taktomguru.com

मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?

हमारी बिल्ली की उम्र की गणना करें प्रसिद्ध 7 × 1 नियम वाले कुत्तों की तुलना में थोड़ा अधिक जटिल है, हमें मार्गदर्शन करने के लिए हम निम्नलिखित तालिका प्रदान करते हैं

बिल्लियों की उम्र

मैं अपनी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करूं?

उपरोक्त तालिका उन वर्षों की अनुमानित गणना है जो एक बिल्ली मानव वर्षों में होती।
पहले 2 वर्षों के दौरान, बिल्लियों वयस्क बन जाते हैं, इसलिए उनके पहले दो साल हमारे 24 साल की तरह होंगे। तब से, सबसे आम समतुल्य यह सोचना है कि बिल्ली के प्रत्येक वर्ष 4 मानव वर्ष के बराबर होता है।




बिल्लियों के जीवन के चरण

जैसा कि समकक्षों की तालिका में इंगित किया गया है, चरण होंगे:
बेबी बिल्ली का बच्चा: जन्म से 6 महीने तक। 0 से 1 महीने का एक बिल्ली का बच्चा एक मानव बच्चे को 0 से 1 वर्ष तक, 2 से 3 महीने तक 2 से 4 साल तक के बच्चे के बराबर होता है, 4 महीने से बच्चे को 6 से 8 साल के बराबर होता है और बिल्ली का बच्चा 6 महीने से बराबर होता है एक 10 साल के लड़के के लिए।
किशोर बिल्ली - युवा: एक बिल्ली 7 माह अवधि एक मानव 24 के लिए 2 साल के 21 के एक आदमी और एक बिल्ली के लिए 12 वर्षीय लड़के, 15 साल के एक आदमी को 1 वर्ष की एक बिल्ली, 18 महीने से बराबर होती है । यहां वह अपना पहला महत्वपूर्ण चरण पूरा करेगा जिसमें विकास अधिक तेज़ हो जाएगा।
युवा बिल्ली - परिपक्व: 3 साल में, बिल्ली ऐसा लगता है कि यह 28 वर्ष का इंसान था, 4 साल की बिल्ली 32 के व्यक्ति के बराबर होती है, 36 वर्ष के व्यक्ति के लिए 5 साल में से एक और 6 साल की बिल्ली 40 के बराबर होती है मानव वर्ष
वयस्क बिल्ली: 7 पर आप इस बात पर विचार कर सकते हैं कि एक बिल्ली वयस्क है और 9 साल में 88 से 48 वर्ष के करीब 44 मानव वर्ष होगी, बिल्ली यह है कि यह 52 मानव वर्ष था, और 10 बराबर 56 वर्ष ।
बुजुर्ग बिल्ली: 11 साल के साथ बिल्ली की तरह यह लगभग 60 मानव वर्ष था, 12 बराबर 64 के साथ, 13 साल के साथ 68 मानव वर्ष के बराबर और 14 से 72 के साथ।
बुजुर्ग बिल्ली: 15 साल की उम्र से, बिल्ली को 76 वर्ष की उम्र के बूढ़े व्यक्ति के रूप में माना जा सकता है, जिसमें से 16 में से 80 और इसी तरह (प्रति वर्ष 4 मानव वर्ष जोड़ना) शामिल है।
बिल्लियों की जीवन प्रत्याशा क्या है?

प्रत्येक बिल्ली अलग होती है, और आपके स्वास्थ्य, देखभाल और पोषण आपके जीवन के निर्धारण के लिए आवश्यक होगा।
एक और महत्वपूर्ण कारक यह है कि क्या यह एक घरेलू बिल्ली या बिल्ली है जो सड़क पर रहती है। जितना अधिक खुलासा आप सड़क के खतरों के लिए हैं, कम जीवन प्रत्याशा आपके पास होगी।
आम तौर पर, एक भटक बिल्ली 2-3 साल तक कैस्ट्रेटिंग के बिना रह सकती है, और लगभग 5-6 अगर यह न्यूटर हो जाती है। लेकिन उनकी परिस्थितियों और स्वास्थ्य उनके जीवन प्रत्याशा के लिए मौलिक होंगे।
घरेलू बिल्लियों के मामले में, औसत जीवन 15 से 21 वर्ष है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आपके कुत्ते की मानव आयु क्या है?आपके कुत्ते की मानव आयु क्या है?
एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
नाजेरा में बिल्ली खो गई!नाजेरा में बिल्ली खो गई!
एक बिल्ली के कितने मानव साल हैएक बिल्ली के कितने मानव साल है
बिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाएबिल्ली को ठीक से कैसे खिलाया जाए
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
बिल्लियों की टीकोंबिल्लियों की टीकों
बिल्ली 45 दिनों से खिला रही हैबिल्ली 45 दिनों से खिला रही है
अशक्त बिल्लियों की उत्पत्ति क्या है?अशक्त बिल्लियों की उत्पत्ति क्या है?
बिल्ली के बच्चे को उठाने के लिए युक्तियाँबिल्ली के बच्चे को उठाने के लिए युक्तियाँ
» » मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?
© 2021 taktomguru.com