taktomguru.com

नॉर्वे वन बिल्ली

के बीच में की विशेषताएं

नार्वेजियन वन बिल्ली इसकी महानता पर प्रकाश डाला गया है चरित्र स्नेही, क्योंकि वह अपने हाथों में सहवास और ले जाने के लिए प्यार करता है। इसकी शारीरिक रचना में एक मजबूत और चौड़ी हड्डी के साथ अपने बाल और उसके बड़े और मांसपेशियों के शरीर पर प्रकाश डाला गया है। यद्यपि यह एक डॉकिल बिल्ली नस्ल है, यह जानता है कि अधिकार के साथ अपने क्षेत्र की रक्षा कैसे करें। में CurioSfera.com हम सब कुछ समझाना चाहते हैं नॉर्वे बिल्ली नस्ल: व्यवहार, उपस्थिति, स्वास्थ्य और रोग, उत्पत्ति और इतिहास, भोजन और देखभाल। क्या आप इस खूबसूरत पालतू जानवर को खोजना चाहते हैं?

आप भी मिलना पसंद कर सकते हैं रगड़ बिल्ली

नॉर्वे वन बिल्ली के चरित्र

नॉर्वे वन बिल्ली के चरित्र में क्या चरित्र है?

नार्वेजियन वन बिल्ली एक है चरित्र अपने अतीत से चिह्नित जंगली पहलू की एक शानदार बिल्लीचर्या, जिसने पिछले 4000 वर्षों के कुछ बिंदुओं में खेतों में घरेलू जीवन के पक्ष में जंगलों को छोड़ दिया।

अपने हाइलाइट करें व्यवहार आप उठाया जाना और सहवास करना पसंद है और स्पष्ट रूप से अपने स्नेह का प्रदर्शन करता है। हालांकि वह एक उत्कृष्ट शिकारी है सड़क से प्यार करो, नार्वेजियन वन बिल्ली भी उसे कंपनी की जरूरत है (देखें क्यों बिल्लियों purr)।

जैसा कि अन्य बिल्ली की नस्लों में है, अगर बचपन से बिल्ली का बच्चा अच्छा उपचार प्राप्त करता है और प्रवेश करता है बच्चों, कुत्तों और बिल्लियों के साथ संपर्क करें चूंकि यह पैदा हुआ है, यह अधिक अलग हो जाने की तुलना में अधिक अनुकूलनीय होगा।

नार्वेजियन वन स्वभाव उसे अजनबियों के साथ आरक्षित किया जाता है, लेकिन आत्मविश्वास और शांत जिन लोगों को आप जानते हैं उनके साथ। इसमें सामान्य विशेषताएं हैं मेन कून बिल्ली और साथ साइबेरिया का वन.

यद्यपि यह एक सभ्य दौड़ है, दृढ़ता से अपने क्षेत्र का बचाव करता है। वह एक शानदार पर्वतारोही और शिकारी है और मालिक जो धाराओं के पास रहते हैं, उनका कहना है कि उनके नार्वेजियन वनों को पता है कि मछली कैसे करें।

बिल्ली नॉर्वे वन की विशेषताएं

नॉर्वे वन बिल्ली विवरण

के रूप में जाना जाता है नॉर्स्क स्काउकैट अपने मूल नॉर्वे में, नॉर्वेजियन वन बिल्ली में कुछ है सुविधाओं बहुत समान है मेन कून. यह एक है स्कैंडिनेवियाई दौड़ अद्वितीय जिसका मूल रहस्य के पर्दे से ढका हुआ है, और इसे नॉर्डिक पौराणिक कथाओं और उन्नीसवीं शताब्दी के मध्य की परी कथाओं में संदर्भित करता है।

ठंडे नार्वेजियन जलवायु में स्वाभाविक रूप से विकसित होने के बाद, इसमें भारी जलरोधक मंडल है। बाहरी आवरण, उज्ज्वल और मध्यम लंबाई, रीढ़ की हड्डी से लटका हुआ है, पानी और बर्फ को बरकरार रखता है, जबकि ऊन के आंतरिक मंडल शरीर को आराम से गर्म रखता है।

