taktomguru.com

बिल्ली ocicat

ओसीटैट बिल्ली

 या ओसेलॉट बिल्ली प्रदर्शनी की दुनिया में अपेक्षाकृत नया है, इस शानदार बिल्ली के बिल्ली में वाइल्डकैट की सुंदरता और चपलता है सम्मानजनक चरित्र घरेलू इस कारण से, यह आकर्षक बिल्ली का बच्चा एक परिवार के रूप में एक साथ रहने के लिए आदर्श है और हर दिन अधिक घरों में पाया जा सकता है। यदि आप अपने स्वभाव को जानना चाहते हैं, सुविधाओं, स्वास्थ्य और देखभाल, पोषण और इसके इतिहास, में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाना चाहते हैं Ocicat बिल्ली नस्ल.

आपको भी पसंद आएगा बिल्ली मेन कोऑन का चरित्र

ओसीटैट चरित्र

ओसीकैट बिल्ली का चरित्र कैसा है

ओसीकैट एक बिल्ली के साथ एक बड़ी है व्यक्तित्व. उसने रखा है चरित्र के सियामी बिल्ली: घबराहट, जीवंत और उत्साही। अपने पूर्ववर्ती की तरह, यह बहुत है मिलनसार और स्नेही मालिक के साथ यह एक है स्मार्ट और उत्सुक बिल्ली, हमेशा नई चीजों को खोजने और हजारों और एक रोमांच लेने के लिए तैयार हैं।

इस बिल्ली को विरासत में मिला है व्यवहार उनके अन्य ascendants, के अमेरिकी शॉर्टअर्स (अमेरिकी शॉर्टएयर बिल्ली) और एबीसिनियन, गुणों की एक श्रृंखला। इसमें एक है स्वभाव जो तुरंत लोगों और उनके परिवार का शौक बन जाता है लेकिन मांग नहीं कर रहा है। अन्य बिल्लियों और कुत्तों के साथ मिलकर रह सकते हैं और आमतौर पर अजनबियों के साथ भी खुले और मिलनसार। यह है तैयार करने के लिए तैयार और आसान है, लेकिन वह लंबे समय तक अकेले रहना पसंद नहीं करता है।

ओसीटैट गुणों का एक उत्कृष्ट संयोजन है। उनके अच्छे स्वभाव के लिए धन्यवाद, वह बहुत ही चंचल और उत्सुक है। ओसीटैट बिल्लियों कंपनी का आनंद लेते हैं, प्रशिक्षण के लिए अच्छी प्रतिक्रिया देते हैं वे लंबे समय तक अकेलापन नहीं खड़े हो सकते हैं.

oicicat व्यक्तित्व
Ocicat बिल्ली एक juget स्वभाव है

अमेरिका में चयनित, Ocicat यूरोपीय बिल्लियों, Abyssinians और siameses- उत्तरार्द्ध के बीच पार से प्राप्त अत्यंत संवेदनशील और अनन्य विरासत में मिला है। शारीरिक रूप से, यह उन्हें तुलना में बहुत बड़ा है, और आकर्षण और felines असभ्य की सुंदरता है भी नाम औसीलट और बिल्ली ( "बिल्ली" अंग्रेजी में) का एक अजीब गोलमाल है।

औसीलट यह एक जंगली बिल्ली का बच्चा है जो शानदार आकार के मैक्रलेट मैटल के साथ है, जो मध्यम आकार का है, जो अमेरिका के दक्षिण-मध्य क्षेत्र में आम है। ओसीकैट भावनात्मक रूप से मालिक से संबंधित है, लेकिन यह एक होने से नहीं रोकता है स्वतंत्र बिल्ली और हमेशा सक्रिय, जो सीमित जगहों पर रहने के लिए सीमित नहीं हो सकता है इस बिल्ली के खाने के लिए आदर्श आवास बगीचे के साथ एक घर है.

