taktomguru.com

अल्फा नर बिल्लियों को नियंत्रित करें

अल्फा नर बिल्लियों को नियंत्रित करें
एक अच्छी तरह से शिक्षित बिल्ली एक अद्भुत पालतू जानवर है।
अल्फा पुरुष बिल्लियों प्रभावी, पैदा हुए नेताओं हैं। वे अन्य बिल्लियों या यहां तक ​​कि अपने मालिकों को डरा सकते हैं जो वे चाहते हैं जब वे चाहते हैं। वे ध्यान के लिए आक्रामक रूप से कार्य कर सकते हैं या अधिक भोजन प्राप्त कर सकते हैं।

अल्फा नर बिल्लियों पर हावी है

 आप मालिक हो सकते हैं, लेकिन अल्फा नर बिल्ली का मानना ​​है कि आप उसका अधिकार हैं।
व्यवहारिक संशोधन के माध्यम से, आप दूसरों के साथ मिलकर और स्वेटर, एक नरम पालतू होने के लिए अपनी अल्फा नर बिल्ली पढ़ सकते हैं।

अल्फा नर बिल्लियों मास्टर करने के लिए युक्तियाँ

उनके व्यवहार पर ध्यान दें। स्थितियों या समय का ट्रैक रखें जब आपकी बिल्ली आक्रामक या गलत व्यवहार करती है। जितनी ज्यादा हो सके इन परिस्थितियों से बचें।
अगर आपकी बिल्ली सुबह उठने के लिए हमेशा अपने पैरों को काटती है, तो रात में सोते समय इसे अपने कमरे में न छोड़ें। आप कुछ दिनों के लिए अपने दरवाजे पर शिकायत कर सकते हैं, लेकिन इसे अनदेखा करें। इसके अलावा, अपने बिल्ली के बच्चे को अधिक प्रभावशाली व्यवहार प्रकट करने से पहले चेतावनी संकेतों पर ध्यान दें।

भोजन अनुसूची।
यदि आप प्रत्येक दिन एक ही समय में अपनी बिल्ली को खिलाते हैं, तो दिन में दो बार, जब आप खाते हैं तो आप पर नियंत्रण होगा। वह अपने खाने के कार्यक्रमों की उम्मीद करना सीखेंगे और बदले में, खाने के समय भूख लगी होगी।
जब तक वह मंजिल पर बैठे तब तक उसे खिलाने की प्रतीक्षा करें। बैठे खिलाए जाने के साथ जुड़े रहेंगे, इसलिए वे यह भी सीखेंगे कि बैठे नहीं मतलब है कि वे उन्हें खिला नहीं पाते हैं।
यदि आप भोजन से चूक जाते हैं, तो आपके व्यवहार के कारण, आपकी बढ़ी भूख आपके अगले भोजन में बेहतर व्यवहार सुनिश्चित करने में मदद करेगी।




ध्यान से पहले राशनिंग।
यदि आप केवल कुछ समय पर उसे सहारा देते हैं, तो वह उन चीजों को करने में आपकी सहायता करेगा जो आप चाहते हैं कि वह ध्यान देने के बदले में चाहते हैं। एक अल्फा नर बिल्ली केवल ध्यान दिया जाना चाहिए जब यह उसका अपना व्यवहार है। कुछ अल्फा नर बिल्लियों को परेशान हो जाता है जब वे चाहते हैं कि वे ज्यादा चाहते हैं।
छोटे सहलों के सत्र रखें और जाल से प्रेरित आक्रामकता के लक्षणों पर सावधान रहें, जैसे कि स्पैम और किनारे की चमक की पूंछ।

खिलौने और खेल बचाओ।
अपनी बिल्ली को खिलौने दें जब उसने कुछ करने के लिए कुछ किया है। फिर, जब आप खेलना शुरू करते हैं या रुचि खोने लगते हैं, तो सभी खिलौनों और खेल को दूर ले जाएं। उन्हें एक खिलौना ट्रंक या एक दराज में स्टोर करें।
राशनिंग गेम और खिलौने आपकी बिल्ली को यह जानने में मदद करेंगे कि वे अच्छे व्यवहार के लिए एक इनाम हैं।

कभी भी अपनी बिल्ली के अल्फा व्यवहार का जवाब न दें। यदि आपकी बिल्ली मांग कर रही है, तो किसी भी तरह से ध्यान या आक्रामक कॉल करने के लिए, बस इसे अनदेखा करें।
दिखाओ कि मैं इसे पैर पर नहीं देखता हूं या अपने बिल्ली का बच्चा किसी अन्य कमरे में कुछ समय देता हूं। वे बुरे व्यवहार से नहीं खाते हैं या टकराव में भाग लेते हैं।
बाद में उचित ध्यान दें, लेकिन केवल यह दिखाने के बाद कि आप इसके लायक हैं, जैसे चुपचाप बैठकर या आने और आने के लिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
दोस्ती बंधन बनाना: जानवरों।दोस्ती बंधन बनाना: जानवरों।
यौन व्यवहारयौन व्यवहार
क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?
टेरियर और बिल्लियोंटेरियर और बिल्लियों
बिल्लियों के बारे में 15 मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित करेंगेबिल्लियों के बारे में 15 मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
यह जानने के लिए कि क्या आपकी बिल्ली को ठंडा हैयह जानने के लिए कि क्या आपकी बिल्ली को ठंडा है
रेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा देंरेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा दें
» » अल्फा नर बिल्लियों को नियंत्रित करें
© 2021 taktomguru.com