उसका दिखावट इसके मजबूत पैर, पंजे और पंजे नार्वेजियन वन बिल्ली पेड़ और चट्टानी ढलानों का एक बहुत अच्छा पर्वतारोही बनाते हैं। वह बहुत बुद्धिमान, चुस्त और एक उत्कृष्ट शिकारी है। इसके कारण fisionomía, नार्वेजियन प्रजनकों को इस "प्राकृतिक बिल्ली" को एक छोटे से लिंक्स के रूप में सोचना पसंद है।

आइए अधिक विस्तार से देखें नॉर्वे वन बिल्ली कैसा है, उसकी विवरण और दौड़ मानक:

  • भार: 3 और 9 किलो के बीच।
  • आकार: मध्यम / बड़ा
  • हेड: सिर, त्रिकोणीय, एक स्टॉप के बिना एक विस्तृत सीधे नाक है। नाक की त्वचा को कोट के रंग के साथ सामंजस्य बनाना चाहिए।
  • नाराज: ठोड़ी दृढ़ और धीरे से गोलाकार है और यह नाक के साथ लंबवत गठबंधन लगता है।
  • कान: मध्यम, बड़े आकार और गोलाकार टिप के कान, खड़े होते हैं और व्यापक रूप से अलग होते हैं - सिर के समोच्च का पालन करें।
  • आंखें: बड़े बादाम के आकार की आंखें बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण होती हैं, वे व्यापक रूप से अलग होती हैं और बाह्य कमिश्नर आंतरिक की तुलना में थोड़ा अधिक होता है। उनके पास हरे, हेज़ल या सोने की कोई छाया हो सकती है और सफेद बिल्लियों में उन्हें नीला या असमान हो सकता है।नॉर्वे वन बिल्ली उपस्थिति
  • शरीर: शरीर, बड़ी और मध्यम लंबाई, बहुत मांसपेशी, व्यापक और भारी है। छाती और झुंड चौड़े हैं।
  • पैर: मध्यम लंबाई के पैर, पैर से कोहनी तक बहुत मांसपेशियों और मजबूत होते हैं।
  • पैर: बड़े और गोल, उनके पास प्रचुर मात्रा में पंख होते हैं और पैड बालों के रंग के साथ सामंजस्य बनाते हैं।
  • पूंछ: पूंछ लंबी और बहुत बालों वाली है।
  • बाल: कोट, जो डबल और अभेद्य है, में एक सजातीय लंबाई नहीं है और इसमें घने और ऊनी आंतरिक परत और सर्दियों में गार्ड बाल दिखाई देते हैं। गर्दन में, बाल एक प्रचुर मात्रा में रफ बनाता है जो चेहरे को तैयार करता है जैसे कि यह दाढ़ी था। शॉर्ट्स प्रचुर मात्रा में होना चाहिए।
  • रंग: नॉर्वे वन बिल्ली केवल लंबे बाल विविधता में मौजूद है। कलरपॉइंट और ठोस लिलाक और चॉकलेट को छोड़कर सभी रंग और चित्र स्वीकार किए जाते हैं। लोकप्रिय रंग ब्राउन टैब्बी, रजत टैब्बी और दो में से एक सफेद हैं। मूल रूप से, इन रंगों ने बिल्ली को अपने प्राकृतिक वातावरण में छिपाने के लिए काम किया।
  • उत्पत्ति का स्थान: नॉर्वे
  • पूर्ववर्तियोंखेत बिल्लियों।
  • उत्पत्ति की तारीख: 1 9 30 के दशक
  • क्रॉसिंग की अनुमति है: कोई नहीं
  • अन्य नाम: Skogkatt या Skaukatt।

दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास

नॉर्वे वन बिल्ली इतिहास बिल्ली नॉर्वे वन का इतिहास और उत्पत्ति यह अस्तित्व में सबसे दिलचस्प है। यह शानदार नॉर्वे की बिल्ली का बच्चा यह एक प्राचीन प्राकृतिक दौड़ है जो एक बार अपनी मूल भूमि के जंगलों में बसे। यद्यपि इस देश के किसानों ने उन्हें अपने महान शिकार कौशल के लिए बहुत सराहना की, लेकिन 1 9 30 के दशक तक किसी ने भी ध्यान नहीं दिया।

