taktomguru.com

सोमाली। एक बिल्ली रंग से बहती है

सोमाली। एक बिल्ली रंग से बहती है
यह आज मौजूद सबसे खूबसूरत दौड़ों में से एक है। एक छोटे लोमड़ी के समान, इसका जंगली पहलू, घरेलू फेलिनों की विशिष्टता और सुंदरता को भूलने के बिना, एक उपजुनाव हवा देता है।
एक सुंदर नमूना के अलावा, हमारे बिल्ली का बच्चा नायक, एक बुद्धिमान, संतुलित और आम तौर पर शांत बिल्ली है, जो उसे शरारती, चंचल और काफी सक्रिय होने से नहीं रोकता है। लंबे समय तक, एबीसिनियन के कुछ हिस्सों में, लंबे बालों वाले बिल्ली के बच्चे प्रकट हुए कि प्रजनकों ने तुरंत त्याग दिया। हालांकि, 1 9 60 से विभिन्न कनाडाई प्रजनकों और अमेरिकी एवलिन मगू ने इन बिल्ली के बच्चे में रुचि दिखाने लगे। वर्ष 1 9 67 में, श्रीमती मगू ने अर्द्ध-लम्बेयर पिल्ला प्राप्त की और इसके साथ ही इस नई नस्ल के विकास की शुरुआत हुई। एवलिन मैग्यू ने इस मूल सोमाली वंश का नाम देने का फैसला किया, क्योंकि सोमालिया के समानता, इथियोपिया के किनारे एक देश, जिसे एबीसिनियन माना जाता है। सोमालियों को लांगहायर एबिसिनियन भी कहा जाता है।

सोमाली दौड़ को 1 9 77 में बिल्ली फैनसीर्स एसोसिएशन (सीएफए) द्वारा भर्ती कराया गया और 1 9 83 में अंतर्राष्ट्रीय फेलिन फेडरेशन (फीफा) द्वारा अनुमोदित किया गया।

सोमाली मध्यम आकार की एक बिल्ली है। पुरुषों का वजन सात किलोग्राम तक हो सकता है और मादाएं अधिकतम 5ґ5 किग्रा हो सकती हैं। इसकी एकवचन पूंछ एक छोटे लोमड़ी जैसा दिखता है। वह एक शाही बिल्ली का बच्चा है, हमेशा अपने आसपास के लिए चौकस है।




लिटर आमतौर पर चार पिल्ले नहीं पार करते हैं, जो धीरे-धीरे बढ़ते हैं। वे डेढ़ साल और लगभग दो साल की उम्र के बीच अपने आकार और उनके फर के निश्चित रंग तक पहुंचते हैं। आम तौर पर, प्रजनकों को संबंधित टीका प्राप्त करने के बाद, तीन या चार महीने तक जीवन के अपने नए परिवार तक नहीं पहुंचाते हैं और यह देखते हुए कि बिल्ली का बच्चा अपनी मां के साथ और सही वातावरण में वयस्क होने के लिए आवश्यक समय रहा है संतुलित।

हमारे बिल्ली के बगल में एक व्यापक सिर और छोटे बाल होते हैं, जो शरीर के बाकी हिस्सों के समान होते हैं। उनका ठोकर दृढ़ और अच्छी तरह से विकसित है और उसका नारा अत्यधिक नहीं है या, किसी भी मामले में, उसे लोमड़ी की उपस्थिति नहीं देती है। उनके कान बड़े, बुद्धिमानी से तेज और हमेशा किसी भी नज़दीकी ध्वनि के लिए चौकस होते हैं। उनकी आंखें अभिव्यक्तिपूर्ण और चमकदार, बादाम के आकार और काफी आकार के हैं। इसके अलावा इसकी सुंदरता बढ़ी है क्योंकि इसके आसपास के कोट, जैसे कि उन्हें ढंकना, हल्का tonalities है। प्रत्येक आंख और उसी लाइटर बैंड में, एक नाजुक गहरा ऊर्ध्वाधर रेखा उभरती है। आंखों की tonality तांबा, हरा, सुनहरा या हेज़ल है। उसका शरीर सामंजस्यपूर्ण, कुलीन और अच्छी तरह से पेशाब है। पीठ, थोड़ा घुमावदार, यह एक बिल्ली का बच्चा उपस्थिति देता है, हमेशा कूदने के लिए तैयार है।

अपने प्रचुर मात्रा में कोट के बावजूद, यह ठंडे मौसम को बहुत अच्छी तरह बर्दाश्त नहीं करता है - आप अपने खेल के लिए एक बगीचा रखना चाहते हैं लेकिन इसमें स्थायी रूप से नहीं रहना चाहते हैं। यह परिवार में होने वाली बिल्ली है, इसके अतिरिक्त, यह अपने मालिकों के ध्यान के लिए अथक रूप से दिखाई देगी। प्यार और बुनियादी देखभाल के अलावा, आपको बहुत से पूरक ध्यान देने की ज़रूरत नहीं है, आपके खूबसूरत कोट की आवधिक ब्रशिंग के साथ अच्छी तरह से देखभाल की जाएगी, मोल्डिंग के समय को छोड़कर उसे लगभग दैनिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पूर्वी कोरत नस्ल बिल्लीपूर्वी कोरत नस्ल बिल्ली
सोमाली बिल्लीसोमाली बिल्ली
Burmilla बिल्ली की विशेषताएंBurmilla बिल्ली की विशेषताएं
अमेरिकी बिल्ली कर्लअमेरिकी बिल्ली कर्ल
लंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्लीलंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली
बिल्ली नस्लों: तुर्की angoraबिल्ली नस्लों: तुर्की angora
बिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यताबिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यता
अंगोरा बिल्ली या तुर्की बिल्लीअंगोरा बिल्ली या तुर्की बिल्ली
लांछित बिल्लियों की सभी नस्लोंलांछित बिल्लियों की सभी नस्लों
हिमालयी नस्ल की बिल्लीहिमालयी नस्ल की बिल्ली
» » सोमाली। एक बिल्ली रंग से बहती है
© 2021 taktomguru.com