taktomguru.com

मेरी बिल्ली उल्टी क्यों है

इस लेख में हम ऐसी चीजों के बारे में बात करने जा रहे हैं जो इन फेलिनों, उल्टी में काफी बार होता है। और यह है कि, मेरी बिल्ली उल्टी क्यों है यह उन प्रश्नों में से एक है जिसे हम हमेशा खुद से पूछते हैं। सबसे पहले, आपको पता होना चाहिए कि यह काफी बार होता है, लेकिन हमें इसे कुछ महत्वहीन नहीं मानना ​​चाहिए। यदि आपका पालतू फेंकता है, तो यह एक संकेत है कि आपके शरीर के अंदर कुछ सही नहीं है।

यह कुछ हल्का हो सकता है, लेकिन कुछ गंभीर भी हो सकता है। तो बात करने से पहले बिल्लियों उल्टी क्यों मुख्य कारणों, से CurioSfera.com हम आपको बताना चाहते हैं कि यदि आपकी बिल्ली अक्सर लौट रही है, तो कृपया अपने पशुचिकित्सा पर जाएं। ऐसा कहकर, हम अब सबसे अधिक कारणों से शुरू होने जा रहे हैं क्यों बिल्लियों उल्टी:

1 भोजन

में से एक आपकी बिल्ली उल्टी होने के मुख्य कारण हैं यह है कि आप उसे एक प्रकार का दे रहे हैं अनुचित या खराब गुणवत्ता वाले भोजन. याद रखें कि आपकी बिल्ली की जरूरतों के लिए उपयुक्त प्रोटीन और विटामिन की मात्रा के साथ भोजन प्रदान करना बहुत महत्वपूर्ण है। अपने पशुचिकित्सक से पूछें कि आप उसे क्या खाना दे सकते हैं और याद रखें कि आपको उसे अपने भोजन के बचे हुए भोजन कभी नहीं खाना चाहिए।

आप भी जान सकते हैं मेरी बिल्ली उसकी पूंछ क्यों चबाती है.

2 एलर्जी

कई बार यदि आप केवल बिल्लियों के लिए उसे खिलाते हैं या क्रोकेट करते हैं, तो यह भी विकसित हो सकता है कुछ प्रकार के खाद्य एलर्जी. मुख्य रूप से ये एलर्जी तब विकसित होती हैं जब इन घरेलू स्तनधारियों को एक ही भोजन को बार-बार खिलाया जाता है। वास्तव में, यह एक है अस्थायी उल्टी के लिए बहुत आम कारण है लंबे समय के लिए।

बिल्लियों उल्टी क्यों कारण बनता है

अगर आपकी बिल्ली में कोई समस्या नहीं है, तो यह है: स्वस्थ दिखता है, बीमार नहीं दिखता है, अच्छे वजन के साथ होता है और सामान्य ऊर्जा का स्तर होता है, लेकिन कभी-कभी उल्टी हो जाती है, शायद आपको यह समझना चाहिए कि आप प्रस्तुत कर रहे हैं भोजन के लिए कुछ एलर्जी. फिर, एलर्जी पुनर्जन्म की इस समस्या को खत्म करने के लिए आप किस प्रकार के भोजन को दे सकते हैं, इसके बारे में अपने पशुचिकित्सा से जांचें। शायद आप जानना चाहते हैं कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं.

3 आपके आहार में लगातार या अचानक परिवर्तन

यदि भोजन में बदलाव निश्चित रूप से जरूरी है, तो इसे धीरे-धीरे तरीके से करने का प्रयास करें। वह है, कम से कम एक हफ्ते या उससे अधिक की अवधि में, आपको पुराने भोजन के साथ बहुत सारे नए भोजन को मिलाकर जाना चाहिए, ताकि थोड़ा कम आप इसे पूरी तरह से बदल सकते हैं।

फेलिन उल्टी क्यों कारण है

लेकिन अगर आपको लगता है कि भोजन के प्रकार को बदलने के बाद उल्टी जारी रहती है, तो यह देखने के लिए थोड़ी देर के लिए इसे जारी रखें कि समस्या हल हो गई है या नहीं। अन्यथा, आपको एक नया विकल्प देखना चाहिए।

हम आपको सलाह देते हैं ¿ट्यूना बिल्लियों खा सकते हैं?

