taktomguru.com

बिल्लियों कैसे पुनरुत्पादित करते हैं


Ruby400x400

पहले हम जब बिल्लियों यौन परिपक्वता उम्र है क्या उल्लेख करना होगा, महिलाओं आमतौर पर यौवन पहले पुरुषों दर्ज करें और वहाँ विभिन्न कारकों है कि कारण युवावस्था की जल्दी या देर से आगमन हो सकता है।

महिलाओं में युवावस्था: यह 6 से 9 महीने के बीच शुरू होता है और इसका मतलब है कि आपके यौन अंग प्रजनन के लिए उपयुक्त हैं, यानी, आप गर्भवती हो सकते हैं। भिन्नता यौवन में प्रवेश के लिए इस तरह के शरीर के वजन, जाति, भोजन और अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण कारक के रूप कारकों पर निर्भर करता भी प्रकाश या सूर्य के संपर्क में है, और अधिक यह अपनी बिल्ली दिन के उजाले में सामने आ रहा है, तेजी से आप में जाने यौवन, यहां तक ​​कि एक छोटे बालों वाली नस्ल हो स्याम देश फारसी की तरह एक लंबे बालों वाली नस्ल के विपरीत युवावस्था की शुरुआत को तेज करता है।

पुरुषों में युवावस्था: शुरू होता है 8 के बीच और 12 महीने पुराना, अंडकोष उतरा है (कम), बिल्लियों का उत्पादन करने के शुक्राणु और यौन अंगों परिपक्व है से इन परिवर्तनों प्रजनन गर्भवती महिला को छोड़ सकते हैं के लिए उपयुक्त हैं शुरू करते हैं। इस अवधि के दौरान बिल्लियों के स्वभाव में परिवर्तन होते हैं, और जानवर में चरित्र भी बनाते हैं।

जब बिल्लियों यौन परिपक्वता तक पहुँच चुके हैं, खेल पिल्लों इसलिए, संभोग अनुष्ठानों कहा जाता है पर बदल जाते हैं आमतौर पर रात में बाहर जाने के होते हैं, प्रजनन अनुष्ठान दृष्टिकोण और sniffs और अंत में संभोग के लिए सहयोगी की पहचान।

उत्साह क्या है?

उत्साह वह अवधि है जहां मादा नर की नकल की अनुमति देती है, यह उस स्थान के अनुसार बदलती है जहां मादा रहता है। विशेषज्ञों को एक मौसमी पॉलिएस्टर के रूप में बिल्ली के हार्मोनल चक्र को परिभाषित किया जाता है, (केवल वर्ष के किसी दिए गए मौसम में चक्र) इसका मतलब है कि वर्ष के एक निश्चित समय के दौरान कुछ ईर्ष्याएं कुछ दिनों के बाकी हिस्सों से अलग हो सकती हैं। यह प्रक्रिया मुख्य रूप से वसंत-ग्रीष्म ऋतु के मौसम में की जाती है, बिल्लियों साल के किसी भी महीने में गर्मी में जा सकते हैं जहां डेलाइट लंबा होता है, यह आमतौर पर गर्मियों में होता है और ईर्ष्या की संभावना कम होती है जब प्रकाश की रोशनी होती है दिन कम है, यह आमतौर पर सर्दी के मौसम में होता है।

बिल्लियों में एस्ट्रस के लक्षण:

  • वे सामान्य से अधिक स्नेही होने से अपनी ग्रहणशीलता दिखाते हैं 
  • वे लोगों और वस्तुओं के खिलाफ रगड़ते हैं 
  • वे दीवारों और बहुत विशिष्ट pirouettes प्रदर्शन करते हैं 
  • वे बार-बार और तीव्रता से मिसते हैं। 
  • इसके अलावा, मूत्र में विशेष रूप से मजबूत और विशेषता गंध है जो इसके करीब पुरुषों के लिए अपील करता है। 

तथाकथित "गर्मी" की अवधि दिन है, जिसमें निम्नलिखित चरण किए जाते हैं:

  • मैं proestro: उत्साह के पहले चरण इसलिए इसकी समर्थक परिवर्णी शब्द के लिए कहा जाता है: पहले और मद: यौन उपलब्धता, जिसका मतलब है कि इस स्तर पर महिला मद के आगमन के लिए तैयारी कर रहा है, योनि के होंठ, एक छोटे से प्रज्वलित अधिक स्नेही हल्के से लेकर गंभीर को maullidos के साथ शुरू होगा, proestrus की अवधि 1 से 3 दिन है और क्योंकि महिला coqueteos है या पुरुष के साथ अग्रिम "प्रेमालाप कदम" से जाना जाता है, लेकिन माउंट अनुमति नहीं है।
  • estro: इस स्तर पर महिला पुरुष प्राप्त करने के लिए तैयार है और के रूप में "यौन ग्रहणशीलता की अवस्था" में जाना जाता है 4 से 6 दिनों के लिए रहता है, तो बिल्ली, संभोग कर सकते हैं यदि नहीं, मद 10 के भीतर elongates 15 दिनों के लिए, मंच, बिल्ली, जहां यह तीव्रता के साथ म्याऊ होगा और लगातार, म्याऊ इतना मजबूत था कि ऐसा लगता है कि हमारे बिल्ली पीड़ित है के व्यवहार की विशेषता है, लेकिन ऐसा नहीं है कि ध्वनि इतनी अधिक पड़ोसी बिल्लियों के लिए इंगित करने के लिए बनाता है वह, जो नकल के लिए तैयार है।
  • मैं metaestrus: यह केवल 24 घंटे तक रहता है और, इसकी कम अवधि से estro भेद करने के लिए इस स्तर पर बिल्ली पुरुष के दृष्टिकोण की अनुमति नहीं है मुश्किल है और अगर बिल्ली का कहना है, यह वास्तव में आक्रामक हो जाता है, चरण प्रगति रवैया परिलक्षित होगा अगर आप गर्भवती मिल गया , अगर वह गर्भवती थी, तो वह अधिक शांत व्यवहार करेगी और सोएगी, वह सामान्य से अधिक खाएगी, अगर वह गर्भवती नहीं रहती तो उसे कुछ दिनों के लक्षण होंगे।
  • anestrous: यह मद slub के अंतिम चरण है और मजबूत और लगातार maullidos की कमी की विशेषता है सामान्य करने के लिए सब कुछ वापस आ जाएगी (गर्भवती नहीं किया जा रहा है) और उत्साह लगभग 2 से 3 महीने पुन: प्रस्तुत हो।

