taktomguru.com

सियामी बिल्ली की उत्पत्ति

सियामी बिल्लियों मूल रूप से थाईलैंड से हैं, जिन्हें पहले सियाम के नाम से जाना जाता था।
वह 1884 में इंग्लैंड में एक ब्रिटिश जनरल को उपहार के रूप में पहुंचे और आखिरकार, वे अमेरिका गए।

सियामी बिल्लियों की देखभाल

वे उन सभी बिल्लियों के समान हैं जो सोते हैं, पक्षियों को देखते हैं और अपने मालिकों के साथ खेलते हैं।
मुख्य अंतर 15 से 20 साल की लंबी उम्र और इसकी उपस्थिति में है। सियामी बिल्लियों का जन्म सभी सफेद और परिपक्व होते हैं जो "अंक" के साथ अंधेरे बिल्लियों बन जाते हैं, जो उनके कान, चेहरे, पैरों, पैरों और पूंछ के रंग को संदर्भित करते हैं।
सील प्वाइंट का मतलब है कि ये विशेषताएं गहरे भूरे रंग के हैं, जबकि ब्लू डॉट का मतलब है कि वे उपस्थिति में नीले भूरे रंग के हैं।

सियामी बिल्ली की देखभाल और उत्पत्ति।




ऑटो ग्रूमिंग
जबकि कई सियामी बिल्लियों को छोटे बालों के रूप में वर्गीकृत किया जाता है, फिर भी उनके लिए सप्ताह में एक या दो बार ब्रश करना महत्वपूर्ण होता है। चूंकि यह कुछ लोगों के लिए अक्सर प्रतीत होता है, एक ब्रश खिलौना कार, बिल्ली बाल चुंबक की तरह, कई पालतू दुकानों में पाया जाता है, जो कि बिल्ली के क्षेत्र में स्थित होता है, या शाब्दिक रूप से ब्रश करने की अनुमति दी जाती है।
यह एक अच्छी गहरी ब्रशिंग के लिए एक विकल्प नहीं है, लेकिन यह बिल्ली के शरीर पर ढीले बालों को पकड़ता है, जिससे कम हेयरबॉल और चिकना बाल होता है।
अनुवांशिक समस्याएं
सियामी बिल्लियों को पारदर्शी किया जा सकता है। सियामी बिल्लियों भाग्यशाली हैं कि उनके आनुवंशिक समस्याएं कुछ शुद्ध कुत्तों के मुकाबले इलाज के लिए आम तौर पर आसान होती हैं, आवास संशोधन शायद ही कभी आवश्यक होता है।
मालिक को पता होना चाहिए कि ये बिल्लियों कभी-कभी क्रॉस-आइड या कॉइल वाली पूंछ हो सकती हैं, हालांकि इन दोषों से स्वास्थ्य या व्यवहार को प्रभावित नहीं होना चाहिए। इसका मतलब यह नहीं है कि सियामी बिल्लियों परीक्षा के बिना नहीं हो सकते हैं, क्योंकि उन्हें अभी भी पशु चिकित्सा देखभाल तक पहुंच होनी चाहिए।
बुरी आदतें
सियामी बिल्लियों लंबे स्थानों से प्यार करता हूँ।
उच्च स्थान जहां सियामी बिल्लियों को या तो शेल्फ या रेफ्रिजरेटर के शीर्ष पर जाना पसंद है। इन क्षेत्रों में नाजुक वस्तुओं को रखने और बिल्ली के लिए वैकल्पिक अवलोकन हैंगर प्रदान करना अच्छा होता है।
अन्य सियामी बिल्लियों को खिलाने की आदत के साथ जाना जाता है झूठी है। यह तब होता है जब बिल्ली एक स्वस्थ सामग्री जैसे कि स्वेटर को बेकार और बेकार करती है, जैसा कि उसकी मां पर खिलाने के समान होता है। विशेष रूप से इस उद्देश्य के लिए एक मुलायम और आरामदायक क्षेत्र में एक सुरक्षा कंबल प्रदान करें।
निजी शौचालय के लिए आवास
सामान्य सैंड का एक बिस्तर आपकी सियामी बिल्ली के लिए कट नहीं कर सकता है।
सियामी बिल्लियों मनुष्यों के समान ही हैं कि वे निजी तौर पर अपना व्यवसाय करना पसंद करते हैं। एक शांत क्षेत्र में संलग्न रेत के एक बॉक्स की नियुक्ति, उनके आवास के क्षेत्र में कम यातायात के साथ जो उन्हें गोपनीयता देता है।
टिगर के साथ यात्रा से यह भी संकेत मिलता है कि सियामी बिल्लियों आमतौर पर बच्चों के प्रति सहिष्णु होते हैं, लेकिन जब वे सुनने और प्रबल होने के लिए पर्याप्त होते हैं तो वे एक शांत और निजी स्थान पर सेवानिवृत्त हो जाते हैं।
दुकान में एडवेंचर्स
बिल्लियों स्वाभाविक रूप से उत्सुक प्राणी हैं।
अन्वेषण व्यक्तित्वों के साथ, सियामी बिल्लियों नए क्षेत्रों की जांच का आनंद लें। उन मालिकों के लिए जो इनडोर इनडोर बिल्लियों को थोड़ी देर के लिए नहीं लेते हैं, उनके लिए एक बाहरी क्षेत्र में घूमने के लिए एक अच्छा विचार है।
अन्यथा, विशेष अवसरों को छोड़कर, उनके लिए उनके बंद निवास में एक या दो कमरे रखें। समय-समय पर इन कमरों के तत्वों में बदलें और बिल्ली के आउटपुट में विभिन्न वस्तुओं को जोड़ें।
खेलने के लिए आवास
वहां मत खड़े हो जाओ। मेरे साथ खेलें
मध्यम से उच्च ऊर्जा के स्तर की सियामी बिल्लियों, जिसके लिए प्रोटीन में समृद्ध आहार और खेल के बहुत सारे समय की आवश्यकता होती है। हालांकि यह एक बिल्ली के लिए एक और बिल्ली साथी की तुलना में बेहतर है, फिर भी यह अपने आवास में बहुत सारे खिलौने होना चाहिए।
एक बिल्ली अपने आप से कुछ खिलौनों के साथ खेल सकती है, जैसे कि खिलौनों को झुकाकर और गेंदों को घुमाते हुए, जबकि अन्य खिलौने मालिक को बिल्ली के साथ बातचीत करने की अनुमति देते हैं, जैसे जूते या मछली पकड़ने के खिलौने की छड़ी।
जीभ के चारों ओर घूमने के लिए पर्याप्त संकीर्ण किसी भी स्ट्रिंग के साथ खेल का पर्यवेक्षण करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ओरिएंटल, हजारों रंगों की बिल्लियोंओरिएंटल, हजारों रंगों की बिल्लियों
नीली फारसी बिल्ली की विशेषताएंनीली फारसी बिल्ली की विशेषताएं
सियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओंसियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओं
बिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीलाबिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीला
मेन कून नस्ल की बिल्लियोंमेन कून नस्ल की बिल्लियों
बिल्लियों में ढेर विकारबिल्लियों में ढेर विकार
सियामी बिल्लीसियामी बिल्ली
सियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करेंसियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करें
लांछित बिल्लियों की सभी नस्लोंलांछित बिल्लियों की सभी नस्लों
हिमालयी नस्ल की बिल्लीहिमालयी नस्ल की बिल्ली
» » सियामी बिल्ली की उत्पत्ति
© 2021 taktomguru.com