4 बाल गेंदें

यह बहुत महत्वपूर्ण है कि हम अपने बिल्लियों को उन बालों की मात्रा को कम करने में मदद करते हैं जिन्हें वे निगलते हैं। सबसे आसान बात यह है कि इसे अक्सर ब्रश करना है, क्योंकि यह आपको याद दिलाता है कि बिल्लियों हमेशा प्रकृति से चाट रहे हैं। और यदि आपके घर में कई गेटलेट भी हैं, तो वे एक दूसरे को चाट सकते हैं और निश्चित रूप से, यह न केवल आपकी बिल्ली के बाल होंगे जो निगल रहे हैं, बल्कि अन्य पालतू जानवरों के भी हैं।

मैं बाल गेंदों से बिल्ली उल्टी

तो निगलने वाले हेयरबॉल की मात्रा की कल्पना करें और यह हो सकता है उसके पेट में बाधा डालने और उसे उल्टी करने के कारण. इसलिए, यह बनाना बहुत महत्वपूर्ण है लगातार ब्रशिंग, और यदि आपके घर पर एक से अधिक पालतू जानवर हैं। आप भी पसंद कर सकते हैं क्यों बिल्लियों purr.

आप उन्हें कुछ भी दे सकते हैं जेल या माल्ट मदद करने के लिए हेयरबॉल की निकासी. यह उन्हें एक ऐसे भोजन के साथ प्रदान करने में भी मदद करता है जो बेहतर निकासी में योगदान देता है। तो हम इससे बचेंगे बालों वाली गोलियों से उल्टी हो रही है. अपने पशुचिकित्सा या पालतू जानवरों की देखभाल में विशेष रूप से अपने स्टोर से परामर्श लें।

5 दूध

यह हमेशा लोकप्रिय धारणा में आयोजित किया गया है कि बिल्लियों को दूध पीना पसंद है। ऐसा इसलिए है क्योंकि फिल्मों और कार्टूनों में हम हमेशा एक प्यारा सा बिल्ली का बच्चा पीने का दूध देखते हैं। इसके अलावा, यदि आप इसे देते हैं तो अधिकांश स्तनधारी दूध पीते हैं। वैसे, शायद आप कैसे पसंद करते हैं पता है कि बिल्ली नर या मादा है या नहीं.

लेकिन हमें यह ध्यान में रखना है कि दूध एक ही तरह का होना चाहिए, के बाद से गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याएं वे तब होते हैं जब एक अलग प्रजाति के दूध लिया जाता है।

गाय का दूध बिल्लियों को फिसलता है

आप भी पसंद कर सकते हैं एक बच्चे बिल्ली कैसे फ़ीड करें.

यह इस कारण से है हमें अपनी बिल्लियों को गाय का दूध नहीं देना चाहिए, चूंकि बिल्लियों में गाय के दूध में चीनी को तोड़ने के लिए आवश्यक एंजाइम नहीं होते हैं। आपके पैनक्रिया लैक्टेज को अलग नहीं करते हैं, जो गाय के दूध में लैक्टोज को तोड़ने के लिए जरूरी है।

इसलिए, यदि आप अपनी बिल्ली गाय के दूध दे रहे हैं, तो यह हो सकता है आपकी बिल्ली उल्टी क्यों है. आम तौर पर बिल्ली के बच्चे अपनी मां से दूध लेते हैं और फिर उन्हें अब यह पसंद नहीं है। वैसे, आप रुचि हो सकती है कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली गर्मी में है या नहीं.




6 बहुत तेजी से भोजन

में से एक बिल्लियों उल्टी क्यों कारण हैं ऐसा इसलिए है वे बहुत तेजी से खाते हैं. याद रखें कि आपके बिल्ली के बच्चे का पेट क्षैतिज है और मनुष्यों की तरह ऊर्ध्वाधर नहीं है। जाहिर है, जो धीमा खाता है, वह आपकी उल्टी पालतू जानवरों को इन उल्टी से बचने में मदद करेगा। इसके लिए उन्हें छोटे भागों के साथ खिलाने की सिफारिश की जाती है।

मैं तेजी से खाने के लिए बिल्ली उल्टी

यदि आपके घर में एक से अधिक बिल्ली हैं, तो यह भोजन के लिए एक प्रकार की प्रतिस्पर्धा पैदा कर सकती है और इसी कारण से बिल्लियों इतनी तेजी से खा रहे हैं कि वे एक अपमान का कारण बनता है और मैं भोजन लौट रहा हूं.