ओसीटैट विशेषताएं

ओसीकैट बिल्ली कैसा है

ओसीकैट, बंगाली बिल्ली और मिस्र के माउ के बगल में है, बिल्ली के तीन नस्लों में से एक "जंगली" पहलू के साथ। ए के साथ मध्यम से बड़े आकार, यह बहुत लंबा और बहुत मांसपेशी शरीर है, ठोस और कठिन है। मेरे पास होना चाहिए एथलेटिक उपस्थिति और दुबला, मोटी या मोटे नहीं। सिर में गोल गोलाकार आकार होता है और, प्रोफाइल में, नाक के पुल से माथे तक एक सभ्य ऊंचाई होती है।

वे मांसपेशियों और बहुत ठोस हैं- नर महिलाओं की तुलना में बड़े हैं. मोटल वितरण को क्लासिक टैब्बी पैटर्न का पालन करना चाहिए, जो झंडे के केंद्र के चारों ओर घूमता है। एक्सपोजर के ओसीटैट्स में एक आदर्श झुकाव होना चाहिए।

चौड़ा स्नाउट काफी चौकोर है और ठोड़ी मजबूत है। गर्दन एक सुंदर कमान बनाती है। आंखों, बहुत बड़े और बादाम के आकार, कान की तरफ थोड़ा पक्षपातपूर्ण होते हैं। ये, मध्यम, बहुत दूर हैं और चेहरे की रूपरेखा का पालन करते हैं - वे आधार पर न तो घंटी के आकार के हैं और न ही सीधे हैं।

oicicat पहलू

पैरों, मध्यम और लंबे के बीच, मांसपेशी हैं और अंडाकार पैर हैं। पूंछ काफी लंबी, पतली और टिप की तरफ तेज है, जिसमें एक अंधेरा टिपिंग है।

बाल एक चमकदार शीन के साथ छोटा, मुलायम और साटन बना हुआ है। यह घना है, शरीर के बहुत करीब है और ऊन नहीं होना चाहिए। पूंछ की नोक को छोड़कर सभी बाल बालों को टिकते हैं, जो एक ठोस रंग है।

सामने एक ब्रांड धारीदार "एम" कि गर्दन और कंधों पर टूट स्थानों में सिर और टूट जाता है बढ़ जाता है समेटे हुए है। पूंछ के कंधे की हड्डियों से रीढ़ की हड्डी के साथ चलाने के गोल धब्बे, और कंधे और पुट्ठा की कतारें पैरों को flecks कुछ के साथ peppered कर रहे हैं।

पेट भी बहुत मोटा हुआ है और आंखों में एक रिंग मास्क है। यह नियमित नियमितता के साथ इसे समय-समय पर ब्रश करने के लिए पर्याप्त है। आइए अधिक विस्तार से देखें ocicat बिल्ली नस्ल का मानक:

  • ओसीकैट का वजन: पुरुष 4 किलो और 6 किलो के बीच। 2 किलो और 4 किलो के बीच की महिलाएं।
  • आकार: मध्यम / बड़ा
  • हेड: शरीर के साथ आनुपातिक, इसमें एक छोटा टुकड़ा आकार होता है- प्रोफ़ाइल लंबी होती है और नाक के पुल का एक नरम चढ़ाव होता है।
  • नाराज: यह थोड़ा वर्ग है और यह अच्छी तरह तैयार है।
  • नाकआकार और चौड़े में मध्यम।
  • कान: कान मध्यम रूप से बड़े होते हैं और सिर के कोणों में डाले जाते हैं। लिंक्स की तरह युक्तियों पर एक बहुत ही सराहनीय विशेषता है।
  • आंखें: वे बड़े होते हैं, वे बादाम के आकार के होते हैं, वे अच्छी तरह से अलग होते हैं और कान की ओर थोड़ा झुका हुआ होते हैं।
  • शरीर: शरीर semilongilinear है, यानी, काफी गहरी छाती और प्रमुख पसलियों के साथ, लंबे और छोटे के बीच आधा रास्ते है।
  • पीठ: यह तीसरे स्थान पर क्षैतिज या थोड़ा अधिक हो सकता है। झुंड सीधे हैं।
  • गर्दन: पतला और एक सुंदर आर्क बनाता है।
  • पैर: वे मध्यम रूप से लंबे होते हैं और शरीर के साथ आनुपातिक होते हैं, उनके पास एक मजबूत कंकाल होता है और बहुत मांसपेशी होते हैं।
  • पैर: पैरों के साथ प्रदान किए गए पैर अंडाकार और कॉम्पैक्ट होते हैं।
  • पूंछ: मामूली लंबा और काफी पतला, आधार टिप से मोटा होता है, जो हमेशा अंधेरा होता है।ओसीटैट वजन
  • बाल: फर, मोटी और शरीर और ठीक बनावट के पालन में, लंबे समय तक कई रंगीन पट्टियां हैं (बजाते)। मंडल के उन इलाकों में जहां ये सूचियां ओवरलैप होती हैं, स्पॉट दिखाई देती हैं, या धब्बे, जिनके आकार अंगूठे के छिद्र जैसा दिखते हैं। मौके स्पष्ट आधार पर काले या, और अधिक सटीक होना करने के लिए है, स्थलों में से बाल सुझावों गहरे रंग है, आधार रंग के साथ उन लोगों के विपरीत, रंग हल्का होता है।
  • रंग: सभी रंगों की अनुमति है, जो नीले रंग को छोड़कर, मंडल के रंग से संबंधित नहीं होना चाहिए।

