taktomguru.com

सियामी बिल्ली कैसा है

सियामी बिल्ली कैसा है

सियामी बिल्ली कैसा है

इस लेख में हम आपको दिखाते हैं सियामी बिल्ली कैसा है, इस विशेष नस्ल की इस बिल्ली की इसकी विशेषताओं और सामान्य देखभाल।

सियामी दौड़ में से एक है दुनिया में सबसे पुरानी और सबसे अच्छी तरह से ज्ञात बिल्लियों। यह लिलाक, चॉकलेट और नीले रंग के चमकीले रंग के बिंदुओं के साथ हल्के रंग की एक सुंदर बिल्ली है। विक्टोरियन इंग्लैंड में पश्चिमी गोलार्ध में उनकी शुरुआत, जिसमें उन्हें सियाम की रॉयल बिल्ली के रूप में दिखाया गया है। लोगों को अच्छे दिखने और प्रतिभा की दौड़ के लिए अब से प्यार किया गया है।

सियामी दो प्रकार में आता है: शो और पारंपरिक। सियामीज़ शो आधुनिक कला, सभी लाइनों और कोणों का एक काम है। इसमें एक ट्यूबलर बॉडी और लंबे पैर होते हैं, बड़े, त्रिभुज कान और एक लंबी पूंछ के साथ एक वेज के आकार का सिर होता है। पारंपरिक सियामीज़, जो सेब के आकार के सियामीज़ के रूप में भी जाना जाता है, में एक गोलाकार सिर और मोटा शरीर होता है। दोनों प्रकार की चमकदार नीली आंखें होती हैं जो सभी बिल्लियों के कारण पंथ की मांग करती हैं। चाहे आप एक सियामीज़ शो या पारंपरिक सियामीज़ चुनते हैं, आपको वही अद्भुत व्यक्तित्व साझा करना होगा।

सियामी असीम उत्सुक हैं, लेकिन बुद्धिमान और मांग करने के इच्छुक हैं। यदि आप इसकी उपस्थिति के कारण सियामी चाहते हैं, तो फिर से सोचें। यह एक बिल्ली है जो अपने लोगों के लिए जुनून रखती है और जो कुछ भी कर रही है उसमें खुद को शामिल करेगी। जब आप चारों ओर नहीं होते हैं, तो सभी नल खोलकर, लॉकर्स खोलकर, नए आश्रयों को ढूंढने के लिए खुद को मनोरंजन करें जो उसे ढूंढ रहे हों और स्पष्ट रुचि के साथ टेलीविजन देख सकें। वह एक और चार पैर वाले जानवर के रूप में उत्साह के साथ गेंद को पट्टा और खेलने के लिए भी तैयार हो सकता है।

Meezer नामित, उनकी उपस्थिति के मुकाबले सियामीज़ उनकी आवाज़ के लिए अधिक प्रसिद्ध हो सकते हैं। वह पूरे दिन और साथ ही रात में आपके साथ "बात" करेगा, उसे क्या खिला रहा है, वह क्या कर रहा है, आप कितना ध्यान (या थोड़ा) ध्यान दे रहे हैं, और क्या है कुत्ता अगला दरवाजा कर रहा है। यदि आप उनकी मूर्तिकला की उपस्थिति की सराहना करते हैं और कभी-कभी अपनी बुरी भाषा को ध्यान में रखते हैं, तो यह सिर्फ आपके लिए बिल्ली हो सकता है।

सियामीज सीखने की चाल में बहुत अच्छा है और अपने लोगों को जो कुछ भी चाहिए वो करने के लिए प्रशिक्षण देने में भी बेहतर है।




सियामीज़ की एक विशिष्ट ढाल है: सील, लिलाक, चॉकलेट और नीले रंग, कान, मास्क, पैर और पूंछ पर काले धब्बे वाले हल्के रंग की पृष्ठभूमि। अन्य स्पॉट रंगों में ब्रिंडल, लाल, क्रीम, चांदी और धुआं शामिल हैं।
सियामी 15 साल या उससे अधिक उम्र तक जीवित रह सकते हैं।

कान छोटे और नुकीले और उनकी आंखें हैं वे काफी अलग हैं, वे नीले हैं। इसका फर छोटा और बहुत नरम है। सियामीज़ का चरित्र बिल्कुल शांत नहीं है, भले ही वे किसी भी समय बैठना पसंद नहीं करते हैं। वे संवेदनशील और बहुत घबराहट और बेचैन हैं, एक महान व्यक्तित्व के साथ जो उन्हें खड़ा करता है। उन्हें सभी की बिल्लियों की सबसे खूबसूरत नस्ल माना जाता है।

अपने कोट का दालचीनी रंग यह पैरों, कानों और कभी-कभी चेहरे के अंधेरे आंखों के साथ चेहरे से इतना सुंदर होता है कि वे इसे प्रथम श्रेणी के seducer बनाते हैं।

सियामी बिल्लियों वास्तव में साफ हैं, लेकिन जानवर को किसी भी बीमारी के विकास से रोकने के लिए हमें इस स्वच्छता का भी पक्ष लेना चाहिए।

यदि आपको पसंद आया कि सियामी बिल्ली कैसा है तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
ओरिएंटल, हजारों रंगों की बिल्लियोंओरिएंटल, हजारों रंगों की बिल्लियों
रूसी नीली बिल्लीरूसी नीली बिल्ली
टोंकिनी बिल्ली के बारे में सब कुछटोंकिनी बिल्ली के बारे में सब कुछ
Burmilla बिल्ली की विशेषताएंBurmilla बिल्ली की विशेषताएं
सियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओंसियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओं
सियामी बिल्लीसियामी बिल्ली
सियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करेंसियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करें
हिमालयी नस्ल की बिल्लीहिमालयी नस्ल की बिल्ली
जावानी बिल्लीजावानी बिल्ली
दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?दुनिया में सबसे खूबसूरत बिल्ली नस्लों क्या हैं?
» » सियामी बिल्ली कैसा है
© 2021 taktomguru.com