taktomguru.com

सियामी बिल्ली कैसे है - नस्ल की विशेषताओं

सियामी बिल्ली कैसा है

सियामी बिल्ली कैसा है

सियामीज नस्ल

सियामीज़ बिल्ली अपनी भौतिक विशेषताओं, जैसे बालों के प्रकार, इसकी नीली आंखें और इसकी लंबी, पतली निकाय के लिए बहुत लोकप्रिय रही है। सियामीज़ एक बहिर्वाह बिल्ली, हंसमुख और स्नेही है। इस बिल्ली की उत्पत्ति सुदूर पूर्व में है, अधिक विशेष रूप से थाईलैंड में।

1 9वीं शताब्दी में ब्रिटिश यात्रियों को बिल्ली की इस नस्ल से मारा गया था। वे अंगोरस से परिचित थे और, इस लंबे शरीर वाले, शॉर्ट ब्रेस्टेड नमूने को देखते हुए उन्हें उपहारों के लिए कई सियामी बिल्ली लेते थे और इसी तरह। उसी समय, फ्रांसीसी ने इस बिल्ली की खोज की थी और वे कुछ प्रदर्शनियों में एक दूसरे को देखने के लिए इस्तेमाल करते थे।

सियामीज़ बिल्ली की उपस्थिति आज हम जो जानते हैं उससे बहुत अलग थी। उसका शरीर अधिक मजबूत था और उसके चारों ओर गोल था। थाईलैंड से आयात किए गए पहले ब्राउन टिप्स थे। फिर उन्होंने नीले सुझावों, चॉकलेट और लिलाक्स के साथ बिल्ली के बच्चे उठाए। इसके अलावा, लाल और रोमन युक्तियों के साथ अन्य सियामी बिल्लियों भी हैं जो ब्रिटिश प्रजनकों ने अन्य नस्लों के साथ मिश्रण करना शुरू किया। इन मिश्रणों के लिए विकसित किया गया था, चांदी के रंग के कान, धुआं, दालचीनी और बेज।

यह एक बिल्ली है जो अपने मालिक का ध्यान आकर्षित करना चाहता है। आप घंटों तक अपने देखभाल करने वाले या खुद के साथ वार्तालाप कर सकते हैं। सियामीज बिल्ली बहुत मिलनसार है और यदि पर्याप्त ध्यान नहीं दिया जाता है तो वह इसकी मांग करेगा। वे कुत्तों के साथ दोस्त हैं, ज़ाहिर है, अन्य बिल्लियों के साथ। उन्हें लंबे समय तक अकेला नहीं छोड़ा जा सकता है, उन्हें लंबे समय तक परेशान करने और उन्हें छेड़छाड़ करने के लिए निरंतर सहयोग की आवश्यकता होती है। वे चंचल, हंसमुख और मजेदार हैं।




सियामीज़ बिल्ली छोटी बालों वाली है, इसका शरीर पतला, लंबा और पतला है। इसके पैर लंबे, पतले होते हैं और इसके खुदाई अंडाकार होते हैं। इसकी पूंछ लंबी और पतली है। चेहरे का आकार एक आदर्श समतुल्य त्रिकोण बनाता है। उनकी आंखें आमतौर पर तीव्र नीली और तिरछी होती हैं। सियामीज़ बिल्ली के बच्चे पैदा होते हैं जब वे पैदा होते हैं, तीन साल बाद उनके कोट का अंतिम रंग होता है।

परत के स्पष्ट क्षेत्र वर्षों से अंधेरे होते हैं, परिणामस्वरूप ठंडे वातावरण में उच्च तापमान होता है। आपके शरीर को होने वाले घावों के कारण बाल भी अंधेरे हो सकते हैं। एक गर्म जलवायु में रहने वाली सियामी बिल्ली, आमतौर पर एक शुद्ध रंग होता है।

सियामी बिल्ली को बिल्लियों की सबसे बुद्धिमान नस्लों में से एक माना जाता है, यह जानवर आसानी से अपने मालिक को अपनाना चाहता है, जो सड़क पर कॉलर के साथ इसे हटाने के लिए भी ट्रेन कर सकता है। उनके उत्साही व्यक्तित्व, बहिष्कृत, संदिग्ध और कभी-कभी छद्म या आक्रामक, उनके मजबूत चरित्र द्वारा उत्पादित किया जाता है जो उनकी निरंतर उपस्थिति को दर्शाता है।

इसकी विशेषताएं उन लोगों के लिए आदर्श बनाती हैं जो बिल्ली को अपने परिवार का हिस्सा बनना चाहते हैं, क्योंकि उनकी बुद्धि उन्हें परिवार के प्रत्येक सदस्य को समझने और अनुकूलन की सुविधा प्रदान करती है, इस प्रकार उनमें से प्रत्येक के साथ साझा करने में सक्षम होता है।

लेख का स्रोत: articulo.org

सियामी बिल्ली कैसा है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पूर्वी कोरत नस्ल बिल्लीपूर्वी कोरत नस्ल बिल्ली
सियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओंसियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओं
लंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्लीलंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली
बिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीलाबिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीला
बिल्ली नस्लों: कार्थसियनबिल्ली नस्लों: कार्थसियन
बिल्ली नस्लों: तुर्की angoraबिल्ली नस्लों: तुर्की angora
बिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यताबिल्ली ragdoll दौड़ की योग्यता
सियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करेंसियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करें
हिमालयी नस्ल की बिल्लीहिमालयी नस्ल की बिल्ली
जावानी बिल्लीजावानी बिल्ली
» » सियामी बिल्ली कैसे है - नस्ल की विशेषताओं
© 2021 taktomguru.com