो इंटीरियर में बाहर की पहुंच के बिना रहते हैं) और घर के बाहर (बिल्लियों जिनके पास बाहरी पहुंच है)।
  • विशेष संवेदनाएं कुछ बिल्लियों प्रकट संवेदनशीलता जिन्हें एक के साथ संभाला जा सकता है विशेष रूप से तैयार भोजन यह पाचन संवेदनाओं, हेयरबॉल बनाने का जोखिम, क्षतिग्रस्त या संवेदनशील त्वचा का स्वास्थ्य, मौखिक देखभाल और, बिल्ली का बच्चा Achilles एड़ी, मूत्र स्वास्थ्य।
  • दौड़ बिल्लियों की कुछ नस्लें हैं शारीरिक विशिष्टताओं जिसने उनके बड़े आकार के विकास के लिए प्रेरित किया है, या तो उनके बड़े आकार की वजह से, मेन कून- उनके बड़े बाल के लिए, फारसी की तरह- यहां तक ​​कि बालों की अनुपस्थिति के लिए, स्फिंक्स की तरह। अन्य भोजन वाली बिल्ली की नस्लें उनके लिए उनकी विशिष्टताओं के कारण वे सियामी, ब्रिटिश शॉर्टएयर और नार्वेजियन वन हैं।


विकसित ब्रांडों में से बिल्लियों के लिए खाना इन सभी विशेषताओं को ध्यान में रखते हुए रॉयल कैनिन, किसके बिल्ली के भोजन के बारे में आपकी वेबसाइट पर अधिक जानकारी है।

बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाए?




एक बार जब आप बिल्ली के लिए सबसे उपयुक्त भोजन चुन लेते हैं, तो आपको इसे डालने पर कुछ दिशानिर्देश स्थापित करना होगा।

  • भोजन राशन। घरेलू बिल्ली का स्वास्थ्य जोखिम, अधिक वजन पर है। यह अपर्याप्त भोजन द्वारा उत्पादित होता है, जो दोनों हो सकता है क्योंकि हम सही ढंग से अपना खाना नहीं चुनते हैं और क्योंकि हम उनकी आवश्यकताओं के अनुसार राशन नहीं करते हैं। इसलिए, हमें निर्माता द्वारा अनुशंसित राशि प्रदान करनी होगी, हालांकि कुछ भी नहीं हम इसे गंदगी में नि: शुल्क निपटान में छोड़ देते हैं।
  • विभिन्न खाद्य पदार्थों को मिलाएं मत। ऐसे लोग हैं जो मानते हैं कि अलग-अलग जरूरतों को पूरा करने के लिए तैयार किए गए दो खाद्य पदार्थों का संयोजन एक ही समय में पूरा किया जा सकता है। लेकिन वास्तविकता से कुछ भी आगे नहीं है, क्योंकि भोजन मिलाएं विभिन्न पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार किया गया है, केवल एक चीज यह है कि आहार असंतुलन है।


इसका कोई लेना-देना नहीं है मिश्रित सूखी-ह्वामेडा (या mixfeeding), जब तक गीले भोजन को सूखे भोजन के समान पोषण संबंधी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए तैयार किया जाता है और उसी गुणवत्ता की गारंटी के साथ। ध्यान में रखना एक और महत्वपूर्ण बात यह है कि यदि हम सूखे भोजन को गीले से जोड़ते हैं, तो हमें अच्छी तरह से गणना करनी होगी सूखी और गीली भोजन की मात्रा जिसे हम अपनी बिल्ली को देते हैं ताकि राशन को डुप्लिकेट न किया जा सके।

यदि आप बिल्ली के भोजन के बारे में अधिक जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो हम अनुशंसा करते हैं कि आप रॉयल कैनिन वेबसाइट पर जाएं।


Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञानबिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञान
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
एक बिल्ली के कितने मानव साल हैएक बिल्ली के कितने मानव साल है
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
बिल्ली 45 दिनों से खिला रही हैबिल्ली 45 दिनों से खिला रही है
अशक्त बिल्लियों की उत्पत्ति क्या है?अशक्त बिल्लियों की उत्पत्ति क्या है?
घर पर नई बिल्लीघर पर नई बिल्ली
मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?
अपनी बिल्ली के स्वास्थ्य को खिलाानाअपनी बिल्ली के स्वास्थ्य को खिलााना
» » बिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाए
© 2021 taktomguru.com