taktomguru.com

हमारी बिल्ली के लिए सही स्क्रैपर कैसे चुनें?

स्क्रैपर उत्कृष्टता के रूप में उत्कृष्टता में से एक है और, इस तरह, हम बाजार में विभिन्न आकारों और सामग्रियों के मॉडल की एक अंतहीन संख्या में पा सकते हैं। और यहां बड़ा सवाल आता है। हमारी बिल्ली के लिए कौन सा चयन करना है?

खुरचनी का महत्व

इन बिल्लियों को कितना स्वार्थी! हमने उन्हें अपने घर का आनंद लेने, 24 घंटे के लिए बंद कर दिया और लगभग पूरे दिन अकेले, और ऊपर हम फर्नीचर और सोफा खरोंच करते हैं!

photo_2016-06-16_10-29-55हमारे बिल्ली के बच्चे को कवर करने के लिए कुछ जरूरत है। हमारी बिल्ली को खरोंच करने के अभ्यास के साथ, नाखून की शीर्ष परत को हटाने के अलावा, अपनी नई और चमकदार सुइयों को दिखाते हुए, अपने क्षेत्र को चिह्नित करते हुए, और यह उनके लिए एक बहुत ही आरामदायक गतिविधि है। 

इसके अलावा, अगर आपकी बिल्ली बाहर नहीं जा सकती है, तो आपको शारीरिक रूप से और मानसिक रूप से फिट रहने के लिए जरूरी उत्तेजक घर पर जाना होगा।

हमारी बिल्ली की मदद करने के लिए एक अच्छा तरीका एक पूर्ण और खुशहाल जीवन जीता है, बिना इसे हमारे फर्नीचर के साथ ले जाना आवश्यक है, घर के मुख्य क्षेत्र में एक खुरचनी जगह है।

इस तरह, हमारी बिल्ली सभी आगंतुकों के लिए अपनी उपस्थिति दिखाएगी, खुरचनी में अपनी गंध को अपनाने और यह स्पष्ट करने के लिए कि वह हमारे घर में शासन करता है।

इसके अलावा, अगर हम उसके लिए स्क्रैपर को एक आकर्षक जगह बनाते हैं, तो वह मैनीक्योर पाने के लिए इसे अपने सोफे के रूप में उपयोग करना पसंद करेगा।

बड़े स्क्रैपर्स, हमारी बिल्ली के लिए विशेष जिम समारोह कर सकते हैं। उनमें आप सभी प्लेटफार्मों और खिलौनों का आनंद लेते हुए, ऊपर से नीचे तक खेलने के घंटों खर्च कर सकते हैं।

इसके अलावा, अगर हमारे पास उछाल वाली खिड़कियों के साथ फर्श पर खिड़कियां नहीं हैं, तो हम वहां से पड़ोस को नियंत्रित करने के लिए उनमें से एक के पास रख सकते हैं। गपशप को याद न करें!

स्क्रैपर्स के प्रकार

स्क्रैपिंग टेबल

स्क्रैचिंग बोर्ड हमारी बिल्ली को अपने नाखूनों को ठीक करने के लिए एक जगह देने के सबसे किफायती तरीकों में से एक हैं। हम दोनों कार्डबोर्ड और सिसाल पा सकते हैं।




आम तौर पर हम उन्हें लंबवत और क्षैतिज दोनों का उपयोग कर सकते हैं, हालांकि कुछ मॉडल हैं जो हमें केवल दो विकल्पों में से एक की अनुमति देंगे।

  • क्षैतिज: हम इसे मंजिल पर रखेंगे, जिससे हमारी बिल्ली को उठने के बिना इसका उपयोग करना आसान हो जाएगा। जब हमारी बिल्ली छोटी होती है तो हम इस प्रकार के स्क्रैपर्स बहुत उपयोगी होते हैं और हम इसे स्क्रैपर के उपयोग के लिए आदी बनाना चाहते हैं।
  • ऊर्ध्वाधर: हम स्क्रैचिंग टेबल को लंबवत भी रख सकते हैं। इस स्थिति में, हम किसी भी विरोधाभासी क्षेत्र की रक्षा के लिए लाभ उठा सकते हैं, जिसे हम नहीं चाहते हैं कि हमारी बिल्ली एक स्क्रैपर के रूप में उपयोग करे, उदाहरण के लिए इसे सोफे पर या दीवार पर इसके आगे रखकर।

Mibarquitodepalet के खरोंच बोर्डों के साथ, हमारी बिल्ली का मनोरंजन करने के अलावा हमें अपने घर की सजावट के लिए आदर्श पूरक मिलेगा। वे कीमती हैं!

