taktomguru.com

मेरी बिल्ली purrs क्यों

बिल्लियों का पुराना क्या है?

मेरी बिल्ली क्यों प्यारी है

कोई भी यकीन नहीं है कि क्यों बिल्लियों purr, हालांकि कई अच्छे अनुमान हैं। अवलोकन स्पष्ट है, बिल्लियों को खुश होने लगते हैं जब वे खुश होते हैं और अच्छा महसूस करते हैं। लेकिन यह हमेशा मामला नहीं है। कुछ बिल्लियों को भी भूख, घायल, या डरते समय purr। और सबसे आश्चर्यजनक रूप से, शुद्ध आवृत्तियों को पुनर्जन्म को उत्तेजित करने के लिए दिखाया गया है, हां, हड्डी की हड्डी पुनर्जन्म।

उसकी गला और डायाफ्राम मांसपेशियों का उपयोग करके म्याऊँ बिल्ली, दोनों के बावजूद क्योंकि, श्वास और श्वास छोड़ने में कैसे केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को नियंत्रित करता है उत्पन्न करता है और संकुचन अभी तक समझा नहीं जा सका।

आज, सबसे taxonomists का मानना ​​है कि बिल्लियों कुछ (हालांकि कुछ नहीं) pantherine संभावित अपवादों के साथ, घुरघुराहट कर सकते हैं: शेर, तेंदुए, जगुआर, बाघ, हिम तेंदुआ और तेंदुआ निहारिका। (चीता और प्यूमा? हाँ, वे purr।)

तो, यह क्यों? यदि यह संचार का एक रूप है, तो यह उन लोगों के लिए है जो निकट और प्रिय हैं, क्योंकि बिल्लियों एक आवृत्ति पर purr और वॉल्यूम बहुत कम यात्रा करने के लिए कम है। पुरिंग (और स्तनधारियों में कई अन्य आवृत्ति vocalizations) अक्सर सकारात्मक सामाजिक परिस्थितियों से जुड़े होते हैं: देखभाल, सौंदर्य, आराम, दोस्ताना होना।

हालांकि, सबसे अधिक संभावना है कि purring बस आराम, या आत्म सुखदायक है, क्योंकि बिल्लियों तनावपूर्ण परिस्थितियों में भी purr कर सकते हैं। उस स्थिति में, purr इस तरह के समान होगा कि इंसान कैसे रोते हुए, हँसते, विचलित हो जाते हैं, या यहां तक ​​कि अपने डेस्क का आयोजन भी करते हैं। कुछ पशु चिकित्सकों और बिल्ली उत्साही लोगों ने एक-दूसरे के बगल में झूठ बोलते हुए बिल्लियों को देखा है और जब कोई घायल हो जाता है ("पेंटिंग थेरेपी" नामक एक व्यवहार), हालांकि इस विषय पर वैज्ञानिक साहित्य दुर्लभ है।




घायल बिल्ली के बच्चे को सुखदायक होने के अलावा, "शुद्ध उपचार" में हड्डी के उपचार गुण हो सकते हैं। लगभग 26 हर्ट्ज की आवृत्ति पर घरेलू बिल्लियों purr, ऊतक पुनर्जन्म को बढ़ावा देने वाली एक श्रृंखला में। यह उतना पागल नहीं है जितना लगता है: उच्च प्रभाव व्यायाम उसी कारण से हड्डी के स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है, क्योंकि हड्डियां दबाव को प्रतिक्रिया देती हैं, जिससे खुद को मजबूत बनाते हैं।

अपने प्राकृतिक माहौल में, बिल्लियों को शिकार करने का इंतजार करने में बहुत समय लगता है, इसलिए शुद्धिकरण हड्डियों को उत्तेजित कर सकता है ताकि वे कमज़ोर या भंगुर न हों। वास्तव में, उपचार में संभावित उपयोग के लिए purr-like कंपन उपकरणों को पेटेंट किया गया है, और कुछ शोधकर्ताओं ने हड्डी घनत्व को बनाए रखने के लिए दीर्घकालिक अंतरिक्ष उड़ानों के दौरान अंतरिक्ष यात्री के चरणों में कंपन प्लेटों को पट्टा देने का प्रस्ताव दिया है।

Purr के लिए इस तरह के कारण अनन्य नहीं हैं। ओहियो स्टेट यूनिवर्सिटी में बिल्ली और पशुचिकित्सा के एक विशेषज्ञ टोनी बफिंगटन कहते हैं, "सभी व्यवहार इतिहास, संदर्भ और अपेक्षाओं पर निर्भर करते हैं।" "तो यह सोचने के लिए मूर्खतापूर्ण है कि बिल्लियों केवल एक कारण के लिए purr कर सकते हैं, यह सोचने की तरह है कि लोग केवल एक कारण के लिए हंसी कर सकते हैं।"

मनुष्य खुशी से हंस सकते हैं, शिक्षित होने की इच्छा, जब आश्चर्यचकित, असहज या मजाकिया स्वर में, और केवल दर्शक ही हो रहा संदर्भ बताएगा।

अगर आपको मेरी प्यारी माई बिल्ली की जानकारी पसंद है तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखने से पहले आपको क्या पता होना चाहिएपालतू जानवर के रूप में बिल्ली रखने से पहले आपको क्या पता होना चाहिए
पता लगाएं क्यों बिल्लियों मीठे से बचेंपता लगाएं क्यों बिल्लियों मीठे से बचें
क्यों बिल्लियों purrक्यों बिल्लियों purr
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं
मेरी बिल्ली मुझे बहुत प्यार क्यों करती है?मेरी बिल्ली मुझे बहुत प्यार क्यों करती है?
मेरी बिल्ली मेरे साथ क्यों सो रही है?मेरी बिल्ली मेरे साथ क्यों सो रही है?
बिल्ली की आवाज़ेंबिल्ली की आवाज़ें
क्यों बिल्लियों purrक्यों बिल्लियों purr
मेरी बिल्ली नल से पानी क्यों लेती हैमेरी बिल्ली नल से पानी क्यों लेती है
क्यों बिल्लियों अपनी पूंछ ले जाते हैंक्यों बिल्लियों अपनी पूंछ ले जाते हैं
» » मेरी बिल्ली purrs क्यों
© 2021 taktomguru.com