taktomguru.com

कार्थसियन बिल्ली या चार्टरेक्स बिल्ली

बिल्ली Chartreux बिल्ली या बिल्ली Chartreux

कार्थुसियन या चार्टरेक्स नस्ल

रेस के लक्षण

प्रकार: बड़ा, भारी, कॉम्पैक्ट

सिर: एक उलटा ट्रैपेज़ॉयड के रूप में, बड़े, कॉम्पैक्ट और गोलाकार, गोलाकार नहीं। वाइड और सीधे नाक। ऊंचाई और चौड़ाई में मध्य कान, चेतावनी पहलू।

आंखें: बड़े कोण, बहुत खुले, बाहरी कोण थोड़ा उठाया, पीले से तीव्र तांबे के रंग

शरीर: मजबूत, चौड़ा कंधे और छाती, मजबूत हड्डी संरचना, ठोस मांसपेशी द्रव्यमान।

कोला: आधार पर मोटी, मोटी और अंत की ओर पतला, गोलाकार टिप

कोट: लघु, घने, फर्म और शराबी बनावट, प्रचुर मात्रा में ऊनी fluff

रंग: नीला, हल्का-हल्का भूरा, गहरा नीला-स्लेट से

सामान्य वर्गीकरण: शॉर्टएयर बिल्लियों

कास्टिलियन में कार्टुजो, या अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चार्टर्ट के रूप में जाना जाता है, एक अस्पष्ट और शांत बिल्ली है जो एक अचूक नीले रंग के मैटल के साथ है।

यह दौड़, हालांकि इसमें विशिष्ट और विभेदक विशेषताएं हैं, अक्सर ब्लू बिल्लियों, ब्लू ब्रिटिश शॉर्टएयर की अन्य महान नस्ल के साथ भ्रमित होती है। उनके बीच मुख्य अंतर सिर, नाक और आंखों के आकार में है। ब्रिटिश ब्लू के सिर में एक गोल उपस्थिति होती है, जबकि कार्थुसियन में एक उलटा ट्रैपेज़ॉयड की तरह अधिक कोणीय आकार होता है।




नाक के लिए, चार्टरक्स की सीधी और ब्रिटिश ब्लू की है, हालांकि, इसमें हल्का अवसाद होता है जो इसे एक पर्ची दिखता है। आंखों के बारे में, कार्थुसियन के लोग बाहरी छोर पर थोड़ा झुका हुआ हैं जबकि ब्लू ब्रिटिश शॉर्टएयर के लोग पूरी तरह गोल हैं।

स्रोत

इसके मूल में से एक सिद्धांत रखा है Chartreux बिल्ली तुर्की और ईरान के पहाड़ी क्षेत्रों के निवासियों सीरिया गिर सकती है और कई व्यापारी जहाज पर सवार, समुद्र से फ्रांस के लिए आए हैं सकता है।
हालांकि, कोई भी शक नहीं कर सकता कि यह सैकड़ों वर्षों से फ्रांस में बसने वाली दौड़ है। 18 वीं शताब्दी में उनकी त्वचा का उपयोग फुरियर्स द्वारा किया जाता था, फर्थियर की आपूर्ति के लिए कार्थुसियन हैचरियों की स्थिरता होती है।
20 वीं शताब्दी तक इसे केवल पालतू जानवर के रूप में नहीं माना जाता है। 1 9 3 9 में दौड़ का पहला मानक लिखा गया था और 1 9 77 में इसे एक अद्वितीय दौड़ के रूप में नियुक्त किया गया था और यह विशेष रूप से ब्रिटिश ब्लू के साथ अन्य जातियों के साथ पार करने की इजाजत दे रहा था। वर्तमान में चार्टरेक्स मुख्य अंतरराष्ट्रीय बिल्ली के संघीय संघों - फीफा, सीएफए और टीआईसीए द्वारा मान्यता प्राप्त एक नस्ल है।

व्यवहार

कार्थुसियन एक परिवार और स्नेही बिल्ली है, वह बच्चों के साथ बहुत अच्छी तरह से हो जाता है, आजादी के अपने क्षणों का सम्मान करते हुए सहवास की अनुमति देता है। वह एक चंचल बिल्ली और पैदा हुआ शिकारी है, खेल के दौरान वह अपने अच्छे गुणों को स्पष्ट रूप से दिखाएगा। इसमें एक शांत और स्वतंत्र चरित्र है और यह बहुत कम है। यह एक फ्लैट में रहने के लिए अच्छी तरह से अनुकूल है हालांकि आप बगीचे के गेटवे की सराहना करेंगे।

दिखावट

चार्टरेक्स एक बड़ी और ठोस बिल्ली है, खासकर नर। सिर एक उलटा ट्रैपेज़ॉयड के रूप में है लेकिन बहुत नरम रेखाओं के साथ है। उसकी आंखों को बाहरी कोण के साथ गोलाकार किया जाता है, रंग पीले से तीव्र तांबा तक होता है, जिसमें हरे या पतले स्वरों का कोई निशान नहीं होता है। कोट एक प्रचुर मात्रा में और थोड़ा ऊन fluff के साथ तेज और घना है। ब्लू-लाइट ग्रे से ब्लैक-स्लेट तक नीले रंग के सभी रंगों की अनुमति है।

विशिष्ट देखभाल

कार्तुसियन को अपने छोटे कोट के लिए सावधानीपूर्वक ध्यान देने की आवश्यकता नहीं है, मृत कार्ड के संचय से बचने के लिए कार्ड के साथ सप्ताह में एक बार इसे ब्रश करना पर्याप्त होगा। आपको अपने कानों की सफाई पर भी ध्यान देना होगा क्योंकि वे अन्य नस्लों की तुलना में अधिक सीरमेन को छिड़कते हैं।

स्वास्थ्य

अब तक, विशेषता प्रेम चार्टरक्स को जिम्मेदार नहीं ठहराया जाता है, प्राकृतिक चयन ने इस बिल्ली को सबसे स्वस्थ नस्लों में से एक बना दिया है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
गैसकी के ब्लू कुत्तेगैसकी के ब्लू कुत्ते
ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली (ब्रिटिश शॉर्टएयर)ब्रिटिश शॉर्टएयर बिल्ली (ब्रिटिश शॉर्टएयर)
रूसी नीली बिल्लीरूसी नीली बिल्ली
नीली फारसी बिल्ली की विशेषताएंनीली फारसी बिल्ली की विशेषताएं
Burmilla बिल्ली की विशेषताएंBurmilla बिल्ली की विशेषताएं
बिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीलाबिल्लियों: ब्रिटिश शॉर्टएयर नीला
बिल्ली नस्लों: कार्थसियनबिल्ली नस्लों: कार्थसियन
ब्रिटिश शॉर्टएयरल आलीशान बिल्लीब्रिटिश शॉर्टएयरल आलीशान बिल्ली
चार्टरक्स: मुस्कुराते हुए बिल्लीचार्टरक्स: मुस्कुराते हुए बिल्ली
दुनिया में बिल्लियों की सबसे अच्छी नस्लों - तस्वीरेंदुनिया में बिल्लियों की सबसे अच्छी नस्लों - तस्वीरें
» » कार्थसियन बिल्ली या चार्टरेक्स बिल्ली
© 2021 taktomguru.com