Ocicat बिल्ली के पिल्ले

ocicat पिल्ला बार्सिलोनायदि आप विचार कर रहे हैं एक ocicat पिल्ला खरीदो, या बहुत बेहतर, आप चाहते हैं अपनाना एक, आपको पता होना चाहिए कि बिल्ली या दो महीने से पहले बिल्ली के बच्चे को घर लेना उचित नहीं है। शुरुआत में ही अपनी मां और उसके छोटे भाइयों के साथ बड़ा होना आदर्श है। इस तरह आपको वयस्क स्वस्थ और संतुलित और स्वस्थ बिल्ली रखने की अधिक संभावना होगी।

एक बार जब आपके घर में बिल्ली हो, तो बिल्ली का बच्चा अपने मालिक या अकेले के साथ खेलना बंद नहीं करेगा, पूरे घर का पता लगाने और उसकी जांच करेगा। जैसा कि प्राकृतिक है, आपको अवगत होना चाहिए कि छोटे "दुर्घटनाओं" होने से रोकने और आपके घर में कुछ कम नुकसान होने से रोकना असंभव है।

के समय में एक ocicat पिल्ला का चयन करें मूल पर प्रलेखन प्रदान करने और उनके संपूर्ण स्वास्थ्य को प्रमाणित करने के लिए एक विशेषज्ञ प्रजनक को जाने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है।

आप हमारे लेख देख सकते हैं एक बिल्ली को शिक्षित करने के लिए कैसे

दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास

ओसीटैट इतिहासबिल्ली नस्ल ocicat इसकी उत्पत्ति संयुक्त राज्य अमेरिका में है। वंशावली का आरंभकर्ता दो सियामीज़ के कूड़े में आकस्मिक रूप से पैदा हुआ था। पिता एक चॉकलेट बिंदु था (मेंटल चॉकलेट टिप था) है, जबकि मां एक दुर्लभ अबीसीनिया बिंदु (गर्म रंग है कि Abyssinians की विशेषता है की युक्तियों के साथ) था।

प्रश्न में बिल्ली को देखा हुआ मंथल (यानी, धब्बे के साथ) था, जो सियामीज़ में पूरी तरह असामान्य था। मामले इतना दिलचस्प है कि यह इस सुविधा के साथ एक नई नस्ल बनाने का फैसला किया गया था, ताकि अनुकरणीय था और उनके वंश यूरोपीय बिल्लियों और Abyssinians है, जो, कोट की विशेषताओं की स्थापना के अलावा, शारीरिक संरचना है, जो छोड़ दिया बदल के साथ पार कर रहे थे ठेठ सियामी होने के नाते, और इस बिल्ली को एक मजबूत जानवर, विस्तारित, कम और ठोस में बदल दिया।

ओसीटैट तस्वीरें




पहले Ocicat साल 1964 बिल्ली का बच्चा उज्ज्वल सुनहरा हाथी दांत और तांबे flecks आंखों के साथ एक बड़ी बिल्ली में बड़ा हुआ में लाल अबीसीनिया और स्याम देश मुहर बिंदु के बीच एक क्रॉस की कूड़े में अप्रत्याशित रूप से दिखाई दिया। ब्रीडर वर्जीनिया डेली, के बर्कले शहर Michiga में, नाम बिल्ली डाल दिया टोंगा, लेकिन उनकी बेटी ने उन्हें ओसीकैट (ओसीआई-बिल्ली) कहा था ओसेलॉट के समानता.