1000 ईस्वी के आसपास नॉर्वे में बिल्लियों पहुंचे, बीजान्टिन ईस्ट के साथ वाइकिंग व्यापार मार्गों के माध्यम से। नार्वेजियन बिल्लियों के कोट के रंग, तुर्की में अक्सर लेकिन पूरे यूरोप में दुर्लभ, सुझाव देते हैं कि वे सीधे बीजान्टियम से पहुंचे। कठोर स्कैंडिनेवियाई सर्दी लंबे बाल के साथ बड़ी बिल्लियों का पक्ष लेती है।

नस्ल द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान विलुप्त होने के कगार पर थी और नॉर्वे के फेलिन एसोसिएशन के पूर्व अध्यक्ष कार्ल-फ्रेडिक नॉर्डन के अस्तित्व का बकाया था। सत्तर के शुरुआती दिनों में, उन्होंने इस नस्ल को बढ़ावा देने और संरक्षित करने के लिए प्रजनन क्लब का आयोजन किया। फेडरेशन इंटरनेशनल फेलाइन (फीफा) ने इसे 1 9 77 में अपनी प्रदर्शनी में स्वीकार कर लिया और यह दौड़ संयुक्त राज्य अमेरिका में आई। दो साल बाद, एक ऐसा देश जहां इसे 1987 तक पहचाना नहीं गया था, इसकी उपस्थिति के समान ही है मेन कून.

खिला

नॉर्वे वन बिल्ली कैसे फ़ीड करें

नार्वेजियन वन को खिलाने के खंड में, कहें कि यह एक बिल्ली नस्ल है जो बहुत खाद हो सकती है और बहुत खा सकती है। इसका कारण बन सकता है, अगर नियंत्रित नहीं किया जाता है, तो थोड़े समय में बहुत अधिक वसा होता है मोटापा के लिए प्रवण हैं.

इसलिए, आपके द्वारा खाए जाने वाले भोजन की मात्रा को नियंत्रित करना आवश्यक है। एक प्रदान करने के लिए आवश्यक है मुझे लगता है या उच्च गुणवत्ता, संतुलित के croquettes. अत्यधिक फैटी खाद्य पदार्थों का सेवन से बचा जाना चाहिए। आप लेख में अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं मेरी बिल्ली को कैसे खिलाया जाए.

ध्यान




नॉर्वे वन बिल्ली की देखभाल कैसे करेंअमेज़ॅन बिल्लियोंयह प्रभावशाली बिल्ली का बच्चा शुभंकर, मजबूत और बड़ा और मजबूत, अच्छा स्वास्थ्य का आनंद लेता है, बहुत सक्रिय है और बाहर जाने और खुली हवा में चलना पसंद करता है। इस कारण से, विदेश में बहुत समय व्यतीत करते समय, इसे बाहरी और आंतरिक परजीवीओं के खिलाफ संरक्षित किया जाना चाहिए (देखें एक बिल्ली को कैसे उखाड़ फेंकना है)।

हर दिन अपनी बिल्ली कंघी चाहिए जब आप मोटी सर्दियों कोट खो देते हैं लेकिन अगर आप इसे इसलिए आश्चर्यजनक रूप आवश्यक नहीं है का खुलासा नहीं करेंगे, बाल उलझन नहीं है।

नार्वेजियन वन की फर संरचना प्रभावी रूप से एक फार्म बिल्ली की है। घने और लंबे और घने होने के बावजूद, वे आश्चर्यचकित हैं कुछ देखभाल की जरूरत है, और यह पानी प्रतिरोधी है तो इसे धोना शायद ही कभी जरूरी है.

