taktomguru.com

पैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोम

अच्छा मौसम आ रहा है और इसके साथ, खुली खिड़कियों का समय। इससे हमारी बिल्लियों के लिए गिरने का खतरा बढ़ जाता है।

मैं हमेशा एक ही बात सुनता हूं: बिल्लियों बेवकूफ नहीं हैं, वे फेंकने नहीं जा रहे हैं। यह स्पष्ट है कि एक बिल्ली शून्य के कारण बिना कूद नहीं सकती है, लेकिन बाहरी पर कई उत्तेजनाएं हैं जो हमारी बिल्ली को आकर्षित कर सकती हैं और इसे गिर सकती हैं।

पैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोम

इस शब्द का उपयोग सभी बिल्लियों को कैटलॉग करने के लिए किया जाता है जो पशुचिकित्सा में उच्च ऊंचाई से गिरने से क्षति के साथ आते हैं (या बहुत ज्यादा नहीं ...)

बिल्लियों को अपने पैरों को नीचे रखने और गिरावट को कुचलने के लिए घूमना पड़ता है। इसके अलावा, इसके दौरान वे प्रभाव को कम करने के लिए गति को कम कर रहे हैं। इस प्रक्रिया को हमेशा नहीं पूरा कर सकते हैं, वहाँ clotheslines या awnings और दूसरों जिसमें, अगर ऊंचाई छोटे (पहली मंजिल) है, बारी को पूरा करने के लिए समय नहीं है के द्वारा पाया समय है।

इसलिए, कई बार, पहली मंजिल से गिरने वाली बिल्ली तीसरे से गिरने वाले व्यक्ति से अधिक क्षतिग्रस्त होती है।

चोटें गिरने के तरीके पर बहुत निर्भर करती हैं, लेकिन सिर, थोरैक्स, पेट और चरम सीमाओं में सबसे आम होती है। अगर हमारी बिल्ली में गिरावट आई है, भले ही कोई नुकसान न हो, तो हमें पूर्ण समीक्षा के लिए पशुचिकित्सा में जाना होगा।

इसके अलावा, गिरावट के चेहरे में, न केवल भौतिक क्षति का जोखिम बल्कि जोखिम भी है हानि. अगर हमारी बिल्ली बेकार है, तो इसे डर से लकवा हो सकता है या छुपा जगह खोजने और खोने के लिए दौड़ने का विकल्प चुन सकता है।

रोकथाम का महत्व

बिल्लियों को गिरने की संभावना सबसे अधिक है जो दो साल से कम उम्र के हैं और वे निर्जलित नहीं हैं, लेकिन हमें हमारी बिल्ली की उम्र के बावजूद सावधानी बरतनी चाहिए।

हम इसे दो तरीकों से टाल सकते हैं:




1. हमारी बिल्ली को जोखिम क्षेत्रों से संपर्क करने से रोकना: खिड़कियों को बंद रखना या खुले होने पर उसे उस तक पहुंच नहीं छोड़ना (हालांकि हम सभी जानते हैं कि अगर वे दरवाजा खोलते हैं तो वे चुपके से छेड़छाड़ करना चाहते हैं)

2. खिड़की की रक्षा करें: ऐसे विशेष नेटवर्क और संरचनाएं हैं जो हमें विंडोज़ की रक्षा करने में मदद करती हैं ताकि हमारी बिल्ली गिर न सके। हम उन्हें लायक मच्छरदानी किसी भी नहीं चुनने के लिए सावधान रहना चाहिए यूवी सबूत और मौसम और, यदि संभव हो, यह भी काट होना चाहिए।

अगर हम खुद को खिड़की की रक्षा करना चाहते हैं, तो यह एक अच्छा विकल्प है कि यह त्रिक्सी नेटवर्क तारों के साथ और 3x3 सेमी खोलने के साथ प्रबलित है, जो छोटी बिल्लियों की भी रक्षा करता है।

अगर हम कुछ और अधिक आरामदायक चाहते हैं, प्रोजेक्ट नोए में संरचनाओं का एहसास है क्योंकि वे उन्हें हटाने की अनुमति देते हैं और बिना छेद किए आसानी से डाल देते हैं. इसके अलावा, वे जो नए नेटवर्क उपयोग करते हैं वे बाहर से व्यावहारिक रूप से अदृश्य होते हैं, जो आपको पड़ोसियों के साथ समस्याएं होने से रोक देगा। अगर आप जानकारी चाहते हैं तो आप व्हाट्सएप 67069737 9 पर संपर्क कर सकते हैं या [email protected] पर ईमेल कर सकते हैं।

छवि: नोआ परियोजना
छवि: नोआ परियोजना

हम यह भी झुकाव खिड़कियों के साथ सावधानी बरतने के रूप में वे छेद के माध्यम से बाहर निकलने के लिए कोशिश कर सकते हैं चाहिए, हाल ही में हम एक बिल्ली है कि उनमें से एक में फंस मर के मामले से मुलाकात की। इस प्रकार की खिड़कियों की रक्षा के लिए हम इस तरह की सुरक्षा का उपयोग Trixie से भी कर सकते हैं।

याद रखें, जितनी आपकी बिल्ली के पास हमेशा खिड़की तक पहुंच होती है और कुछ भी नहीं हुआ है, हमेशा जोखिम होता है। डरने से पहले उसे सुरक्षित रखें!

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या मेरी बिल्ली दूध पी सकती है?क्या मेरी बिल्ली दूध पी सकती है?
बिल्लियों में बालों के झड़नेबिल्लियों में बालों के झड़ने
बिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञानबिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञान
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
बिल्लियों के लिए रेडिएटर बिस्तरबिल्लियों के लिए रेडिएटर बिस्तर
बिल्लियों हमेशा क्यों गिरते हैं?बिल्लियों हमेशा क्यों गिरते हैं?
मेन कून नस्ल की बिल्लियोंमेन कून नस्ल की बिल्लियों
बिल्ली भोजन - बिल्ली के लिए 5 खाद्य पदार्थ मना कर दियाबिल्ली भोजन - बिल्ली के लिए 5 खाद्य पदार्थ मना कर दिया
लांछित बिल्लियों की सभी नस्लोंलांछित बिल्लियों की सभी नस्लों
जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?जब वे कुछ गंध करते हैं तो बिल्लियों अपने मुंह क्यों खोलते हैं?
» » पैराशूटिस्ट बिल्ली सिंड्रोम
© 2021 taktomguru.com