महिलाओं में मद का एक जिज्ञासु तथ्य यह है कि आप घर पर दो से अधिक बिल्लियों, या कर रहे हैं अगर दो से अधिक बिल्लियों, एक निश्चित समय के लिए रहने के लिए सभी या कम से कम उनमें से ज्यादातर फेरोमोन के माध्यम से सिंक्रनाइज़ किए जाते हैं इकट्ठा करता है, तो गर्मी में जाओ यह भी एक साथ रहने वाली महिलाओं में होता है, तुल्यकालन भी कार्यकर्ता हैं जो हर दिन कम से कम 5 घंटे रहते हैं के एक समूह में मौजूद है।




जब दोनों लिंग प्रजनन के लिए तैयार होते हैं, तो आम तौर पर मुठभेड़ रात में होती है, क्योंकि जब वे सामाजिककरण, शिकार और साथी के लिए और अधिक यात्रा करते हैं, तो यौन कार्य शुरू होने के लिए यह एक सुरक्षित समय भी है क्योंकि कोई लोग नहीं हैं उन्हें परेशान करते हुए, एक और उत्सुक तथ्य यह है कि आपको मादा के स्वभाव की आवश्यकता है, अन्यथा अधिनियम नहीं किया जा सकता है।

1

अगर मादा ने स्वीकार किया है, तो पुरुष यहां हम संकलन की प्रक्रिया को चरणबद्ध तरीके से समझाते हैं।

1. दृष्टिकोण: जब मादा पाई जाती है या नर ले लिया जाता है, तो वह जगह को सीमित करने के लिए एक दृष्टिकोण बनाती है, अगर वह सहज महसूस करती है तो वह पुरुष को स्वीकार करेगी। 

2. पहचान: इस चरण में दोनों बिल्लियों का स्नीफिंग मुख्य रूप से बिल्ली के शुरू होता है, उस पल में मादा की प्रेमिका पुरुष के लिए शुरू होती है।

3. स्थिति और स्वीकृति: मादा ने नर को स्वीकार कर लिया है और उसे "रोइंग" स्थिति में रखा गया है, जिसमें पुरुष प्रवेश के लिए पिछड़े पैर खींचने और उठाने शामिल हैं।

4. सही स्थिति और शुरू करें: एक बार स्थिति में, पुरुष बिल्ली की गर्दन काटने से मादा को immobilizes, जहां यौन अधिनियम शुरू होता है।

5. प्रवेश: चरण 5 में पुरुष मादा में प्रवेश करता है और अभी भी उसे गर्दन से immobilized है, ejaculates और महिला यौन उत्तेजना उत्तेजना द्वारा ovulates।

6. पूरा करना: स्खलन के बाद पुरुष गर्दन से मादा को छोड़ देता है, वे अलग और साफ करते हैं, इस अधिनियम को दिन में 2 से 4 बार दोहराया जा सकता है।

फेलिन प्रजनन हर किसी की ज़िम्मेदारी है, अगर हम नहीं चाहते हैं कि हमारे पालतू जानवर गैर-जिम्मेदारी से पुन: उत्पन्न करें, तो हम सड़क की गुणवत्ता में पिल्ले को निर्जलित और टालना चाहते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में वीर्य की गुणवत्ता, शुक्राणु का मामलाकुत्तों में वीर्य की गुणवत्ता, शुक्राणु का मामला
कुत्ते नसबंदीकुत्ते नसबंदी
स्टेरलाइजेशन और झूठी मिथकस्टेरलाइजेशन और झूठी मिथक
कैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती हैकैसे पता चलेगा कि एक खरगोश गर्भवती है
सुअर का गर्भधारणसुअर का गर्भधारण
बिल्लियों में उत्साह और कामुकता कैसे प्रकट होती हैबिल्लियों में उत्साह और कामुकता कैसे प्रकट होती है
महिला एस्ट्रस चक्रमहिला एस्ट्रस चक्र
इंसान का गर्भावस्थाइंसान का गर्भावस्था
बिल्ली के बच्चे को उठाने के लिए युक्तियाँबिल्ली के बच्चे को उठाने के लिए युक्तियाँ
मेरी बिल्ली को कब पार करना है?मेरी बिल्ली को कब पार करना है?
» » बिल्लियों कैसे पुनरुत्पादित करते हैं
© 2021 taktomguru.com