taktomguru.com

खाना जो एक बिल्ली नहीं खाना चाहिए

खाना जो एक बिल्ली नहीं खाना चाहिए

खाना जो एक बिल्ली नहीं खाना चाहिए

Mimar हमारे बिल्ली सामान्य और बहुत सराहना की है और दोनों के लिए आवश्यक है, लेकिन हम जानना चाहते हैं कि लाड़ प्यार करने के लिए है और वह खराब, कई लगता है कि खराब उसे किसी भी भोजन है कि हमारे पहुंच के भीतर है खिलाने के लिए है, लेकिन यह नहीं है, हम बहुत सावधान है जो हम अपनी प्यारी बिल्ली को देते हैं और यदि यह पिल्ला है, तो बिल्ली को उन खाद्य पदार्थों से छेड़छाड़ से बचें जो बिल्लियों के लिए अनुशंसित आहार के लिए उपयुक्त नहीं हैं।

Iquest- पता नहीं क्या बिल्लियों के लिए खाद्य पदार्थ हानिकारक हो सकता है? तब हम आपको बताएंगे ... ध्यान से ध्यान दें!

डेयरी उत्पाद: गाय के दूध से और अन्य सभी डेयरी उत्पादों के माध्यम से, बिल्लियों द्वारा किसी को भी निगलना नहीं चाहिए, क्योंकि अधिकांश बिल्लियों लैक्टोज असहिष्णु हैं। iquest- यह असहिष्णुता कैसे प्रकट हुई है? आम तौर पर, उल्टी और दस्त के माध्यम से, सतर्क रहें।

कॉफी और चाय: मूल रूप से, किसी भी पेय / कैफीन युक्त खाद्य एक बिल्ली और कैफीन मादकता निम्नलिखित लक्षणों के माध्यम से प्रकट किया जा सकता है के लिए घातक है, लगभग अपरिवर्तनीय हो सकता है: आंदोलन, कांपना, आक्षेप, सांस की तकलीफ और दिल की धड़कन

ताजा अंगूर और किशमिश: अंगूर, चाहे ताजा या सूखे, बिल्लियों के लिए विशेष रूप से जहरीले होते हैं और गुर्दे को अपरिवर्तनीय क्षति का कारण बन सकते हैं। अगर आपको संदेह है कि आपकी बिल्ली ने इन फलों को खा लिया हो, तो प्रतिक्रियाओं के प्रति सतर्क रहें जैसे: सुस्ती, उल्टी, असामान्य प्यास, मूत्र की अत्यधिक मात्रा।

टमाटर: क्या आप जानते हैं कि टमाटर बिल्लियों के लिए जहरीले हो सकते हैं? एक सोलानाइन के साथ - एक विषाक्त ग्लाइकोलककाली, जो कि छोटी मात्रा में भी निहित होती है, एक बिल्ली के लिए घातक हो सकती है - टमाटर को खपत के लिए संकेत नहीं दिया जाता है। उन्हें मुख्य चेतावनी संकेतों के प्रति सतर्क होना चाहिए: उल्टी, दस्त, विचलित व्यवहार और पक्षाघात।

एवोकैडो: जैसे कि कुत्तों, बिल्लियों भी नहीं, किसी भी परिस्थिति में, एवोकैडो, खाना चाहिए क्योंकि "Persin" इस फल विष, की उपस्थिति नकारात्मक पाचन तंत्र और बिल्लियों के हृदय की मांसपेशी को प्रभावित करता है। आम दुष्प्रभावों में सुस्ती, सांस लेने में कठिनाइयों, दस्त और उल्टी शामिल हैं।




प्याज और लहसुन: जब वे बिल्ली, प्याज और लहसुन के शरीर के संपर्क में आते हैं तो अत्यधिक शक्तिशाली भोजन होता है ताकि लाल रक्त कोशिकाएं एनीमिया पैदा कर सकें। मुख्य लक्षणों में शामिल हैं: उल्टी, लाल मूत्र और कमजोरी।

पेय: कोई स्पष्टीकरण के साथ वितरण के बावजूद, यह जानकर कि बिल्ली द्वारा अल्कोहल का सेवन बहुत गंभीर हो सकता है, क्योंकि ये पेय, खतरनाक रूप से, बिल्लियों की तंत्रिका तंत्र पर हमला करते हैं। साइड इफेक्ट्स कई हैं: उल्टी, दस्त, समन्वय की कमी, सुस्ती, झटके, श्वसन समस्याएं, दौरे और यहां तक ​​कि कोमा या मृत्यु अगर निगमित राशि बहुत अधिक है।

मास: आटा से रोटी को अपनी बिल्ली के लिए खतरनाक बनाओ? iexcl- तथ्य यह है कि यह अभी भी कच्चा है! तो किया जाता है, यह अधिक संभावना है कि किण्वन बिल्ली के पेट में होता है, पेट में दर्द, सूजन, सुस्ती, भटकाव, आक्षेप और यहां तक ​​कि कोमा या पेट / आंतों का टूटना का कारण है।

चॉकलेट: अत्यंत जहरीले अगर एक बिल्ली द्वारा किया जाता, चॉकलेट उत्तेजित करता है, एक नकारात्मक तरीके से, हृदय और तंत्रिका तंत्र में जो, बारी में, इस तरह के उच्च शरीर का तापमान, अनियमित या धड़कन, भावना के रूप में लक्षण में परिणाम प्यास, कंपकंपी, उल्टी, आंदोलन और दौरे।

Xylitol: यह कृत्रिम स्वीटनर मिठाई, च्यूइंग गम और कुछ आहार खाद्य पदार्थों की एक विस्तृत विविधता में मौजूद है। यदि एक बिल्ली से खपत होती है, तो इंसुलिन के संचलन में वृद्धि होगी, जो बदले में, रक्त शर्करा के स्तर को कम कर देगा, जिससे जिगर की विफलता हो सकती है।

यदि खाद्य पदार्थों की जानकारी जो बिल्ली को आपकी सेवा नहीं करनी चाहिए, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बेल्जियम चरवाहा मालिंस के लिए भोजन को नुकसान पहुंचायाबेल्जियम चरवाहा मालिंस के लिए भोजन को नुकसान पहुंचाया
क्या मेरी बिल्ली दूध पी सकती है?क्या मेरी बिल्ली दूध पी सकती है?
बिल्लियों को गाय के दूध पीने के लिए सलाह दी जाती है?बिल्लियों को गाय के दूध पीने के लिए सलाह दी जाती है?
बिल्लियों को खिलाने के सुझावबिल्लियों को खिलाने के सुझाव
क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?क्या आप जानते थे कि दूध बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है?
खाद्य पदार्थ जो कि बिचन्स से बचा जाना चाहिएखाद्य पदार्थ जो कि बिचन्स से बचा जाना चाहिए
बिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाएबिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाए
मेरी बिल्ली के लिए भोजन युक्तियाँमेरी बिल्ली के लिए भोजन युक्तियाँ
बिल्ली भोजन - बिल्ली के लिए 5 खाद्य पदार्थ मना कर दियाबिल्ली भोजन - बिल्ली के लिए 5 खाद्य पदार्थ मना कर दिया
बिल्लियों में Vomitoबिल्लियों में Vomito
» » खाना जो एक बिल्ली नहीं खाना चाहिए
© 2021 taktomguru.com