taktomguru.com

बिल्लियों में ल्यूकेमिया

हाल ही में हम इसके बारे में बात कर रहे थे वीआईएफ, बेहतर के रूप में जाना जाता है बिल्लियों के एड्स, और इस अवसर पर हम अपने दोस्तों के लिए सबसे अधिक चिंताजनक बीमारियों को उजागर करेंगे, जो है बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया. बिल्लियों में ल्यूकेमिया इसे भी जाना जाता है FeLV, और मनुष्यों में ल्यूकेमिया की तरह कार्य करता है, यानी, रक्त कोशिकाओं पर हमला करना।

बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया

ल्यूकेमिया के लक्षण

जब समस्या आती है तो हम उन समस्याओं में से एक पाते हैं बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया का पता लगाएं यह है कि लक्षण प्रत्येक मामले के आधार पर भिन्न हो सकते हैं, और उनमें से कई अन्य खतरनाक बीमारियों से जुड़े हो सकते हैं।

हालांकि, इन मामलों में हम जिन लक्षणों का पता लगा सकते हैं उनमें से एक यह है कि हमारे साथी अपनी भूख खोना और आप त्वचा और श्वसन प्रणाली दोनों में विभिन्न चोटों और संक्रमण की सराहना करना शुरू करते हैं।

दूसरी तरफ वे बुखार के साथ-साथ वजन घटाने, दस्त और कुछ मामलों में भी दौरे होते हैं।

बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया का संचरण

अलग हैं ल्यूकेमिया के संचरण के साधन जो मूत्र, स्तन दूध, श्लेष्म, घाव, लार और यहां तक ​​कि आँसू के माध्यम से भी हो सकता है।




यही कारण है कि हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि, एक सामान्य नियम के रूप में, एक बिल्ली ल्यूकेमिया से पीड़ित होती है क्योंकि यह किसी अन्य व्यक्ति से संक्रमित हो गई है जो पहले से ही बीमार थी। यह आमतौर पर तब होता है जब वे स्वयं को शुद्ध करते हैं, जब वे भोजन साझा करते हैं और झगड़े में जहां उन्हें चोट पहुंचती है।

सबकुछ के बावजूद और जो कुछ भी प्रतीत होता है उससे कहीं अधिक है, इसे प्रसारित करना मुश्किल है, क्योंकि यदि संपर्क निरंतर नहीं है, तो इसे फैलाना व्यावहारिक रूप से असंभव होगा।

ल्यूकेमिया को कैसे रोकें और इलाज करें

सिद्धांत रूप में ऐसी टीके हैं जो हमारी मदद करते हैं ल्यूकेमिया को रोकें हमारे पालतू जानवरों का, हालांकि सच्चाई यह है कि वे पूरी तरह से प्रभावी नहीं हैं और गंभीर साइड इफेक्ट्स पेश कर सकते हैं, इसलिए सलाह दी जाती है कि हमेशा पशुचिकित्सा की राय हो।

यही कारण है कि जब एक नई बिल्ली घर जाती है, तो यह आवश्यक है कि हम इस बीमारी को होने की संभावना पर विचार करें, जिसके लिए हमारे भरोसेमंद पशुचिकित्सा परीक्षणों की एक श्रृंखला करेंगे।

बिल्ली का बच्चा ल्यूकेमिया का उपचार

अगर हमारे पास अप्रिय खबर है तो हमारा बिल्ली ल्यूकेमिया है, विभिन्न उपचार हैं कि, हालांकि वे रोग को हल नहीं करते हैं, मृत्यु की संभावनाओं को कम कर सकते हैं।

इसका मतलब है कि ल्यूकेमिया वाली बिल्ली में मरने का 50% मौका होता है, जबकि अगर उपचार न केवल लागू होता है आपकी जीवन की गुणवत्ता में सुधार होगा लेकिन यह संभावना कम हो जाएगी 20%।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?बिल्लियों को कुत्ते को कुछ भी प्रेषित कर सकते हैं?
टीके, एक अच्छा आहार और पशु चिकित्सक, हमारी बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए कुंजी पर जाएंटीके, एक अच्छा आहार और पशु चिकित्सक, हमारी बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए कुंजी पर जाएं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में ल्यूकेमिया है या नहीं
कैसे बताएं कि मेरी बिल्ली में रिंगवार्म है या नहींकैसे बताएं कि मेरी बिल्ली में रिंगवार्म है या नहीं
बिल्लियों में खतरनाक बीमारियांबिल्लियों में खतरनाक बीमारियां
बिल्लियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण टीकेबिल्लियों के लिए सबसे महत्वपूर्ण टीके
बिल्ली रोगबिल्ली रोग
पशुचिकित्सा मेंपशुचिकित्सा में
आपकी बिल्ली में 5 सबसे आम बीमारियांआपकी बिल्ली में 5 सबसे आम बीमारियां
बिल्लियों को बेहतर ढंग से कैसे समझेंबिल्लियों को बेहतर ढंग से कैसे समझें
» » बिल्लियों में ल्यूकेमिया
© 2021 taktomguru.com