taktomguru.com

एक बिल्ली कैसे संचार करती है: यह जानने के लिए कि आपकी बिल्ली क्या सोचती है (भाग 2)

बिल्ली संचार इशारा व्याख्या feline भाषा बिल्ली 2
बिल्ली संचार इशारा व्याख्या feline भाषा बिल्ली 2

अगर आपको लगता है कि आपकी बिल्ली आपको कुछ बताने की कोशिश कर रही है, तो संभावना है कि आप सही हैं। फेलिन संवाद करने के लिए विभिन्न संकेतों का उपयोग करते हैं, जिसमें शारीरिक मुद्रा, चेहरे की अभिव्यक्तियां और vocalizations शामिल हो सकते हैं।

इन बिल्ली के संदेशों को समझने के लिए सीखना आपकी बिल्ली के साथ अपने संबंधों को गहरा कर सकता है, साथ ही गलतफहमी से बच सकता है संभावित आक्रामक व्यवहार।

फिक्स्ड और सीधी नजर डालें

हालांकि लोग उपयोग कर सकते हैं स्नेह दिखाने के लिए प्रत्यक्ष आंख संपर्क, अधिकांश बिल्लियों को यह धमकी मिलती है (याद रखें कि जिन इशारे से वे स्नेह दिखाते हैं वह मुलायम झपकी है)। यही कारण है कि सामाजिक वातावरण में, एक बिल्ली आम तौर पर कमरे में एकमात्र व्यक्ति की ओर अग्रसर होती है जो इसे अनदेखा करने की कोशिश कर रही है।

जब बिल्ली अधिक डर जाती है यह सबसे व्यापक और विस्तारित विद्यार्थियों के साथ एक बन जाता है. जब आपके विद्यार्थियों को फैलाया जाता है, तो वे यथासंभव अधिक दृश्य जानकारी प्रस्तुत करते हैं। आंखों की यह "त्रुटि", सबूत है कि एक बिल्ली बहुत डरा हुआ है और पीछे हटना चाहता है।

उत्साहित या नाराज बिल्ली में, छात्र संकीर्ण या संकुचित हो सकते हैं ताकि फेंलिनो उस विशेष विवरण पर अधिक प्रभावशाली ढंग से ध्यान केंद्रित कर सके जो इस समय उनके लिए रूचि रखता है। लेकिन बिल्लियों की आंखें परिवेश प्रकाश का भी जवाब देती हैं, इसलिए शरीर की भाषा को पूरी तरह से देखना महत्वपूर्ण है और किसी भी तत्व को कम से कम नहीं समझना महत्वपूर्ण है।

एक बार बिल्ली को यह समझने के बाद मनाया जा रहा है, आप जो कर रहे हैं वह कर सकते हैं और स्थिति का मूल्यांकन कर सकते हैं।

"मैं तुम्हें पकड़ने जा रहा हूँ"

यहां तक ​​कि सबसे अधिक योग्य बिल्ली भी प्रतिशोध कर सकते हैं यदि आपको धमकी या उत्तेजित लगता है बहुत सारे सहवास या चिढ़ाने के लिए। बिल्लियों प्रकृति के उत्तेजना द्वारा संचालित शिकारियों हैं।

तो जब वे कुछ चलते देखते हैं (चाहे वह एक माउस, खिलौना हो या आपका हाथ हो), उन्हें आगे बढ़ाने के लिए प्रोग्राम किया जाता है। मुझे लगता है कि एक बच्चे के रूप में मेरे बच्चे को "छुपाएं" (एक सूखे पेड़ के पत्ते की तरह) एक कोने (एक टेबल की तरह) के साथ खेलना और इसे बार-बार दिखाई देना और बिल्ली को "खो जाना" "शिकार" करने और "रहस्यमय" वस्तु को पकड़ने के अपने लक्ष्य में. यह केवल उनकी सहज प्रकृति थी कि उन्हें यह कहते हुए कि "मुझे उस पकड़ को पकड़ना चाहिए जो एक झटकेदार तरीके से चले गए।"




जैसे-जैसे वे करीब और करीब आते हैं, वे धीरे-धीरे आगे बढ़ते हैं जब तक कि वे उत्तेजना की सीमा तक नहीं पहुंच जाते। फिर "मारने के लिए" कूदो। आप कह सकते हैं कि यह एक पश्चिमी फिल्म शोडाउन की तरह है।

यदि "शिकार" आपका हाथ होता है, या कोई अन्य स्थिति जहां आप को चोट पहुंचा सकती है, तो आपके आंदोलनों को "स्थिर" करना सबसे बुद्धिमान और समझदार बात है। वह "रुकावट" इस डंठल पैटर्न को रोक देगा।

जब आप इन बताना चेतावनी संकेत देखते हैं: फैले हुए विद्यार्थियों, कम पूंछ और चमड़े वाले कान, आपकी बिल्ली आपको बता रही है, एकमात्र तरीका आप कर सकते हैं, "रिवर्स"।

ध्वनि ट्रैक

बिल्लियों हो सकता है हस्तक्षेप करने के लिए अपने meows अनुकूलित किया लोगों को उनकी जरूरतों की संतुष्टि प्राप्त करने के लिए।

बिल्लियों अन्य बिल्लियों के साथ ज्यादा मेयो नहीं करते हैं। ध्यान आकर्षित करने के लिए एक उपकरण बन जाता है, एक अभिवादन, अनुमोदन व्यक्त करने के लिए, भोजन की मांग, और कई अन्य चीजें।

अपनी बिल्ली की शब्दावली की बारीकियों को सीखने से आप खाने के लिए एक याचिका और सहायता के लिए तत्काल रोने के बीच अंतर का पता लगाने में मदद कर सकते हैं।

कुछ आम उदाहरण:

  • Purr आमतौर पर खुशी को इंगित करता है और बिल्ली बीमारी से ठीक होने पर आराम की तलाश में एक व्यवहार भी हो सकता है।
  • तीव्र गुरलिंग दयालुता इंगित करता है।
  • ग्रंटिंग, सीटी, या थूकिंग आपको दूर रखने के लिए जबरदस्त चेतावनी है (कम से कम बिल्ली को शांत होने तक)।
  • मेयो एक बहुत ज़ोरदार और गुटूरल ध्वनि है कि बिल्लियों (विशेष रूप से नर जो कि नहीं डाले गए हैं) करते हैं जब उन्हें अन्य बिल्लियों द्वारा धमकी दी जाती है। बधिर बिल्लियों में यह आवाज भी आम है।

फिर भी, प्रत्येक बिल्ली अद्वितीय है. कोई भी नहीं जानता कि आपकी बिल्ली आपके से बेहतर क्या करती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?क्या आप घर ले जाते हैं और इस बारे में संदेह है कि क्या आपकी बिल्ली नए पर्यावरण के अनुकूल होगी?
बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
बिल्लियों की शारीरिक भाषाबिल्लियों की शारीरिक भाषा
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
बिल्ली की आवाज़ेंबिल्ली की आवाज़ें
नाजेरा में बिल्ली खो गई!नाजेरा में बिल्ली खो गई!
अपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएंअपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएं
यह जानने के लिए कि क्या आपकी बिल्ली को ठंडा हैयह जानने के लिए कि क्या आपकी बिल्ली को ठंडा है
अल्फा नर बिल्लियों को नियंत्रित करेंअल्फा नर बिल्लियों को नियंत्रित करें
» » एक बिल्ली कैसे संचार करती है: यह जानने के लिए कि आपकी बिल्ली क्या सोचती है (भाग 2)
© 2021 taktomguru.com