taktomguru.com

सियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करें

एक सियामी बिल्ली हिमालयी बिल्ली से अलग दिखती है।
अमेरिकन पेट प्रोडक्ट्स मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार, 200 9 में 9 0 मिलियन से अधिक बिल्लियों के संयुक्त राज्य अमेरिका में मालिक थे।

सियामी बिल्लियों अलग है।

सर्वेक्षण में यह भी पाया गया कि, संयुक्त राज्य अमेरिका के सभी घरों में से 30 प्रतिशत से अधिक में बिल्ली थी।
सियामी और हिमालय दो प्रकार की बिल्लियों हैं जिन्हें कई अलग-अलग लोगों द्वारा प्यार और देखभाल की जाती है। जबकि उनके पास कुछ समान है, सियामी और हिमालयी दौड़ के बीच कई अंतर भी हैं।

हिमालय अलग बिल्लियों

सियामी बिल्लियों और बिल्ली हिमालय को अलग कैसे करें

रोवाँ
सियामीज़ और हिमालयी बिल्लियों के बीच मतभेदों में से एक उनके फर है। सियामीज़ के हाथ में बाल अवधि में कम होते हैं और स्पर्श के लिए नरम होते हैं।
एक सियामी बिल्ली का फर भी उज्ज्वल है और आपके शरीर के प्रति दृढ़ता से पालन करता है। दूसरी तरफ, हिमालयी बिल्ली के कोट में बाल होते हैं जो मोटी और लंबी अवधि के होते हैं।
हिमालयी बिल्लियों में बाल भी होते हैं जिन्हें नियमित रूप से नियंत्रित किया जाना चाहिए, हिमालयी बिल्ली के कोट की मांगों को बनाए रखने के लिए इसे चुनौती माना जाता है।




दिखावट
सियामीज़ और हिमालयी बिल्लियों के बीच एक और अंतर उनकी उपस्थिति है। सियामी बिल्लियों में लंबे, पतले शरीर होते हैं। उनके पास लंबी गर्दन और लंबी पूंछ है। दूसरी ओर, हिमालयी बिल्लियों का एक मजबूत संविधान है।
सियामीज़ बिल्लियों में त्रिकोणीय सिर होता है, जबकि हिमालयी राउंड हेड होता है।
आंखें इन दो बिल्लियों के बीच एक और उल्लेखनीय अंतर हैं। जबकि हिमालयी बिल्लियों की बड़ी आंखें होती हैं, सियामी बिल्लियों में बादाम के आकार की आंखें होती हैं।

व्यक्तित्व
व्यक्तित्व का प्रकार है कि सियामीज़ और हिमालयी बिल्लियों में उनके मतभेदों में से एक है। हिमालयी बिल्लियों में बहुत प्यारी और शांत व्यक्तित्व हैं। हालांकि वे ध्यान पसंद करते हैं, अपने मालिकों को प्राप्त करने के साधन के रूप में परेशान मत करो।
सियामी बिल्लियों में मजबूत और व्यक्तित्व की मांग है। एक सियामी बिल्ली को नजरअंदाज करना, यह मुश्किल होगा क्योंकि जिस तरह से वह अपने मालिकों से ध्यान मांगता है।
सियामी बिल्लियों हिमालय की तुलना में शोर हैं और एक मेयो है जिसे बच्चे के रोने की तरह ध्वनि के रूप में वर्णित किया गया है।

स्वास्थ्य
सियामी और हिमालयी बिल्लियों विभिन्न प्रकार की समस्याओं और स्वास्थ्य समस्याओं से ग्रस्त हैं। थाईलैंड अपनी पूंछ में कंकों के साथ कई सियामी बिल्लियों का घर है। चुनिंदा प्रजनन ने ऐसा होने की तुलना में बहुत कम संभावना उत्पन्न की है। पुरानी सियामी बिल्लियों पुरानी गुर्दे की विफलता से भी प्रभावित होती है, जो कि गुर्दे की बीमारी का एक प्रकार है। दूसरी तरफ, हिमालयी बिल्लियों को जन्म देने की प्रक्रिया के दौरान श्वसन समस्याओं और कठिनाइयों से पीड़ित हो सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बालिनी बिल्लीबालिनी बिल्ली
सियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओंसियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओं
बिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाएबिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाए
बिल्लियों में ढेर विकारबिल्लियों में ढेर विकार
हिमालयी नस्ल की बिल्लीहिमालयी नस्ल की बिल्ली
जावानी बिल्लीजावानी बिल्ली
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
सियामी बिल्ली की उत्पत्तिसियामी बिल्ली की उत्पत्ति
अशक्त बिल्लियों की उत्पत्ति क्या है?अशक्त बिल्लियों की उत्पत्ति क्या है?
» » सियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करें
© 2021 taktomguru.com