taktomguru.com

अशक्त बिल्लियों की उत्पत्ति क्या है?

स्फिंक्स बिल्लियों स्वाभाविक रूप से ऐसे हैं, वे अपने शरीर पर बालों के बिना पैदा होते हैं।

सभी अशक्त बिल्लियों बिल्ली की एक विशिष्ट नस्ल से संबंधित हैं, जिसे स्फिंक्स कहा जाता है।

 स्फिंक्स बिल्लियों पूरी तरह से अशक्त दिखते हैं, लेकिन कई में नरम, मुलायम त्वचा की पतली परत होती है जो फ्लफ की तरह महसूस करती है।

बेरहमी बिल्लियों

स्फिंक्स नस्ल उन प्रजनकों द्वारा पहुंचाया गया था जिन्होंने बाल के बिना पैदा हुए बिल्ली के बच्चे के दुर्लभ मामलों के साथ 30 से अधिक वर्षों तक काम किया था, स्वस्थ, मजबूत स्फिंक्स बिल्लियों का निर्माण आज परिणाम है।

अशक्त बिल्लियों की उत्पत्ति क्या है?

पहले ज्ञात उत्पत्ति।

वर्ष 1 9 00 में, बिल्लियों की नस्लों के बारे में एक पुस्तक ने मैक्सिको में एक नई बिल्ली का उल्लेख किया, बाल के बिना कुछ बिल्लियों की तुलना में अधिक सुरुचिपूर्ण। इन बिल्लियों को मैक्सिकन बाल कहा जाता था, और उनकी उत्पत्ति अल्बुकर्क के आसपास होती है, जहां मूल अमेरिकियों की खोज की जाती है और उन्हें बेचा जाता है। आधुनिक स्फिंक्स नस्ल मैक्सिकन अशक्त बिल्लियों से नहीं उतरता है।




20 वीं शताब्दी विकास

20 वीं शताब्दी के दूसरे छमाही में, दुनिया भर में अशक्त बिल्लियों के अधिक नमूने पाए जाते हैं। फ्रांस में एक सियामी बिल्ली ने 1 9 50 में अशक्त बिल्ली के बच्चे को जन्म दिया, लेकिन प्रजनकों ने बिल्लियों से प्राप्त पीढ़ियों में बालों के काम को पुन: पेश नहीं किया। हैरलेस बिल्ली के बच्चे भी मोरक्को, ऑस्ट्रेलिया, उत्तरी कैरोलिना और कनाडा में पैदा हुए थे, हालांकि, वे आज स्फिंक्स दौड़ से संबंधित नहीं हैं।

मिनेसोटा अशक्तता

1 9 75 में, मिनेसोटा में एक खेत पर एक बिल्ली ने एक अशक्त बिल्ली का बच्चा जन्म दिया, और एक साल बाद दूसरा। इन बिल्ली के बच्चे को ओरेगॉन ब्रीडर को बेचा गया था, जिन्होंने सफलतापूर्वक अश्वशक्ति नस्ल विकसित की है। अश्वशक्ति की विविधता आनुवंशिक विविधता की अनुवांशिक संरचना को मजबूत करने के लिए अन्य प्रकार की बिल्लियों से गुजरती है। मिनेसोटा की अशक्त बिल्लियों के वंशजों ने आधुनिक स्फिंक्स नस्ल की नींव रखी।

बालों के बिना कनाडाई

1 9 78 में, टोरंटो, कनाडा में एक गली में तीन अशक्त बिल्ली के बच्चे पाए गए। प्रजननकर्ता ने उन्हें नीदरलैंड में एक विशेषज्ञ प्रजनन के लिए भेजा, जिन्होंने अन्य बिल्लियों के साथ बिल्ली के बच्चे को पार किया और सफलतापूर्वक एक अशक्त नस्ल विकसित की। सभी स्फिंक्स बिल्लियों आज किसी भी अशक्त बिल्ली के बच्चे के वंशज हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मैक्सिको में किस लघु कुत्ते की उत्पत्ति हुई?मैक्सिको में किस लघु कुत्ते की उत्पत्ति हुई?
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
दुनिया में अजीब जानवरोंदुनिया में अजीब जानवरों
मिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटसमिस्र के बिल्लियों - फेलिस सिलवेस्ट्रीस कैटस
Hypoallergenic लघु कुत्तोंHypoallergenic लघु कुत्तों
बिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाएबिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाए
मेन कून नस्ल की बिल्लियोंमेन कून नस्ल की बिल्लियों
हिमालयी नस्ल की बिल्लीहिमालयी नस्ल की बिल्ली
जावानी बिल्लीजावानी बिल्ली
बिल्लियों के लिए नामों की सूचीबिल्लियों के लिए नामों की सूची
» » अशक्त बिल्लियों की उत्पत्ति क्या है?
© 2021 taktomguru.com