taktomguru.com

बिल्ली की शिक्षा में ध्यान में रखना

बिल्ली की शिक्षा में ध्यान में रखना

बिल्ली की शिक्षा में ध्यान में रखना

एक बिल्ली के नए मालिक चाहते हैं कि बिना किसी समस्या के जानवर को आसानी से परिवार में शामिल किया जाए। लेकिन ज्यादातर मामलों में, यह इच्छा बिल्ली के बच्चे को "शिक्षित" जानवर होने के तरीके के बारे में अधिक या कम अज्ञानता के साथ होती है।

हमें ध्यान में रखना चाहिए, निम्नलिखित बिंदु:

1। एक बिल्ली एक कुत्ता नहीं है। "होने का तरीका" फेलिन के आदमी, कुत्ते के "अनुमानित" सबसे अच्छे दोस्त के व्यवहार के साथ थोड़ा, छोटा या कोई संबंध नहीं रहता है। कुत्ते के लिए प्रभावी शिक्षा की किसी भी विधि को बिल्ली के लिए नहीं होना चाहिए।

2। परिणाम प्राप्त करने के लिए यह आवश्यक "अच्छा छात्र" है। एक संतुलित "नारियल" वाले छात्रों को होने के कारण ये बिल्ली के बच्चे अपनी मां और भाई बहनों के साथ पर्याप्त समय रहे हैं, साथ ही साथ लोगों और वातावरण के साथ सामाजिककरण का न्यूनतम समय भी आनंद ले रहे हैं।

3। प्रवेश द्वार से घर तक शिक्षित करें. शिक्षा की उम्मीद नहीं की जानी चाहिए - बिल्ली को अपने नए घर पर आने के पल से "कक्षाएं" से शुरू करना चाहिए। जितनी जल्दी हम शैक्षणिक दिशानिर्देशों से शुरू करेंगे, उतनी ही जल्द ही हमें परिणाम मिलेंगे।




4। कभी भी शारीरिक सजा जमा या लागू न करें. कुत्ते के विपरीत, बिल्ली इंसान को जमा करने के बाद नहीं सीखती - बिल्ली सीखती है क्योंकि वह उसे रूचि देती है, क्योंकि यह कार्रवाई से कुछ सकारात्मक हो जाती है। सकारात्मक परिणाम पुरस्कारों के साथ प्राप्त होते हैं, उनकी सफलताओं को पुरस्कृत करते हैं।

5। अप्रत्यक्ष दंड का प्रयोग करें अवांछित व्यवहार करने के लिए (भोजन चोरी, अंकन आदि सोफे पर, तेज नाखून,) परोक्ष रूप से reprenderemos (हिंसक शोर, स्प्रे बंदूक या पानी, उदाहरण के लिए)। एक बिल्ली जो मालिक के साथ दंड को जोड़ती है वह उसकी उपस्थिति में "बुरे कार्य" नहीं करेगी, लेकिन वह अकेले होने पर ऐसा करेगा।

6. नाखूनों के अवांछित कार्यों से बचें. चूना नाखून कोई फर्नीचर, दीवारों और अन्य रोकने के लिए, ध्यान से अपने को दूर करने के क्रम में इस तरह के आवश्यक के लिए इस्तेमाल किया क्षेत्रों को साफ गंध-होगा भी उचित विकल्प (स्ट्रिपर्स) प्रदान करते हैं और, अगर हम पकड़ा "में flagrante" हम कार्य करेंगे जैसा कि हमने पहले संकेत दिया है (शोर, पानी जेट ...)।

7। ट्रे के अच्छे उपयोग में मदद करें। पी लेनेवाला पिल्ला द्वारा बिस्तर का प्रयोग व्यावहारिक रूप से "आपकी हार्ड डिस्क पर उत्कीर्ण" है - अगर बिल्ली का बच्चा तुरंत ट्रे का उपयोग नहीं करता, गोबर इकट्ठा करने और शोषक बिस्तर के साथ ट्रे में उचित के अधिग्रहण की सुविधा के लिए होगा स्वच्छता व्यवहार

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जानवर के साथ सकारात्मक शिक्षा का महत्वजानवर के साथ सकारात्मक शिक्षा का महत्व
टेरियर और बिल्लियोंटेरियर और बिल्लियों
बिल्ली को शिक्षित करने के तरीके पर सुझावबिल्ली को शिक्षित करने के तरीके पर सुझाव
कुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाएकुत्ते और बिल्ली को कैसे बनाया जाए
सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
बिल्ली को अपना नाम कैसे सीखें? हम आपको यहाँ बताते हैंबिल्ली को अपना नाम कैसे सीखें? हम आपको यहाँ बताते हैं
एडवांस फेसबुक के माध्यम से बिल्लियों की देखभाल के लिए एक विशेष गाइड देता हैएडवांस फेसबुक के माध्यम से बिल्लियों की देखभाल के लिए एक विशेष गाइड देता है
नाजेरा में बिल्ली खो गई!नाजेरा में बिल्ली खो गई!
एक बिल्ली के कितने मानव साल हैएक बिल्ली के कितने मानव साल है
» » बिल्ली की शिक्षा में ध्यान में रखना
© 2021 taktomguru.com