taktomguru.com

बिल्ली के बाल की देखभाल कैसे करें

बिल्ली के बाल की देखभाल कैसे करें

बिल्ली फर

बाल देखभाल बिल्लियों के लिए, उन्हें शुरुआती उम्र से शुरू करना चाहिए ताकि वे इसका इस्तेमाल कर सकें, अन्यथा यह बहुत जटिल हो जाएगा क्योंकि वे विद्रोही हो सकते हैं और ब्रश नहीं करना चाहते हैं। जीवन के पहले महीने से, बिल्ली का बच्चा अपनी बहुत मोटा जीभ से साफ करता है, उसके पैरों को गीला कर देता है और खुद को शुद्ध करने के लिए जारी रहता है, अपनी जीभ को साफ रखने के लिए अपने पंख के माध्यम से चलाता है।

बिल्ली एक पानी प्रेमी नहीं है, असाधारण रूप से बिल्लियों की कुछ नस्लों जो अपने पंजे में पानी या प्रजनन में जा सकती हैं, बिल्ली दिन में दो या तीन बार अपने बालों को जोड़कर खुद को साफ करती है। जब आप स्नान या conversarle को अपने लाभ के ब्रश, तुम पर भरोसा करने की कोशिश कर, भिक्षुओं सिर नहीं करते हैं, आप आंखों में जलन पैदा कर सकते हैं या सिर्फ कान में पानी मिलता है, विफल उन खाद्य पदार्थ बहुत बहुत इनाम प्यार देने के लिए, कि मोड आप शांत रहने के लिए एक पुरस्कार के साथ अंतिम पुरस्कार को जोड़ सकते हैं। यदि आप पहले स्नान में अच्छा महसूस नहीं करते हैं तो जोर न दें, दूसरे दिन आज़माएं।

पानी 36 या 37 डिग्री पर होना चाहिए, स्पर्श के बीच और mójele वापस हाथ फेरना,, बिल्लियों कि आपकी त्वचा और बालों के लिए सही है के लिए एक शैम्पू का उपयोग गंदे क्षेत्रों पर अधिक जोर डाल, एक घड़ा या एक हाथ स्नान के साथ अपने आप को मदद करते हैं। एक गर्म तौलिया लपेटें, यह शुष्क हवा शुष्क, ठंडी यदि ड्रायर लागू है कि बेहतर है। ध्यान रखें कि बाथरूम तैयार किया जाना चाहिए और कहा कि आसान नहीं है, बिल्लियों अक्सर ज्यादा विरोध और डर मिलता है, अगर वे गीला कचरा घर में चलाने के लिए और फर्श पर निशान छोड़ने जाएगा। इसलिए यह तैयार करने के लिए, बिल्ली के साथ बाथरूम में जाने के लिए और दरवाजा बंद एक अच्छा विचार है, यह महत्वपूर्ण है कि हम डाल कुछ कपड़े हम चाहते हैं कि परवाह नहीं है क्षतिग्रस्त किया जा सकता है, जो पुरानी है और हमें उनके हाथों पर बेहतर पहनने दस्ताने को कवर के रूप में एक बिल्ली त्वचा खरोंच या काटने को उठाने के लिए कोई पछतावा नहीं दे रही है। दूसरी तरफ, हमारे पास बुद्धि और ताकत का लाभ है, इस तथ्य के बावजूद कि बिल्ली तेज है।

संतुलित आहार यह अपनी बिल्ली बचा या हड्डियों के लिए एक स्वस्थ, चमकदार बाल, कोई बचे हुए भोजन किया है करने के लिए मांस या बिल्लियों के लिए मछली के साथ अपने फ़ीड या डिब्बे देने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है, क्योंकि वे मांसाहारी होते हैं और मजबूत रहने के लिए पशु प्रोटीन की जरूरत है और स्वस्थ। यह भी आवश्यक है कि बचपन से ही अभ्यस्त होता है ब्रश करने के लिए, अन्यथा, आप धैर्य, थोड़ा-थोड़ा के साथ ऐसा है जब आप खाने का देना चाहिए, या एक अनुकूल पल के लिए लग रही है, तो आप दृढ़ रहना है और उसके साथ धैर्य का सौदा करना चाहिए।




ब्रशिंग बहुत जरूरी है, दैनिक बाल दिखाई देने वाले मृत बाल निगलने से बचने के लिए लंबे बाल वाले बिल्लियों में और अधिक। निगलने पर वे हेयरबॉल उत्पन्न कर सकते हैं, जो उल्टी या दस्त का कारण बनता है। वयस्क बिल्ली अक्सर बालों के जूते को पुनर्जन्म देती है, उल्टी के साथ भ्रमित नहीं करती है। अच्छा फर सौंदर्य की दृष्टि से बहुत महत्वपूर्ण है और अच्छे स्वास्थ्य की निशानी के रूप में, यह प्राप्त करने के लिए, लेकिन आप इन दिशानिर्देशों का पालन करना होगा मुश्किल नहीं है, यह भी बिल्ली माल्ट बिल्लियों लेने के लिए hairballs की वजह से पाचन समस्याओं से बचने की सलाह दी जाती है । लंबे बालों वाली बिल्लियों और फारसियों के लिए, एक संक्षिप्त दैनिक ब्रशिंग, समुद्री मील और wicks के गठन को रोकने गंदगी और परजीवियों को दूर करने के लिए आवश्यक है, कंघी होना चाहिए धातु और बड़े दांत सबसे अच्छा है।

