taktomguru.com

मेरी बिल्ली पर आँसू आंखें

आंसू आँख बिल्लियों

जब हमें लगता है कि हमारी बिल्ली में आंखें पानी की तरह लगती हैं तो किसी प्रकार की बीमारी की शुरुआत हो सकती है, सबसे पहले हमें आपकी आंख साफ करनी चाहिए और देखें कि क्या कोई अन्य असुविधा है और यदि आपकी रोना अभी भी आपकी आंखों में है।

यह देखते हुए कि आंखों की रोना जारी है, हमें यह पता लगाने के लिए हमारे पशुचिकित्सा से परामर्श करना होगा कि यह एक साधारण समस्या है या यह एक और महत्वपूर्ण बीमारी है।

मेरी बिल्ली पर आँसू आंखें

खरोंच

आम तौर पर उनकी बिल्लियों से लड़ते हैं और कुछ बिल्लियों के पंजे के साथ कुछ खरोंच या रॉलोन के पीड़ित होते हैं जहां वे आंख के नरम हिस्से में कुछ नुकसान पहुंचा सकते हैं।

अगर हमारी बिल्ली में एक आंसू आंख है तो यह सिर्फ एक और बिल्ली से खरोंच हो सकती है और हमें यह जांचना होगा कि उसके चेहरे पर कोई अन्य प्रकार की चोट है या नहीं।

पानी की आँख बिल्लियों

आंसू नलिकाओं

ऐसा हो सकता है कि कुछ बिल्लियों में आंसू नलिकाओं के कुछ प्रकार के विकृति हो सकते हैं और उनके आँसू आसानी से बाहर आते हैं और उनकी आंखों को आंसू के चारों ओर एक परत के साथ देखा जाता है। अगर यह इस प्रकार की विसंगति है तो निदान करने के लिए पशुचिकित्सा से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।




आपको अतिरिक्त नमी को हटाने के लिए पेपर तौलिए के साथ अपनी आंखों को एक नमकीन समाधान पारित करना चाहिए। कम से कम आपको इसे दिन में दो बार करना चाहिए ताकि आप अधिक स्पष्ट रूप से देख सकें।

कुछ प्रकार की एलर्जी

इसके अलावा रोने वाली आंख कुछ प्रकार की एलर्जी हो सकती है, जो आपकी बिल्ली को प्रभावित कर रही है, इसलिए हमें कपड़े धोना चाहिए और पौधों को हटा देना चाहिए जो किसी प्रकार की एलर्जी ला सकते हैं। आप घर में पाए जाने वाली किसी भी एलर्जी की समस्याओं को खत्म करने के लिए उन्हें एक अच्छा वायु शोधक के साथ भी मदद कर सकते हैं।

हमेशा के रूप में यदि लक्षण जारी रहते हैं तो आपको अपने पशु चिकित्सक से परामर्श लेना चाहिए ताकि हमारी बिल्ली को महत्व कम करने और चिकित्सकीय रूप से इसे कम करने में सक्षम हो सके।

रोते हुए आंख में कोंजक्टिवेटाइटिस

साथ ही इंसान, संयुग्मशोथ बिल्लियों में पाया जा सकता है। यह बीमारी आंख की श्लेष्म झिल्ली की सूजन है।

आम तौर पर यह स्थिति बिना किसी समस्या के जा सकती है, लेकिन यदि आप देखते हैं कि यह बनी रहती है तो आपको पशुचिकित्सा से परामर्श लेना चाहिए क्योंकि यह संक्रामक संयुग्मशोथ हो सकता है और श्वसन संक्रमण हो सकता है।

पशुचिकित्सा स्थिति का मूल्यांकन करेगा और हमें मौजूद किसी भी प्रकार की संयुग्मशोथ का मुकाबला करने के लिए आवश्यक दवा दे सकता है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में रंगीन आंसू सिंड्रोम क्या हैकुत्तों में रंगीन आंसू सिंड्रोम क्या है
मेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करेंमेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करें
लैक्रिमल के धब्बे को कैसे खत्म करेंलैक्रिमल के धब्बे को कैसे खत्म करें
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
यह जानने के लिए कि क्या आपकी बिल्ली को ठंडा हैयह जानने के लिए कि क्या आपकी बिल्ली को ठंडा है
मेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती हैमेरी बिल्ली अपने खिलौनों को छुपाती है
बिल्लियों खरोंचबिल्लियों खरोंच
क्या मेरी बिल्ली टूना खा सकती है?क्या मेरी बिल्ली टूना खा सकती है?
भरवां नाक के साथ बिल्लियोंभरवां नाक के साथ बिल्लियों
फर्नीचर को खरोंच से मेरी बिल्ली को रोकेंफर्नीचर को खरोंच से मेरी बिल्ली को रोकें
» » मेरी बिल्ली पर आँसू आंखें
© 2021 taktomguru.com