तो अगर आप खाने-खाने वाली बिल्ली का बच्चा खा रहे हैं, तो ध्यान से ध्यान दें, यह अनुशंसा की जाती है कि आप उन्हें बाकी के समय दोपहर के भोजन से अलग कर दें. इस तरह, वह महसूस कर सकता है कि उसके पास प्लेट की पूर्ण नियंत्रण है, डर के बिना कि एक और जानवर आ जाएगा और अपना खाना ले जाएगा। यही है, आपको थोड़ा और आत्मविश्वास पैदा करना है। उसे पता चले कि कोई भी अपना खाना चुरा नहीं रहा है और उसे अपने रास्ते में सबकुछ नष्ट करने के लिए एक बेताब तरीके से खाने की जरूरत नहीं है।

लेकिन याद रखें, अगर आपके पास केवल एक बिल्ली है और एक ही बेताब तरीके से खाती है, तो समाधान दिन के कई बार भोजन के छोटे हिस्से के साथ इसे खिलाना है। वैसे, आप जानते हैं एक बिल्ली कितनी पुरानी है?

7 पुरस्कार

एक और क्षेत्र जिसमें हमें विशेष ध्यान देना होगा, वह है बिल्ली के लिए पुरस्कार. कई बार, हालांकि हम अपने सूअरों को उच्चतम गुणवत्ता का भोजन देते हैं, सभी पोषक तत्वों, विटामिन, पेटू भोजन, प्राकृतिक, आदि के साथ - सच यह है कि यह अच्छा खाना उन्हें देकर खराब हो जाता है हमारी बिल्लियों के लिए बहुत सारे पुरस्कार.

मेरी बिल्ली हमेशा फेंकता है

हम जानते हैं, कई बार हम उन्हें कुछ अच्छे व्यवहार के लिए इनाम देना चाहते हैं, या बस सहमति देना चाहते हैं, लेकिन हकीकत में हम बहुत बुरी तरह से काम कर रहे हैं, क्योंकि आपकी बिल्ली को पुरस्कार देने से बच्चे को व्यवहार करना पसंद है।

क्योंकि हम जानते हैं, पुरस्कार रासायनिक योजक यौगिकों, संरक्षक, वसा ... से भरे हुए हैं, चीजें जिन्हें वे उनके लिए बहुत स्वादिष्ट जानते हैं, सच यह है कि वे उन्हें पोषण नहीं करते हैं। इसके विपरीत, वे कारण बन सकते हैं गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल सूजन, जो बदले में जा रहा है उल्टी का कारण बनता है. तो आइए हम अपनी बिल्लियों को पुरस्कार दें, लेकिन कभी-कभी।

दोपहर के भोजन पर समय सारिणी के 8 मतभेद

यदि आपने अपने पालतू जानवर को खिलाने के लिए एक शेड्यूल स्थापित किया है, उदाहरण के लिए सुबह 9 बजे और शाम 10 बजे), आपको पता होना चाहिए कि आपकी बिल्ली अग्रिम में आपके अगले भोजन का अनुमान लगाएगी। कभी-कभी बहुत समय पहले ही।

बिल्ली का बच्चा उल्टी के कारण

आम तौर पर, जानवर आपके भोजन के समय आने से एक घंटे पहले आपको सूचित करना शुरू कर देगा। इस कारण से, बिल्ली एसिड, गैस्ट्रिक रस और पित्त मुक्त करने के लिए शुरू होता है इस अवधि के दौरान। जो भोजन को पचाने के लिए स्पष्ट रूप से आवश्यक हैं।

इसलिए, अगर किसी कारण से आप अपनी बिल्ली को उस समय नहीं खिलाते हैं, उदाहरण के लिए, सुबह 9 बजे के बजाय, आप इसे 12 बजे देते हैं, एक शानदार मौका है कि आपकी बिल्ली पहुंच जाएगी एक प्रकार का सफेद फोम और थोड़ा पीला पित्त उल्टी. ऐसा इसलिए है क्योंकि उन सभी एसिड, गैस्ट्रिक रस और पित्त को उनके शरीर में गुप्त किया गया था और उन्हें अपने स्थापित कार्यक्रम में अपना खाना नहीं मिला था।

इसलिए, यदि आप उसे खिलाने के लिए अपना समय बीत चुके हैं, उसे पूरी तरह से खिलाने से पहले, उसे किसी भी प्रकार की उल्टी उत्पन्न करने वाली किसी भी गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल जलन को कम करने के लिए एक बहुत छोटा हिस्सा दें। और कृपया, अपनी बिल्ली को नाराज न करने और उसे अपने निर्धारित समय पर खिलाने की कोशिश न करें। 