हंस स्क्रैचर

स्क्रैचिंग पोस्ट

खरोंच पदों में एक समर्थन आधार होता है और एक ऊर्ध्वाधर ध्रुव आमतौर पर सिसाल रस्सी से ढका होता है, जो हमारी बिल्ली अपने नाखूनों को ठीक करने के लिए उपयोग करेगा। इसके अलावा, हम उन मॉडलों को पा सकते हैं जिनमें कुछ अन्य पूरक शामिल हैं जैसे शीर्ष पर कुशन, आराम के कुछ बंद क्षेत्र या खिलौने।

स्क्रेपर्स पेड़

ये खरोंच पदों के पुराने भाई बहन हैं। बहुत बड़े आकार के साथ, हम विभिन्न ऊंचाइयों और सहायक उपकरण के साथ मॉडलों की एक सतत संख्या पा सकते हैं।

  • IMG_0306बंद क्षेत्र: कई मॉडलों में उनकी कुछ ऊंचाईों में हमारी बिल्ली के लिए आराम का एक बंद क्षेत्र शामिल है। यह महत्वपूर्ण है, अगर हम इनमें से किसी एक को चुनते हैं, तो हम इस क्षेत्र के आकार की जांच करते हैं, खासकर यदि हमारी बिल्ली "पैंथर" आकार है।
  • बाकी आधार: सभी पेड़ों के आधार हैं जिनके लिए हमारी बिल्ली एक ऊंचाई से दूसरी ऊंचाई पर चढ़ सकती है और उनमें आराम कर सकती है। हम सामान्य आधार, लकड़ी और कपड़े के आलीशान के साथ कवर कर सकते हैं, या किसी भी जिसमें कुछ गद्दीदार आधार या मिनी बेड शामिल है।
  • खेल सहायक उपकरण: अगर हमारी बिल्ली खिलौनों को पसंद करती है जो ध्वनि या लटकती हैं, तो हम अपने पेड़ों को प्रसन्न करने के लिए इन सामानों को शामिल करने वाले कई पेड़ भी पा सकते हैं।

स्क्रैपर पेड़ के मामले में, हमें एक या दूसरे पर निर्णय लेने से पहले, ऊंचाई और चौड़ाई दोनों पर कब्जा कर लेना चाहिए।

मिलने के लिए आवश्यकताएँ

चुनने के समय, हमें यह प्रयास करना चाहिए कि स्क्रैपर आवश्यकताओं की एक श्रृंखला को पूरा करता है ताकि हमारी बिल्ली इसे अस्वीकार न करे:

  • इसमें पर्याप्त ऊंचाई या लंबाई होनी चाहिए ताकि हमारी बिल्ली पूरी तरह से फैल सके।
  • यह स्थिर होना चाहिए। यदि आपकी बिल्ली आपके स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए तैयार है, तो यह चलता है या wobbles, आप इसे पूरी तरह से अस्वीकार कर सकते हैं और इसे फिर से उपयोग नहीं करना चाहते हैं।
  • यह घर के मुख्य क्षेत्र में होना चाहिए: अगर हम इसे एक छिपे हुए कोने में छोड़ देते हैं, तो हमारी बिल्ली हमारे सोफा, फर्नीचर का एक टुकड़ा या दृष्टि में कुछ भी इस्तेमाल करना पसंद करेगी। आकार चुनते समय हमें बहुत ध्यान रखना चाहिए - यह तय करना महत्वपूर्ण है कि हम इसे पहले से तय कर लें कि यह जांचने के लिए कि क्या यह फिट बैठता है।

स्क्रैपर का उपयोग करने के लिए मेरी बिल्ली कैसे प्राप्त करें?

