taktomguru.com

ब्रिटिश शॉर्टएयरल आलीशान बिल्ली

पाठ: बीट्रिज़ मोराग्स

ब्रिटिश शॉर्टएयर भरवां बिल्ली
आज हमारे पास एक अंग्रेज स्वामी है, जिसमें एक शानदार ब्रिटिश सज्जन और साथ ही, एक पागल और मोहक टेडी बियर के साथ। वह सब कुछ और बिल्ली है जो आज हमारे साथ है, ब्रिटिश शॉर्टएयर।
बेकार और सुरुचिपूर्ण, स्नेही और docile। एक उत्कृष्ट यात्रा साथी, और घरेलू बिल्लियों से प्यार में किसी के लिए एक नामुमकिन कंपनी। और निश्चित रूप से, हम इस नस्ल, अंग्रेजी हैरिसन वीर के उद्भव के लिए मुख्य जिम्मेदार भी उनके साथ मिलेंगे।

ऐसा कहा जाता है कि ब्रिटिश शॉर्टएयर की बिल्लियों में शुरुआती बिंदु था जो रोमन सेनाओं को ब्रिटिश द्वीपों में लाया था, लेकिन इस दौड़ की उत्पत्ति के बारे में कुछ और परिकल्पना है।
किंवदंती यह है कि ब्रिटिश शॉर्टएयर मिस्र से आया था, जो भविष्यवक्ता मूसा के समय वापस जा रहा था। इस पौराणिक कथा के अनुसार, मिस्र के सैनिकों ने वादा किए गए देश पर कब्जा करने के इरादे से इब्रानियों को परेशान किया। यह काम यूनानी जनरल गैल्स्टेलोस द्वारा निर्देशित किया गया था, जो इसे खो देता है और अपनी पत्नी स्कोटा के साथ उड़ान लेता है, जो उसके साथ उसके सभी बिल्ली के बच्चे रखता है। वे पुर्तगाल में आते हैं और ब्रिगेन्टियम का राज्य स्थापित करते हैं, जो कि समृद्ध समृद्ध होता है। स्कोटा के बिल्ली के बच्चे, उगते हैं और पुनरुत्पादित करते हैं, और फिर अपने वंशजों में से एक के साथ नई भूमि पर विजय प्राप्त करते हैं। फर्गस मैं स्कोटा के सम्मान में विजय प्राप्त द्वीप स्कोटा भूमि कहता हूं। बाद में इस द्वीप को स्कॉटलैंड के रूप में जाना जाता है, जो स्कॉटलैंड है। इस तरह, ऐसा कहा जाता है कि ब्रिटिश शॉर्टएयर यूनाइटेड किंगडम में पहुंचे।
अंग्रेजों ने एक दूसरे से जल्दी प्यार किया, न केवल उनके शिकारी कौशल की वजह से, जो बहुत मूल्यवान थे, बल्कि उनकी शांत और स्नेही प्रकृति के कारण भी। वर्ष 1800 में ब्रिटिश शॉर्टएयर के प्रजनन ने अपना अधिग्रहण किया।
यह निश्चित रूप से ज्ञात है कि ब्रिटिश शॉर्टएयर के उद्भव के लिए मुख्य जिम्मेदार हैरिसन वीर था, जिसके लिए हम बाद में कुछ पंक्तियां समर्पित करेंगे।
यह अंग्रेजी कलाकार पहली बिल्ली शो जहां ब्रिटिश Shorthair प्रकट होता है का मंचन किया और बिल्ली प्रेमियों के बीच एक अविश्वसनीय सफलता हासिल की, इस 1871 की गर्मियों में लंदन में क्रिस्टल पैलेस में हुआ वह इस में पहली जगह लेने के लिए प्रबंधन करता है प्रदर्शनी एक नीली बिल्ली हैरिसन वीर खुद।

