taktomguru.com

बिल्लियों के दांतों की देखभाल

अगर हमारे पास है बिल्लियों घर पर यह महत्वपूर्ण है कि हम उनकी सफाई करने की चिंता करें दांत, चूंकि लोगों को एक बनाए रखना चाहिए नियमित स्वच्छता यह न केवल संक्रमण को रोकता है बल्कि रोगों और अन्य समस्याओं भविष्य में इसके बाद हम से संबंधित कुछ दिलचस्प पहलुओं को जानने जा रहे हैं बिल्लियों के दांतों की देखभाल.

बिल्लियों के दांतों की देखभाल

खराब दांत की देखभाल के लक्षण

वास्तव में दांतों से संबंधित सभी इंद्रियों में, बिल्लियों मनुष्यों की तरह बहुत दिखते हैं, और मामले में लक्षण यह सबसे अलग नहीं है, क्योंकि सबसे उत्कृष्ट लक्षणों में से हम दांतों की बुरी देखभाल या यहां तक ​​कि उपस्थिति की भी सराहना कर सकते हैं पीरियडोंन्टल बीमारियां के संचय हैं टैटार, दांतेदार बना हुआ मसूड़ों और बुरे के सांस.

ऐसे कुछ भी हैं जो सीधे इन बीमारियों पर ध्यान केंद्रित करेंगे जो हम टिप्पणी करते हैं जो दिखाए जाते हैं अत्यधिक लापरवाही या यहां तक ​​कि भूख की कमी जो आपको महसूस करने के अलावा वजन घटाने का कारण बनता है चबाने दर्द.

विशेष रूप से इन अंतिम लक्षणों के सामने यह महत्वपूर्ण है कि हम अपने भरोसेमंद पशुचिकित्सा के संपर्क में रहें, क्योंकि ए पीरियडोंन्टल बीमारी जो प्रमुख समस्याओं में पड़ता है, इसलिए हम जितनी जल्दी हो सके इसे टालने का प्रयास करेंगे, इसके अतिरिक्त यह अधिक किफायती होगा।

बिल्लियों के दांतों की देखभाल न करने के खतरे




लोगों की तरह, अगर नहीं हम बिल्लियों के दांतों का ख्याल रखते हैं हम साधारण बीमारियों को जन्म दे सकते हैं जैसे कि सरल हो सकता है क्षय अन्य, अधिक जटिल, समस्याओं के लिए पेट, क्षति गुर्दे, में नुकसान जिगर या यहां तक ​​कि समस्याओं की भी दिल.

सच्चाई यह है कि बहुत से लोगों को महत्व के बारे में पता नहीं है मौखिक स्वास्थ्य, इतनी हद तक कि बिल्लियों के लिए इस प्रकार की समस्याओं का सामना करना आम है, जो नमूने के 80% से अधिक है।

जब आपके पास पालतू जानवरों को भी विशेष ध्यान देना होगा असमान दांत वितरण, चूंकि इससे विकास का अधिक संचय हो सकता है और इसलिए उपरोक्त वर्णित बीमारियों को पीड़ित करना आसान है।

कुछ रोचक चालें हैं जो हमें इस स्वच्छता को बनाए रखने में मदद कर सकती हैं जैसे कभी-कभी थोड़ा सा भोजन करना कठिन रोटी या अभी भी कुछ बेहतर है उत्पादन के लिए डिजाइन किया गया मौखिक स्वच्छता हमारे साथी का।

यह मत भूलना कि इस पहलू के बारे में चिंतित हमें बहुत पीड़ा बचा सकता है, जबकि एक बड़ा खर्च भी होगा जिसका मतलब किसी भी तरह की बीमारी की उपस्थिति होगी।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए स्वच्छता युक्तियाँकुत्तों के लिए स्वच्छता युक्तियाँ
कुत्तों के दांतों की देखभालकुत्तों के दांतों की देखभाल
कुत्ते में दांतों की देखभालकुत्ते में दांतों की देखभाल
कुत्ते के दांतों की सफाई का महत्वकुत्ते के दांतों की सफाई का महत्व
अपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करेंअपने कुत्ते के दांतों की देखभाल कैसे करें
कुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए कैसेकुत्ते से बुरी सांस को खत्म करने के लिए कैसे
कुत्ते के दांतों पर काटने के कारणकुत्ते के दांतों पर काटने के कारण
कुत्ते के दांतों में समस्याएंकुत्ते के दांतों में समस्याएं
कुत्तों में गुहाएंकुत्तों में गुहाएं
कुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता: टिप्सकुत्तों में चिकित्सकीय स्वच्छता: टिप्स
» » बिल्लियों के दांतों की देखभाल
© 2021 taktomguru.com