कुछ बिल्लियों नई नवीनता के साथ पागल हो जाएंगे और इसे बढ़ने के बिना वे पहले से ही ऊपर और नीचे स्क्रैपर जा रहे हैं, लेकिन दूसरों को इसका उपयोग करना शुरू करना मुश्किल हो सकता है। इन और अधिक संदिग्ध बिल्लियों के लिए हम आपको कुछ चाल छोड़ देते हैं जो सहायक हो सकते हैं:

  • photo_2016-06-16_12-11-13Catnip के साथ खुरचनी स्प्रे। अगर हमारी बिल्ली catnip के लिए आकर्षित है (हर कोई आपका ध्यान पकड़ता नहीं है) हम catnip स्प्रे के साथ खुरचनी स्प्रे कर सकते हैं या कुछ सूखी catnip छिड़कना।
  • उसके साथ खेलें याद रखें कि हमारी बिल्ली को भी हमारे साथ खेलने में समय बिताना पड़ता है। हम उस छोटे से खेल का लाभ उठा सकते हैं ताकि उसे स्क्रैपर में खेलने के लिए प्रोत्साहित किया जा सके और उसे इसमें आनंद मिले।
  • इसे एक रणनीतिक जगह में रखें। यदि हम उन इलाकों के पास स्क्रैपर डालते हैं जहां यह आमतौर पर खरोंच (सोफा, फर्नीचर इत्यादि) खरोंच को उस गतिविधि में जोड़ना आसान होगा।
  • शीर्ष पर खिलौने या भोजन रखें। जब आप स्क्रैपर पर जाते हैं तो खिलौनों या भोजन के टुकड़े ढूंढना यह निरीक्षण के लिए एक और अधिक दिलचस्प जगह बना देगा।
  • अपनी बिल्ली को चुनने दें। प्रत्येक बिल्ली की प्राथमिकताएं होती हैं: कुछ कार्डबोर्ड पर खरोंच करना पसंद करते हैं, दूसरों को सिसाल पर, दूसरों को असबाब पर - कुछ लंबवत और अन्य क्षैतिज स्क्रैपर्स पसंद करते हैं। थोड़ा सा आप अपनी बिल्ली के स्वाद की खोज करेंगे और आदर्श यह है कि आप इन्हें स्क्रैपर की पसंद को अनुकूलित करते हैं। शुरुआत में आप छोटे और अधिक किफायती स्क्रैपर्स से शुरू कर सकते हैं, जब तक कि आप देख सकें कि आपकी बिल्ली के लिए सबसे आकर्षक कौन सा आकर्षक है।

और आपकी बिल्ली, आपको किस तरह का स्क्रैपर पसंद है?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक आईका विकर टोकरी के साथ सिसाल स्क्रैपर पेड़एक आईका विकर टोकरी के साथ सिसाल स्क्रैपर पेड़
पारिस्थितिकी बिल्ली scratcherपारिस्थितिकी बिल्ली scratcher
बिल्ली को अपनाने से पहले आपको क्या जानने की ज़रूरत है?बिल्ली को अपनाने से पहले आपको क्या जानने की ज़रूरत है?
मेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती हैमेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती है
आपकी बिल्ली के लिए आदर्श खुरचनी खोजने के लिए 8 विचारआपकी बिल्ली के लिए आदर्श खुरचनी खोजने के लिए 8 विचार
अपनी बिल्ली के लिए एक गोलाकार कार्डबोर्ड स्क्रैपर कैसे बनाएंअपनी बिल्ली के लिए एक गोलाकार कार्डबोर्ड स्क्रैपर कैसे बनाएं
अपनी बिल्लियों के लिए कैबिनेट के साथ एक खुरचनी बनाएँअपनी बिल्लियों के लिए कैबिनेट के साथ एक खुरचनी बनाएँ
सजावटी रक्षक ताकि बिल्ली सोफा खराब न करेसजावटी रक्षक ताकि बिल्ली सोफा खराब न करे
बिल्ली scratchers, अपने पालतू जानवर के लिए स्वस्थ आदतबिल्ली scratchers, अपने पालतू जानवर के लिए स्वस्थ आदत
बिल्लियों के नाखूनों के लिए कवर: एक अच्छा विचार?बिल्लियों के नाखूनों के लिए कवर: एक अच्छा विचार?
» » हमारी बिल्ली के लिए सही स्क्रैपर कैसे चुनें?
© 2021 taktomguru.com