taktomguru.com

बिल्लियों के लिए कैमोमाइल फूलों के लाभ






कैमोमाइल एक बहुत आम जड़ी बूटियों, सस्ते और पहचानने और इलाज के लिए मान्यता प्राप्त गुणों के साथ है।

अगर हम बिल्लियों और कैमोमाइल के बारे में बात करते हैं, तो अच्छी खबर यह है कि इससे उन्हें फायदा हो सकता है, और बुरी खबर, जैसा कि आप कल्पना कर सकते हैं, यह है कि जब एक जड़ी बूटी से निपटने पर, यह सही ढंग से उपयोग किया जाना चाहिए ताकि यह हानिकारक न हो। इसलिए, सुनहरा नियम पशु चिकित्सा पर्यवेक्षण के बिना इसे एक उपाय के रूप में उपयोग नहीं करना है।

अगर हम अपनी बिल्ली से प्यार करते हैं, अगर हम जोखिम नहीं लेना चाहते हैं, तो हम कैमोमाइल के साथ एक विशेष बिल्ली के इलाज की सुविधा के बारे में मार्गदर्शन करने के लिए चिकित्सा सलाह लेंगे, एक जड़ी बूटी जिसे भी जाना जाता है आम या रोमन कैमोमाइल (Chamemelum मोबाइल या एंथेमिस nobilis)।

लेकिन हमारी बिल्ली इस जड़ी बूटी से क्या विशिष्ट लाभ प्राप्त कर सकती है? सूअरों में इसका उपयोग, मनुष्यों में, पेट को टोन करने के लिए गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याओं को कम करने के लिए नसों को शांत करने में मदद करता है। इसके अलावा कैंसर को रोकने के युवा बिल्लियों में मदद करता है और त्वचा संक्रमण के इलाज के लिए आवेदन किया संपीड़ित करता है और रोगाणुरोधकों (मदद लड़ने या संक्रामक रोगों को रोकने, विकास और बैक्टीरिया, कवक और वायरस के प्रजनन में बाधा) के रूप में।

इसके भाग के लिए, जर्मन कैमोमाइल (कैमोमिला रिकुटाटा) खुजली या खुजली का इलाज करने के लिए उपयुक्त है, जो शरीर की सतह पर लागू होता है, यानी बिना इंजेक्शन के।

सिद्धांत रूप में, मिश्रित जड़ी बूटी आमतौर पर एक बिल्ली के भोजन में प्रशासित होती है या एक जलसेक बनाया जाता है जिसे पानी के कटोरे में पतला किया जा सकता है।


आंखों को ठीक करो
परंपरागत रूप से, बिल्लियों में आंखों की सूजन को सूती बॉल में एम्बेडेड कैमोमाइल के साथ इलाज किया जाता है, जो बार-बार लागू होता है। यह एक बहुत व्यापक और हानिरहित उपाय है, जो हानिकारक नहीं है। वैसे भी, हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि कुछ प्राकृतिक आंखों की समस्याओं को इस प्राकृतिक आंखों के बूंद से हल नहीं किया जाता है, लेकिन उन्हें बूंदों या क्रीम के आवेदन की आवश्यकता होती है। फिर, पशुचिकित्सक हमें इसके बारे में मार्गदर्शन करने वाला होगा।

घर जलसेक
हम इसे दोहराने से थक नहीं जाते हैं, न कि क्योंकि हम भारी हैं, लेकिन क्योंकि हमारे विश्वसनीय अनुभवी से परामर्श करने के लिए कुछ भी लागत नहीं है। इस अवसर पर, हमें पूछना चाहिए कि क्या हमारी बिल्ली का बच्चा एक ले सकता है कैमोमाइल फूलों और टकसाल के पत्तों का जलसेक. बीमार बिल्लियों में कुछ contraindication हो सकता है, इसलिए यह परामर्श करने के लिए मौलिक है।

अनुपात, लोकप्रिय पशुचिकित्सक ब्रूस फोगल ने अपनी पुस्तक में सिफारिश की है बिल्लियों के लिए प्राकृतिक देखभाल, यह सूखे जड़ी बूटी या ताजा जड़ी बूटी के एक चम्मच है।

Ojito, विश्वसनीय ब्रांडों के साथ केवल पौधों का उपयोग करें: इस संबंध में दो सुझाव दिए: हम हमें एकत्रित नहीं करते हैं, तो हम अपने मूल में सुनिश्चित नहीं हैं, हम एक घातक गलती हो सकता था और दूसरी ओर, चीन से आयात पौधों की अविश्वास, हमारे बिल्ली के लिए जहरीले पौधों से दूषित हो सकता है।

प्रक्रिया सरल है, इसे ताजा उबले हुए पानी में दस मिनट तक आराम दें, कंटेनर को कवर करें, इसे दबाएं और इसका इस्तेमाल करें, या इसे ठंडा जगह में रखें। इसका उपयोग? जैसा कि हमने कहा है, यह आंतों की समस्याओं से राहत देता है, यह घावों या त्वचा संक्रमण पर सुखदायक और एंटीसेप्टिक है।