नॉर्वे वन बिल्ली के रंग

नॉर्वे वन बिल्ली रंग बालनार्वेजियन वन बिल्ली नस्ल में विभिन्न रंगों की अनुमति है:

  • ठोस रंग और कछुआ: काला, लाल, नीला, क्रीम, सफेद (नीले, हरे, अलग और नारंगी आंखों के साथ), केरी, क्रीम ब्लू।
  • धुआं रंग: सफेद को छोड़कर, ठोस और कछुए के रूप में रंग।
  • छायांकित और रंगीन रंग: सफेद को छोड़कर, ठोस और कछुए के रूप में रंग।
  • टैब्बी रंग (क्लासिक, टैब्बी, मोटल): ब्राउन, रेड, ब्लू, क्रीम, केरी, ब्लू केरी।
  • रजत टैब्बी रंग: मानक टैबबी के रूप में रंग और चित्र।
  • bicolour: सभी रंगों और चित्रों को सफेद के साथ अनुमति दी गई है।

विविधता बिल्ली ने नॉर्वे जंगल की नस्ल पैदा की

नॉर्वे वन बिल्ली के प्रकारयद्यपि इस बिल्ली के रंगों की एक विस्तृत विविधता है, लेकिन कुछ किस्में दूसरों की तुलना में अधिक लोकप्रिय हैं। चलो और अधिक लोकप्रिय देखें:

नार्वेजियन वन बिल्ली धुआं काला

घरेलू बिल्ली से विकसित, नार्वेजियन वन विभिन्न रंगों और पैटर्न में है। आंखों के रंग और कोट के बीच कोई संबंध नहीं है, जैसा कि अधिकांश वंशावली राशन में अपेक्षित है।

इस नस्ल के लंबे बाल उन रंगों में विशेष रूप से आकर्षक हैं जिनके पास चांदी के आधार के कोट होते हैं, जैसे धुआं, छायांकित, कार्नेओ और टिप की किस्में उनके किसी भी रंग में। तस्वीर में दिखाए गए काले धुआं के अलावा, नीली और लाल किस्में हैं। अन्य प्रकार के रंग में चिंचिला, रेड शैल कार्नेओ और रेड शेड कार्नेओ शामिल हैं।

  • रंग: इसमें एक गहरा काला टिपिंग वाला एक सफेद आंतरिक परत है। अंक और मुखौटा काले होते हैं, त्वचा के पास बालों के आधार पर एक संकीर्ण सफेद बैंड के साथ। कॉलर और कान के गुच्छे हल्के चांदी होते हैं - नाक का मांस और पैड काले होते हैं।
  • संविधान: बड़े, मजबूत और ठोस हड्डी संरचना के साथ। त्रिकोणीय और लंबे चेहरे, और आबादी पूंछ के साथ।
  • चरित्र: लाइव, दोस्ताना और स्वतंत्र - बाहर की पहुंच की जरूरत है

नार्वेजियन वन बिल्ली टैब्बी ब्राउन

नार्वेजियन वन बिल्ली के लिए, चॉकलेट, दालचीनी और हल्के भूरे रंग की किस्मों को छोड़कर चार धारीदार पैटर्न और रंगों की एक विस्तृत श्रृंखला को स्वीकार किया जाता है। इसी प्रकार, शरीर में सफेद मात्रा में किसी भी मात्रा की अनुमति है।

  • रंग: इस खूबसूरत ब्राउन टैबी को क्लासिक टैबबी प्रिंट के साथ चिह्नित किया गया है जो स्पष्ट रूप से बिल्ली के नरम अर्ध-लंबे फर में दिखाया गया है। इसमें बेस जे के साथ घने काले निशान के साथ एक उज्ज्वल तांबे ब्राउन के साथ एक मंडल है। पैरों के पीछे काली है - ठोड़ी और होंठ के चारों ओर सफेद अनुमति है।
  • संविधान: बड़े, मजबूत और ठोस हड्डी संरचना के साथ। एक त्रिकोणीय चेहरे के साथ।
  • चरित्र: लाइव, दोस्ताना और स्वतंत्र - बाहर की पहुंच की जरूरत है।