यह बालों की दिशा में कंघी होना चाहिए और फिर ध्यान से संतुलित किया जाता है यदि यह धातु के बालों वाले ब्रश है, यदि एक गांठ प्रतिरोध करता है तो आपको धीरे-धीरे इसे पूर्ववत करना होगा, बालों को फाड़ना या कटौती न करना। उनके बाल बहुत धीरे-धीरे बढ़ते हैं, इसमें महीनों लगते हैं। कान और गर्दन जहां उसकी जीभ पर्याप्त नहीं है, जहां ज्यादातर जटिलताएं हैं की पीठ के पीछे क्षेत्र है, तो आप एक छोटे बाल में कटौती कर सकते हैं ताकि जब आप नहीं गंदा अपनी आवश्यकताओं करना। पूंछ को ब्रश किया जाना चाहिए।

सफाई आवश्यक है आंखों में क्योंकि बालों को उनके साथ पेश किया जाता है लेकिन बहुत सावधानी से, गीले धुंध और आंखों की बूंद का उपयोग करके उनके साथ कुछ होता है लेकिन चेहरे पर कोई ब्रश नहीं होता है। छोटे बाल वाले बिल्लियों, एक सप्ताह में ब्रश किए जाने के साथ पर्याप्त है, इसे ब्रश करने से पहले आप बालों के खिलाफ मालिश कर सकते हैं, जाल दस्ताने के साथ, मृत बाल हटाने और त्वचा को टोन करने के लिए, ब्रश नरम होना चाहिए प्राकृतिक ब्रिस्टल अगर हमें लगता है कि एक कंघी ब्रश से बेहतर फिट बैठती है, लेकिन यह त्वचा को और परेशान कर सकती है। मूक देखभाल की अवधि में मृत बाल हटाने के लिए तेज किया जाना चाहिए, लंबे बालों वाली बिल्लियों एक बहुत बाल फेंक, तो आप छोटे बालों वाली दस्ताने के लिए एक रबर दस्ताने मालिश, का उपयोग suede होना चाहिए चाहिए। गर्दन से ब्रश करना शुरू करें, वापस पूंछ करें, जब हिंद पैर को ब्रश करते हैं तो ध्यान दें, जो कि बिल्ली का एक बहुत ही संवेदनशील हिस्सा है।

मच्छरों को छंटनी नहीं की जानी चाहिए आपकी बिल्ली की वजह से ये सेंसर हैं, जो आपको महत्वपूर्ण जानकारी देते हैं, बाधाओं और बिल्ली और आस-पास की वस्तुओं के बीच की दूरी का पता लगाते हैं। इक्विसेटेसिया और साल्विया के साथ लोशन भी होते हैं जो बालों को सुलझाने में आसान होते हैं और इसके पतन को रोकते हैं। बिल्लियों में बिल्लियों के लिए, विशेष बिल्लियों के बालों की देखभाल के लिए, प्राकृतिक घटकों के साथ चमकदार और चमकते बाल छोड़ने के लिए एक विशेष शैम्पू है। बालों की देखभाल के लिए अन्य तत्व टिक्स और दूसरों को दूर रखना है, क्योंकि यह एंटी-भित्तिचित्र कार्ड, और एंटी-ग्रैपलिंग हुक सबसे अच्छा है। विशिष्ट उत्पादों के लिए पशु चिकित्सा क्लिनिक में पूछना बेहतर होता है। यदि आप बिल्ली देखभाल में रूचि रखते हैं, तो आप अन्य संबंधित लेख पढ़ सकते हैं।

लेख का स्रोत: articulo.org

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
खरोंच किए बिना अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंखरोंच किए बिना अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंअपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
एक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभालएक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभाल
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
अपनी बिल्ली धोने के प्राकृतिक तरीकेअपनी बिल्ली धोने के प्राकृतिक तरीके
लंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्लीलंबे बालों वाली ब्रिटिश बिल्ली
लांछित बिल्लियों की सभी नस्लोंलांछित बिल्लियों की सभी नस्लों
मेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करेंमेरी बिल्ली की उम्र की गणना कैसे करें
नर बिल्ली का काटनानर बिल्ली का काटना
मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?मेरी बिल्ली के कितने मानव साल हैं?
» » बिल्ली के बाल की देखभाल कैसे करें
© 2021 taktomguru.com