9 जहर या जहर

दुर्भाग्य से, जहर या जहर बिल्लियों में उल्टी का एक बहुत ही आम कारण है. तो अगर आपकी बिल्ली अचानक उल्टी हो जाती है, तो आपको चिंता करनी चाहिए कि उसने कुछ हर्बीसाइड, कीटनाशक, एक सफाई उत्पाद या जहरीले पौधे के रूप में किसी जहरीले पदार्थ को नहीं लिया है।

बिल्ली उल्टी विषाक्तता

अगर आपको संदेह है कि आप इनमें से कुछ को निगलना चाहते हैं, तो आप जहर हो सकते हैं। तत्काल पशु चिकित्सक के पास आओ, क्योंकि उनका जीवन खतरे में पड़ सकता है। यह आपको भी रूचि दे सकता है बिल्लियों के 7 जीवन क्यों हैं.

10 एंजाइम की कमी

कुछ मामलों में, बिल्ली के पैनक्रिया पर्याप्त प्रोटीज़, लिपेज या एमिलेज़ का उत्पादन नहीं करते हैं, जो पुरानी या तीव्र निम्न-ग्रेड अग्नाशयशोथ का मामला पैदा करता है। इस वजह से, वे एक बीमारी विकसित कर सकते हैं अग्नाशयशोथ, क्या है पैनक्रिया की सूजन.

दुर्भाग्यवश, यह बीमारी बिल्लियों में तेजी से आम है, इसका मुख्य कारण है अस्थायी उल्टी. याद रखें कि इस बीमारी का पता लगाया जा सकता है और आपके पशुचिकित्सा द्वारा इलाज किया जा सकता है। इसलिए हम हमेशा किसी भी लक्षण या असामान्यता से पहले अपने बिल्ली के पालतू पशु पशु चिकित्सक को लेने की सलाह देते हैं।

तो अब आप कुछ में से कुछ जानते हैं सबसे आम कारण आपकी बिल्ली उल्टी क्यों है. ध्यान से ध्यान दें, अपने पशुचिकित्सा पर जाएं और उसे बताएं कि क्या संभव है कारण या लक्षण कि आपने पाया है और क्यों आपकी बिल्ली उल्टी हो सकती है। याद रखें कि यह बहुत महत्वपूर्ण है कि आपके बिल्ली के पालतू जानवरों को उपचार मिल जाए, क्योंकि उल्टी सामान्य नहीं है।

हम आपको याद दिलाते हैं कि यह आलेख पूरी तरह से जानकारीपूर्ण है। में CurioSfera.com हम उपचार का निदान या निर्धारण नहीं कर सकते हैं। यदि आपको पता चलता है कि आपके पालतू जानवर के पास कोई लक्षण, असुविधा या असामान्य व्यवहार है, तो आपको अपने पशुचिकित्सा में जाना चाहिए।

यदि आप इसी तरह के अन्य लेख देखना चाहते हैं मेरी बिल्ली उल्टी क्यों है हम आपको हमारी श्रेणी में जाने के लिए आमंत्रित करते हैं पालतू जानवर. यदि आप चाहें, तो आप निम्न खोज इंजन में बिल्लियों के बारे में अपने संदेह या प्रश्न लिख सकते हैं। और याद रखें, कृपया इस जानकारी को अपने सोशल नेटवर्क में साझा करें, बिल्लियों, रिश्तेदारों या दोस्तों के सभी लोगों के साथ, दुर्भाग्य से बिल्लियों में उल्टी बहुत बार होती है और अक्सर हम उन्हें पर्याप्त ध्यान नहीं देते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते को उल्टी से रोकने के लिए युक्तियाँकुत्ते को उल्टी से रोकने के लिए युक्तियाँ
कुत्ते उल्टी: अलार्म के लक्षणकुत्ते उल्टी: अलार्म के लक्षण
एक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारणएक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारण
मेरी बिल्ली मुझे क्यों लाती हैमेरी बिल्ली मुझे क्यों लाती है
मेरी बिल्ली क्यों नहीं खाती और क्या करना हैमेरी बिल्ली क्यों नहीं खाती और क्या करना है
मेरी बिल्ली नल से पानी क्यों लेती हैमेरी बिल्ली नल से पानी क्यों लेती है
क्यों बिल्लियों गूंधते हैंक्यों बिल्लियों गूंधते हैं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में कोई बीमारी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में कोई बीमारी है या नहीं
मेरी बिल्ली के लिए भोजन युक्तियाँमेरी बिल्ली के लिए भोजन युक्तियाँ
अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो मैं क्या करूँ?अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो मैं क्या करूँ?
» » मेरी बिल्ली उल्टी क्यों है
© 2021 taktomguru.com