लाल और सफेद नार्वेजियन वन बिल्ली

नॉर्वे वन बिल्ली लाल और सफेदयद्यपि इसकी विशेषताएं पूर्वी संयुक्त राज्य अमेरिका के मेन कून के समान ही हैं, नार्वेजियन वन बिल्ली पूरी तरह से अलग नस्ल है। समानता एक आम consanguinity की तुलना में दोनों दौड़ के पूर्वजों की मजबूत जीवनशैली से अधिक संबंधित है।

यद्यपि नार्वेजियन वन बिल्ली के लिए लक्षित मात्रा निर्दिष्ट नहीं है, फिर भी, जब बिल्ली, उसके पैर अच्छी तरह से गठबंधन करते हैं, तो एक बिल्ली अधिक हड़ताली होगी।

  • रंग: सफेद के साथ एक समान रंग का संयोजन। चेहरे, छाती, पेट, पैरों और पैरों पर स्थित सफेद क्षेत्रों के साथ रंग प्रमुख होता है। रंग हैं: काला, नीला, लाल और क्रीम।
  • संविधान: बड़े, मजबूत और ठोस हड्डी संरचना के साथ। त्रिकोणीय और लंबे चेहरे, और आबादी पूंछ के साथ।
  • चरित्र: लाइव, दोस्ताना और स्वतंत्र - बाहर की पहुंच की जरूरत है।

नॉर्वेजियन हॉक्सबिल बिल्ली

मजबूत और मजबूत, नार्वेजियन वन बिल्ली अपने अर्ध-जंगली पूर्वजों के विशिष्ट स्वतंत्र चरित्र को बनाए रखते हुए बहुत ही चंचल हो सकता है। वह मानव कंपनी का आनंद लेता है और बहुत स्नेही हो सकता है, लेकिन उसे अत्यधिक छेड़छाड़ पसंद नहीं है।

उनके असंगत बालों को बेस कोट को अच्छी स्थिति में रखने के लिए आवधिक ब्रशिंग की आवश्यकता होती है, और शराबी पूंछ और प्रचुर मात्रा में साफ कॉलर।

  • रंग: लाल या हल्के लाल, स्पष्ट रूप से परिभाषित और अच्छी तरह से परिभाषित धब्बे शरीर और extremities पर बिना मोड़ के धब्बे के साथ काले। चेहरे पर एक लाल सितारा वांछनीय है।
  • संविधान: बड़े, मजबूत और ठोस हड्डी संरचना के साथ। त्रिकोणीय और लंबे चेहरे, और आबादी पूंछ के साथ।
  • चरित्र: लाइव, दोस्ताना और स्वतंत्र - बाहर की पहुंच की जरूरत है।

सफेद नार्वेजियन वन बिल्ली

नॉर्वे वन बिल्ली सफेद रंगनार्वेजियन वन बिल्ली का आदर्श मेन कून से अलग होता है जिसमें पिछड़े पैरों को सामने वाले लोगों से लंबा होता है और जिसमें विराम चिह्न के मानकों को डबल फर की आवश्यकता होती है, लेकिन उत्तरी अमेरिकी जाति में वांछित नहीं होती है।

नार्वेजियन वन बिल्ली को दंडित किया जाता है यदि यह एक छोटा सा आकार या एक अच्छी संरचना प्रस्तुत करता है, यदि उसके पास गोल या स्क्वायर हेड, छोटे कान और पूंछ या छोटे पैर हैं। कान व्यापक-आधारित और लिंक्स की तरह टफट के साथ होना चाहिए - उन्हें बारी में लंबा होना चाहिए और बाहरी किनारों को शरीर की ठोड़ी की ओर शरीर की रेखा का पालन करना चाहिए।

  • रंग: मंडल एक शुद्ध सफेद चमकता है - और नाक की मांसपेशियों और पंजे के पैड गुलाबी हैं।
  • संविधान: बड़े, मजबूत और ठोस हड्डी संरचना के साथ। त्रिकोणीय और लंबे चेहरे और आबादी वाली पूंछ के साथ।
  • चरित्र: लाइव, दोस्ताना और स्वतंत्र - बाहर की पहुंच की जरूरत है।