इसे एक साथी जानवर के रूप में फेंक दिया और बेचा गया था, लेकिन इस संभोग नस्ल की संस्थापक महिला दलाई तालुआ का उत्पादन करते हुए संभोग दोहराया गया था। एक और प्रजनक, टॉम ब्राउन, इसने अमेरिकी शॉर्टअर्स पेश करके ओसीकैट के आगे के विकास में योगदान दिया, और 1 9 86 में नस्ल टीआईसीए द्वारा मान्यता प्राप्त थी।

बिल्ली खिलाने ओसीकैट

ocicat बिल्ली क्या खाती है

अमेज़ॅन बिल्लियोंके बारे में ocicat बिल्ली क्या खाती है, यह एक पालतू जानवर नहीं है जिसे इसके भोजन के संबंध में विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। बाकी फेलिन की तरह, ओसीकैट को एक आहार की आवश्यकता होती है जितनी संभव हो सके, संतुलित और संतुलित हो।

बिल्ली ocicat के आहार या आहार पाठ्यक्रम के अलावा, अधिक सामान्य ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है, जो कि सामान्य हैं वातानुकूलित आहार और इसके जीवन शक्ति, आकार, आयु और शारीरिक विशेषताओं के अनुसार.

क्रोकेट्स या उच्चतम गुणवत्ता की फ़ीड के साथ इसे खिलाने की अत्यधिक अनुशंसा की जाती है, जो पर्याप्त मात्रा में प्रदान करेगी स्वस्थ वसा ओमेगा 3 और 6 के साथ उनके जीवन शक्ति और उनके बालों की उपस्थिति को बढ़ावा देने के लिए, और प्रोटीन.

आप हमारे लेख देख सकते हैं एक बिल्ली को खिलाने के लिए कैसे

ओसीकैट की देखभाल

ओसीकैट बिल्ली की देखभाल कैसे करेंअमेज़ॅन बिल्लियोंके बारे में एक ocicat बिल्ली की देखभाल कैसे करें, आपके बालों की देखभाल और रखरखाव बहुत आसान है। हफ्ते में दो बार एक कोमल ब्रशिंग और मृत बालों को हटाने के लिए सप्ताह में एक बार पूरी तरह से हेयर स्टाइल के साथ अपने कोट को साफ करना पर्याप्त है।

दूसरी तरफ, ओसीकैट को अपनी ताकत, गति और सुंदरता को बनाए रखने के लिए शारीरिक व्यायाम करने की भी आवश्यकता होती है। इसलिए पालतू जानवरों को स्थानांतरित करना, खेलना और दौड़ना सुविधाजनक है।

स्वास्थ्य, रोग और पशु चिकित्सा देखभाल

ओसीकैट स्वास्थ्यहालांकि gato ocicat अच्छा स्वास्थ्य आनंद मिलता है और अच्छा लंबी उम्र (देखें एक बिल्ली कितनी रहता है) उसी तरह अन्य बिल्ली के बच्चे और बिल्ली के बच्चे के पालतू जानवरों के रूप में, यह जाना बहुत महत्वपूर्ण है पशु चिकित्सक कम से कम साल में दो बार ताकि यह पशु स्वास्थ्य पेशेवर इसे पहचान सके और संभावित समस्याओं का पता लगा सके।

पशुचिकित्सा ही एकमात्र पेशेवर है जिसके पास शक्ति है ओसीकैट के स्वास्थ्य की स्थिति का निदान और समीक्षा करें. साथ ही, यह आपको सूचित करने के लिए सही व्यक्ति है कि आपको प्रासंगिक टीकों के साथ कैसे और कब प्रदान किया जाए।

यदि यह मामला है, तो आपकी बिल्ली या बिल्ली के नसबंदी के साथ भी यही बात होती है। टीकाकरण कैलेंडर अद्यतन और अद्यतित होने के कारण आपके पालतू जानवर के अच्छे स्वास्थ्य के लिए प्राथमिकता है और इस प्रकार गंभीर बीमारियों या बीमारियों को रोकता है।

यह उपयोगी साबित हो सकता है कैसे पता चलेगा कि बिल्ली बीमार है या नहीं

ओसीकैट नस्ल के रंग

ocelot बिल्ली colroesसब oicicat के रंग के रंग वे जीवित और स्पष्ट होना चाहिए। आँखें, ठोड़ी और जबड़े के निचले पक्ष के आसपास, रंग हल्का जबकि पूंछ टिप यह अंधेरे क्षेत्र है देना है। टिकिंग के विशिष्ट धब्बे अच्छी तरह से तैयार किए जाने चाहिए और किसी भी कोण से सराहना की जा सकती है।

रंग पृष्ठभूमि के लिए कांस्य या खरगोश हैं, और धब्बे के लिए काले या मुहर हैं। दुर्लभ मामलों में पृष्ठभूमि चांदी हो सकती है - लाल रंग की सीमा को छोड़कर अन्य रंग भी भर्ती किए जाते हैं।