प्रथम विश्व युद्ध विलुप्त होने के कगार पर इस दौड़ को बनाता है, और यह फारसी के साथ पारियों के लिए धन्यवाद बचाया जाता है। ये क्रॉस अंग्रेजों को भी लाभ पहुंचाते हैं क्योंकि वे उन्हें अधिक कुशल बनाते हैं, अपने फर की गुणवत्ता में सुधार करते हैं और अपने स्वास्थ्य को मजबूत करते हैं।
द्वितीय विश्व युद्ध के बाद भी ब्रिटिश, जो आम है और विभिन्न छोटे बालों वाली नस्लों, Chartreux, स्याम देश और रूसी ब्लू बिल्लियों की तरह साथ पार से आगे पाने के लिए प्रबंधन करता है की निरंतरता के लिए एक गंभीर झटका मतलब होगा। हालांकि, इन यूनियनों सभी ब्रिटिश Shorthair से लाभ नहीं मिलता है, तो आप वापस मिठाई बिल्ली अंग्रेजी को संरक्षित करने के लिए फारस की दौड़ में लौटने के लिए है, उम्मीद है कि भविष्य में ब्रिटिश कुछ दौड़ के लिए की जरूरत नहीं थी आगे बढ़ने के लिए। फारसी के साथ चौराहे पर, उन्हें विशेष रूप से लंबे बाल जीन के साथ सावधान रहना चाहिए जो इस नस्ल को दर्शाती है।
पहले ब्रिटिश शॉर्टएयर, विशेष रूप से ग्रे-ब्लू वाले, चार्टरक्स के समान थे कि अंतर्राष्ट्रीय फेलिन फेडरेशन (फीफा) ने केवल एक दौड़ दर्ज करने का फैसला किया। यह 1 9 77 में है जब दोनों दौड़ खुद को दूर करते हैं, और दोनों के बीच किसी भी प्रेम संबंध में बाधा आती है।



संयुक्त राज्य अमेरिका में यह एक प्रसिद्ध नस्ल है, और वर्ष 1 9 80 में सीएफए द्वारा स्वीकार किया गया था। इस देश में अंग्रेजों को अमेरिकी शॉर्टएयर के साथ पार किया गया था।
सूचना बिल्ली एसोसिएशन (TICA) मैंक्स साथ पार अधिकृत करता है, और स्कॉटिश Fold- और मूल Felines की आधिकारिक बुक (लूफ़) अमेरिकी Standardbred, मैंक्स और Cymric साथ पार स्वीकार करता है।
यह यूनाइटेड किंगडम में सबसे सराहनीय बिल्ली है, और जर्मनी और हॉलैंड जैसे देशों में भी यह बहुत लोकप्रियता का आनंद लेती है

भौतिक चरित्रशास्त्र
ब्रिटिश शॉर्टएयर बड़ी बिल्ली का माध्यम है, आमतौर पर वजन 4 से 8 किलो के बीच होता है। इसकी उपस्थिति शांतता के कुछ क्षणों में वास्तविक चीज़ की तुलना में अधिक भरवां बिल्ली जैसा दिखती है, जो इसे अपने निविदा उपस्थिति के लिए बेहद आकर्षक बनाता है।
उसका सिर ठोस और गोलाकार है, और उसका चेहरा एक छोटी और व्यापक नाक से सजाया गया है, और अभिव्यक्तिपूर्ण आंखें, अच्छी तरह से अलग होती हैं और जिसका रंग उसके कोट के स्वर के अनुरूप होता है। उनके औसत आकार के कान, उनके मूल में चौड़े होते हैं और अंत में गोल होते हैं।
उनके पेशीदार शरीर को एक छोटे और घने बालों से ढका दिया जाता है, जो उसे मौसम की अस्थिरता से बचाता है, और उसे स्पर्श करने के लिए नरम बनाता है। इसकी पूंछ आधार पर चौड़ी है, और अंत की ओर ट्यून किया गया है। पैर छोटे, मजबूत और गोल पैर के साथ हैं।
ब्रिटिश शॉर्टएयर सभी रंगों में स्वीकार किया जाता है: क्रीम, लिलाक, सफेद, लाल, चॉकलेट, काला, आदि, हालांकि सबसे अधिक सराहना ब्रिटिश ब्लू है। ब्रिटिश लांगहेयर भी है, जो लंबे बाल विविधता है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली (ब्रिटिश शॉर्टएयर)ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली (ब्रिटिश शॉर्टएयर)
यूरोपीय शॉर्टएयर बिल्लीयूरोपीय शॉर्टएयर बिल्ली
अंग्रेजी फॉक्सहाउंडअंग्रेजी फॉक्सहाउंड
रूसी नीली बिल्लीरूसी नीली बिल्ली
मिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटसमिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस
अंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएंअंग्रेजी मास्टिफ़ कैसे बढ़ाएं
दुनिया में बिल्लियों की नस्लों की सूचीदुनिया में बिल्लियों की नस्लों की सूची
लंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्लीलंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली
बिल्लियों की नस्लें: बर्मिलाबिल्लियों की नस्लें: बर्मिला
बिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीलाबिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीला
» » ब्रिटिश शॉर्टएयरल आलीशान बिल्ली
© 2021 taktomguru.com