नार्वेजियन वन बिल्ली टैब्बी चांदी

नार्वेजियन वन मानक के लिए यह आवश्यक है कि इसकी उपस्थिति एक कृषि बिल्ली के रूप में अपनी विरासत को दर्शाती है। कोट की प्रकार और गुणवत्ता सबसे महत्वपूर्ण विशेषताएं हैं - स्कोरिंग सिस्टम विशेष रूप से कोट रंग को अंक नहीं देता है।

नार्वेजियन वन बिल्ली काले और सफेद धुआं

नॉर्वे वन बिल्ली काले और सफेदनार्वेजियन वन हमेशा सुरुचिपूर्ण होना चाहिए। यद्यपि यह बड़ा और मजबूत है, इसे कभी भी गोल-मटोल नहीं दिखना चाहिए, और सुविधाओं को कोणीय होना चाहिए और चमकदारता या "मीठा" नहीं होना चाहिए।

नार्वेजियन जंगल बिल्ली टैबी चांदी और सफेद

लाल रंग के जीन की वजह से कोट कुछ हद तक पीला या "खराब" दिखता है - चांदी के टैब्स में प्रभाव अधिक स्पष्ट होता है। हालांकि इसे कई नस्लों में दोष माना जाता है, यह नार्वेजियन वन में दोष नहीं है

ब्लैक नॉर्वेजियन वन बिल्ली

सर्दियों के मोटी फर के साथ, नॉर्डिक किंवदंतियों की भयंकर बिल्लियों में से एक के माध्यम से जा सकता है। आंखों का रंग कोट से संबंधित नहीं है, ताकि ब्लैक उन्हें सोने या हरे रंग के हो सकें। ब्लैक कोट अक्सर सूरज की रोशनी में कुछ हद तक जंगली दिखते हैं।

नार्वेजियन जंगल टैब्बी नीली और सफेद की बिल्ली

Tabbys और bicolours वंशावली आबादी में अक्सर वंशावली के बिना हैं, जहां से नार्वेजियन वन आता है। टैब्बी और बाइकोलोर्स का प्रावधान उस जनसंख्या को दर्शाता है जिस से यह दौड़ उतरती है।

क्या आप बिल्लियों के बारे में और जानना चाहते हैं?

से CurioSfera.com हम उम्मीद करते हैं कि इस सूचनात्मक लेख पर नार्वेजियन वन बिल्ली यह उपयोगी रहा है यदि आप बिल्लियों की अन्य प्रजातियों को देखना चाहते हैं, तो हम आपको हमारी श्रेणी के बारे में जाने की सलाह देते हैं बिल्लियों की नस्लें. और यदि आप इन फेलिनों के भोजन, व्यवहार, स्वास्थ्य और शिक्षा पर सलाह लेना चाहते हैं, तो इस श्रेणी पर जाएं बिल्लियों.

इसी तरह, आप अपने प्रश्नों के खोज इंजन में अपने प्रश्न लिख सकते हैं जो आपको अगले मिलेगा। और याद रखें, अगर आपको यह पसंद आया, तो इसे अपने दोस्तों और परिवार के साथ सोशल नेटवर्क पर साझा करें, या हमें एक टिप्पणी छोड़ दें। 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्ली नस्लों: "नार्वेजियन जंगल"बिल्ली नस्लों: "नार्वेजियन जंगल"
बालिनी बिल्लीबालिनी बिल्ली
घरेलू बिल्ली की उत्पत्तिघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
नॉर्वेजियन वननॉर्वेजियन वन
बंगाल बिल्ली: इसकी सबसे आम विशेषताएं क्या हैं?बंगाल बिल्ली: इसकी सबसे आम विशेषताएं क्या हैं?
एक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करेंएक भटक बिल्ली को आश्वस्त कैसे करें
बिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंधबिल्ली की इंद्रियां - दृष्टि - सुनवाई - गंध
घरेलू बिल्ली की उत्पत्तिघरेलू बिल्ली की उत्पत्ति
"जिज्ञासा बिल्ली को मार डाला""जिज्ञासा बिल्ली को मार डाला"
» » नॉर्वे वन बिल्ली
© 2021 taktomguru.com