काला, नीला, चॉकलेट, लैवेंडर या दालचीनी, इन सभी रंगों में भूरे रंग के बिंदु या चांदी के बदलाव के साथ। चेहरे पर, निचले जबड़े पर, आंखों के चारों ओर, चेहरे पर सबसे नरम स्वर के साथ सभी रंग स्पष्ट होना चाहिए। पूंछ की नोक पर गहरा स्वर। आंखों का रंग सुनहरा है।

किस्मों बिल्ली दौड़ ocicat

ओसीकैट की कितनी किस्में हैंगहरे पीले के रंग (भूरे रंग के धब्बों वाली धारीदार), चॉकलेट, दालचीनी, नीले, लैवेंडर, हलके पीले रंग का, चांदी, चांदी चॉकलेट, दालचीनी चांदी, चांदी, नीले, लैवेंडर रजत और हलके पीले रंग का चांदी: Ocicat के कण रंग की एक सुंदर सीमा हो सकती है। आधार रंगों की श्रृंखला सफेद से हाथीदांत और कांस्य तक है। सभी आंखों के रंग नीले रंग को छोड़कर स्वीकार किए जाते हैं। आंखों का रंग कोट के रंग से मेल नहीं खाता है.

ओसीकैट लिलाक या लैवेंडर

चॉकलेट के इस पतले संस्करण में हाथीदांत या पीले साइड पृष्ठभूमि पर एक मोटल लिलाक होता है। नस्ल मानकों को सहन करना है कि टैब्बी संकेत थोड़ा नरम हैं, जो पतला रंगों में लगभग अपरिहार्य है।

ब्राउन या ब्राउन ओसीकैट

यह रंग, आनुवंशिक रूप से ब्राउन टैब्बी, को सीएफए में लियोनाडो कहा जाता है। यह एक गर्म लाल पृष्ठभूमि पर एक मोटा काला या गहरा भूरा है जो अपने एबीसिनियन वंश के प्रभाव को प्रमाणित करता है।

ओसीटैट चांदी नीला

चांदी के लिए जीन को ओसीकैट में अमेरिकी शॉर्टएयर के साथ अपने विकास के शुरुआती चरणों में पार करके पेश किया गया था। सभी चांदी के रंगों में एक सफेद पृष्ठभूमि होती है, जो ब्रांडों के साथ नाटकीय रूप से विपरीत होती है।

ओसीकैट दालचीनी चांदी

ओसीकैट ब्रांडों को विकसित करने में समय लगता है। बिल्ली के बच्चे और युवा बिल्लियों के रीढ़ की हड्डी के साथ ठोस रेखाएं हो सकती हैं, जो परिपक्व होने पर अलग-अलग specks बन जाती हैं।

ओसीकैट दालचीनी

ओसीटैट मानक एक सुंदर और एथलेटिक संविधान के साथ एक जंगली पहलू की मांग करते हैं। अंक चेहरे पर जटिल सूचियों से शुरू होते हैं, और शरीर के specks और पैरों के छल्ले की ओर प्रगति।

वीडियो बिल्ली नस्ल ocicat

यदि आप चाहें तो आप इस शानदार बिल्ली के मास्कॉट पर जानकारी का विस्तार करने के लिए निम्न वीडियो देख सकते हैं। हमें आशा है कि आपको यह पसंद आएगा:

क्या आप बिल्लियों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हमें आशा है कि यह पोस्ट शीर्षक होगा ओसीकैट बिल्ली आपको यह पसंद आया यदि आप और दौड़ देखना चाहते हैं, तो हमारी श्रेणी पर जाएं बिल्लियों की नस्लें. यदि आप स्वास्थ्य, भोजन, बिल्ली के व्यवहार पर सलाह चाहते हैं तो हमारे अनुभाग पर जाएं बिल्लियों. इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
यूरोपीय शॉर्टएयर बिल्लीयूरोपीय शॉर्टएयर बिल्ली
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंधबिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंध
लंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्लीलंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली
नाजेरा में बिल्ली खो गई!नाजेरा में बिल्ली खो गई!
बिल्ली नस्लों: तुर्की angoraबिल्ली नस्लों: तुर्की angora
बिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यताबिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यता
मेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती हैमेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती है
रेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा देंरेफ्रिजरेटर के पीछे से बिल्लियों को हटा दें
हिमालयी नस्ल की बिल्लीहिमालयी नस्ल की बिल्ली
» » बिल्ली ocicat
© 2021 taktomguru.com