taktomguru.com

क्या एक वीमरनर बिल्ली के साथ रह सकता है?

Weimaranerबुद्धिमान, वफादार और सक्रिय, एक वीमरनर आपके परिवार के लिए एक बड़ा जोड़ा है जब तक कि आपके पास बिल्ली न हो। यहां तक ​​कि व्यापक प्रशिक्षण के साथ, इस नस्ल में एक मजबूत शिकार ड्राइव है और अक्सर बिल्लियों को मारता है। शांतिपूर्ण सहअस्तित्व रखने का आपका सबसे अच्छा विकल्प है कि वीमरनर को पिल्ला से बिल्ली के साथ उठाना, फिर भी उसे निगरानी की आवश्यकता होगी।

हंटर दिल. आज ज्यादातर लोग जानते हैं कि वीमरनर्स पूरे परिवार के साथी हैं और छोटे खेल शिकारी भी आक्रमण करते हैं, लेकिन यह हमेशा ऐसा नहीं होता था। जर्मन मूल के इन सुरुचिपूर्ण तेज़ कुत्ते मूल रूप से कुलीन, हिरण और भालू का शिकार करने के लिए अभिजात वर्ग द्वारा उपयोग किए जाते थे। Weimaraner, अपने छोटे और चिकनी ग्रे फर की वजह से "ग्रे भूत" उपनाम, अत्यधिक प्रशिक्षित है लेकिन बहुत अभ्यास की आवश्यकता है या नहीं तो वह बेचैन और अनियंत्रित हो जाएगा। यह लगभग अनजान शिकार की एक मजबूत वृत्ति बरकरार रखता है।

कठिन निर्णय. यदि आपके पास बिल्ली और वीमरनर है तो आपको शायद समस्याएं होंगी। यहां तक ​​कि इस नस्ल के सबसे कम और अच्छी तरह से प्रशिक्षित कुत्तों ने भी बिल्लियों को झुका दिया है। एक सामान्य नियम के रूप में, यदि आपके पास वीमरनर है तो आपको घर पर बिल्लियों नहीं लाए जाना चाहिए और यदि आपके पास बिल्लियों हैं तो आपको वीमरानेर नहीं लेना चाहिए। यदि आप उन्हें मिश्रण करने का निर्णय लेते हैं तो आपको मूल प्रश्न का उत्तर देने के लिए तैयार रहना होगा: यदि आप बिल्ली को मार देते हैं तो आप अपने वीमरनर के साथ क्या करेंगे? यदि आप इसे रखने के इच्छुक नहीं हैं, तो इसे घर लाने के लिए कुत्ते, आपके परिवार या आप के लिए उचित नहीं है।




पिल्ला के पास आ रहा है. आयोजित किए गए अध्ययन आपको एक ही घर में एक वीमरनर और एक बिल्ली को सफलतापूर्वक एकीकृत करने में मदद कर सकते हैं। यदि आप उन्हें पेश करते हैं और सही ढंग से सोसाइज करते हैं तो वे साथ मिल सकते हैं। चाल पहली बार एक युवा बिल्ली को अपनाने के लिए है, 6 महीने से कम उम्र का कहना है और उसके बाद एक वर्ष से भी कम उम्र के कुत्ते को पेश करना है। फिर भी इसका मतलब यह नहीं है कि आपके पालतू जानवर एक दूसरे की कंपनी का आनंद ले सकते हैं, इसके विपरीत, वे एक-दूसरे से उदासीन हो सकते हैं। काम करने के लिए इस विधि के लिए आपको वीमरनर पिल्ला को अपनाना या खरीदना है और एक कठोर प्रशिक्षण दिनचर्या का पालन करना है। आपके कुत्ते के प्राकृतिक शिकार प्रवृत्तियों को पीढ़ियों में परिपूर्ण किया गया है और आप एक उग्र लड़ाई लड़ेंगे।

प्रशिक्षण और अनुशासन. अपने वीमरानेर और बिल्ली को पेश करते समय आपको सबसे पहले एक बच्चे के दरवाजे के साथ एक या दो कमरे तक सीमित रखना चाहिए और सुनिश्चित करें कि आखिरी व्यक्ति में सुरक्षित हैंगर और भागने के मार्ग हैं। कुत्ते को एक पट्टा पर रखो और इसे शांत रखें। यह सभी कुत्ते और बिल्ली परिचय के लिए एक मानक अभ्यास है। Weimaraners अत्यधिक संवेदनशील और प्रशिक्षित हैं। प्रशंसा, स्नेह, खिलौने और व्यवहार जैसे सकारात्मक सुदृढीकरण का प्रयोग करें। एक क्लिकर के साथ प्रशिक्षण पर विचार करें। शुरुआती सत्रों को कम से कम बनाएं और उनमें सकारात्मक गेम का उपयोग करें। कभी भी अपने कुत्ते को छाल न दें, बिल्ली को बाहर निकालें या काट लें। "नो" और "सीट" जैसे फर्म कमांड के साथ इन सभी व्यवहारों को रोकें। इस तरह आपके वीमरनर की भावनाओं को आसानी से चोट पहुंचाई जाएगी, इसलिए उसे ज्यादा मत डरो। आखिरकार, वह केवल वही कर रहा है जो उसकी प्रकृति को निर्देशित करता है। एक बिल्ली को अनुशासित करने से बचें जो कुत्ते पर हमला करता है क्योंकि इससे उसे जीवन के लिए तुच्छ बना दिया जा सकता है और प्रतिद्वंद्विता अपनी मृत्यु का कारण बन सकती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
जापानी Bobtail: आपका अगला बिल्ली का बच्चा साथीजापानी Bobtail: आपका अगला बिल्ली का बच्चा साथी
टेरियर और बिल्लियोंटेरियर और बिल्लियों
Weimaraner या Weimar ब्राको के लक्षणWeimaraner या Weimar ब्राको के लक्षण
क्या फॉक्स टेरियर बिल्लियों के साथ अच्छा है?क्या फॉक्स टेरियर बिल्लियों के साथ अच्छा है?
एक Weimaraner की देखभाल कैसे करेंएक Weimaraner की देखभाल कैसे करें
Weimaraners कुत्तों और बिल्लियोंWeimaraners कुत्तों और बिल्लियों
Weimaraner के बारे में जानकारीWeimaraner के बारे में जानकारी
एक बिल्ली के साथ एक सीमा टेरियर नस्ल कर सकते हैं?एक बिल्ली के साथ एक सीमा टेरियर नस्ल कर सकते हैं?
क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?
» » क्या एक वीमरनर बिल्ली के साथ रह सकता है?
© 2021 taktomguru.com