अरोमाथेरेपी: कोई आवश्यक तेल, बेहतर हाइड्रोसोल
अरोमाथेरेपी और बिल्लियों एक अच्छे जोड़े नहीं हैं। बिल्लियों के साथ आवश्यक तेलों का प्रयोग करें आप उन्हें नशे में डाल सकते हैं शॉर्ट या दीर्घावधि, इसलिए हम बेहतर रहना चाहते हैं, क्योंकि बिल्ली के बर्तन में इन तेलों के अणुओं को समेकित करने में सक्षम चयापचय की कमी होती है, न ही पतला और न ही केंद्रित।

इसकी पतली त्वचा इसे जल्दी आता है बनाता है और रक्त में बड़ी मात्रा में, समस्याओं के सभी प्रकार के कारण: चिंता, भूख न लगना, चक्कर आना, उल्टी, तनाव, हमलों यह आपके शरीर के लिए किसी भी आवश्यक तेल रगड़ना इसलिए उचित है आतंक, और यहां तक ​​कि मौत का भी।

हालांकि, आवश्यक तेलों को हाइड्रोसोल द्वारा प्रतिस्थापित किया जा सकता है, चूंकि वे अपने यकृत का परीक्षण सीधे नहीं करते हैं और अपने जीव में जमा नहीं होते हैं, यानी, वे विषाक्त नहीं होते हैं और उन्हें एरोसोल की तरह स्प्रे करके लागू होते हैं। उन्हें गर्मी और सीधी रोशनी से दूर कसकर बंद बोतलों में रखा जाना चाहिए।

हाइड्रोसोल क्या हैं? वे आवश्यक तेलों के उपज हैं और अधिक सुरक्षित हैं, एक और तरीका डालते हैं, वे आवश्यक तेलों से पौधे पदार्थ निकालने के बाद बने रहते हैं। बेशक, जब आप इसे खरीदते हैं इसे भ्रमित मत करो पुष्प जल या अन्य समान तैयारी के साथ जिसमें उनकी संरचना में आवश्यक तेल होते हैं। आइए केवल प्रामाणिक हाइड्रोसोल खरीदें, हम बिल्ली के स्वास्थ्य को खेलते हैं।


चूंकि बिल्लियों को आवश्यक तेलों की तुलना में उन्हें अधिक आसानी से बर्दाश्त कर सकते हैं, इसलिए वे संभवतः विषाक्त नहीं हैं, और हम उनका उपयोग कर सकते हैं विभिन्न उद्देश्यों, कैसे deodorize करने के लिए, बेड़े, t तनाव या इलाज रोगों पर fleas और ticks रखें। इसके अलावा, ऐसा माना जाता है कि वे पौधे की ऊर्जा को प्रेषित करते हैं, भावनाओं को प्रभावित करते हैं, जैसे बाख के फूल करते हैं।

उदाहरण के लिए, हमारे मामले में, रोमन कैमोमाइल हाइड्रोसोल यह त्वचा उपचार के लिए बहुत आराम और उत्कृष्ट होगा। लैवेंडर भी जोड़ा जा सकता है, क्योंकि हाइड्रोसोल मिश्रण स्वीकार करते हैं, और इस प्रकार हम गुण जोड़ देंगे, क्योंकि लैवेंडर हाइड्रोसोल जलने के इलाज के लिए अच्छा है और कैमोमाइल की आराम शक्ति को बढ़ाता है। इसी तरह, यह एक अच्छा कान क्लीनर होगा। लेकिन, आंख, हमेशा पशु चिकित्सा पर्यवेक्षण के साथ किया जाना है।

हाइड्रोसोल्स के बारे में चेतावनी
हाइड्रोसोल और बिल्लियों के उपयोग के बारे में बहस है, इसलिए, सुरक्षित उपयोग की गारंटी देने के लिए कोई वैज्ञानिक प्रमाण नहीं है, न तो आंतरिक रूप से और न ही बाहरी रूप से। इसलिए, हमें यह पता होना चाहिए अज्ञात जोखिम हो सकते हैं. यह मत भूलना कि जरूरी तेलों को बीमार होने तक आवश्यक तेलों को पर्याप्त माना जाता था। इसलिए, हमें आपके यकृत की रक्षा करनी चाहिए, इन प्रथाओं से क्षतिग्रस्त मुख्य, और उचित चिकित्सा मार्गदर्शन के बिना कुछ भी नहीं करना चाहिए।


स्रोत: ehow.com,
स्रोत: holisticat.com
, एलेक्स बार्टोक और जय 65

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता क्यों घास खाता हैकुत्ता क्यों घास खाता है
कुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देशकुत्ते की आंखों को कैसे साफ करें - निर्देश
एक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारणएक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारण
मेरा कुत्ता जड़ी बूटियों क्यों खाता हैमेरा कुत्ता जड़ी बूटियों क्यों खाता है
सूटिंग कुत्तों के लिए व्यवहार करता हैसूटिंग कुत्तों के लिए व्यवहार करता है
एक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करेंएक तंत्रिका कुत्ते को कैसे आराम करें
तृणभक्षीतृणभक्षी
पालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्पपालतू जानवरों के लिए प्राकृतिक उपचार या विकल्प
कुत्तों और मनुष्यों के लिए 10 औषधीय जड़ी बूटीकुत्तों और मनुष्यों के लिए 10 औषधीय जड़ी बूटी
बिल्लियों के लिए घासबिल्लियों के लिए घास
» » बिल्लियों के लिए कैमोमाइल फूलों के लाभ
© 2021 taktomguru.com