taktomguru.com

बिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैं

बिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैं

बिल्लियों में एलर्जी

बिल्लियों में एलर्जी। ग्रह, बिल्ली पर सबसे स्वतंत्र पालतू जानवर भी परेशान एलर्जी पेश कर सकते हैं।

नहीं आदमी की लगातार जरूरत तुम उसे desentenderte चाहिए, इसके विपरीत, आप हमेशा एलर्जी की तरह कुछ परेशानी की खोज के लिए उनके व्यवहार का पालन करना चाहिए बिना एक महत्वपूर्ण पशु जा रहा है।

पालतू जानवरों के साथ-साथ मनुष्यों की एलर्जी भौतिकविदों की प्रतिक्रियाएं कुछ पदार्थों या वस्तुओं के खिलाफ प्रतिरक्षा प्रणाली द्वारा पहचाने जाने वाले हानिकारक हैं। आज हम जान लेंगे कि कितनी हद तक बिल्ली की एलर्जी प्रभावित होती है, लक्षण, प्रभावित क्षेत्रों और हम इस स्थिति का मुकाबला कैसे कर सकते हैं।

एलर्जी संक्रमित के काटने और पिस्सू लार के मालिक हैं, कुछ खाद्य पदार्थों और एलर्जी है कि साँस लेना एलर्जी या atopy द्वारा अनुबंधित कर रहे हैं खाने से एलर्जी: वे मूल रूप से है कि अपने प्यारे पालतू जानवर को प्रभावित कर सकता एलर्जी के तीन प्रकार हैं।

एलर्जी के लक्षण क्या हैं?

सबसे एलर्जी अपने पालतू जानवरों, दोनों कुत्तों और बिल्लियों में मुख्य लक्षण अत्यधिक खुजली लगातार अपनी बिल्ली खरोंच या यहाँ तक कि इस कार्रवाई त्वचा चोट को जन्म दे सकती चाट देख खड़ी कर रहा है।




जब पिस्सू काटने बिल्लियों, स्वच्छता के साथ परवाह नहीं है कि वे बहुत साफ कर रहे हैं और आनंद के लिए एक घर है कि अगर यह हो सकता है और क्या आप जल्दी ही ध्यान देंगे एक त्वचा इन pesky critters की लार की वजह से सूजन है। यह एलर्जी डीएपीपी (एलर्जी डार्माटाइटिस को पिस्सू काटने के लिए जाना जाता है) के रूप में जाना जाता है।

पिस्सू काटने से एलर्जी को खरोंच और छीलने के रूप में उगता है। अगर आप अपनी बिल्ली देखते हैं तो आप देखेंगे कि यह हमेशा सिर, पैरों या पेट जैसे कुछ क्षेत्रों को कैसे लाता है। किसी भी मामले में, अत्यधिक खुजली के लिए सबसे अच्छा उपचार पशुचिकित्सा में जाना है, हमेशा सबकुछ में सुरक्षित रहें।

खाद्य एलर्जी कभी-कभी एक ही भोजन के वर्षों के लिए खपत के कारण होती है, आमतौर पर एलर्जी 7 साल से अधिक की बिल्लियों में होती है। क्या आप ध्यान देंगे अतिसंवेदनशीलता लक्षणों में से एक तरह का एक ही घर में नियंत्रित किया जा सकता है, 10 दिनों के लिए अन्य खाद्य पदार्थों से अपने आहार बदलने का प्रयास करें।

फिर सामान्य भोजन के साथ फिर से शुरू करें यह पता लगाने के लिए कि कौन से खाद्य पदार्थ अतिसंवेदनशीलता पैदा कर रहे हैं। आपको बिल्ली के साथ बहुत सावधान रहना होगा, यह भी अच्छा होगा कि आप जो भी इस्तेमाल नहीं करते हैं उसे खिलाया जाए।

यहां तक ​​कि फीडर भी एक समस्या हो सकती है, हो सकता है कि आपके पास विनिर्माण सामग्री के लिए कुछ प्रकार की एलर्जी हो। समाधान सरल है, फीडर को किसी अन्य सामग्री के लिए बदलें।

वहाँ भी बिल्लियों जो मनुष्य के लिए एलर्जी हो रहे हैं, का कहना है कि दोनों सिगरेट का धुआँ और अन्य आदतों की तरह उनके दोष रूप में छोटे housecleaning (धूल) और यहां तक ​​कि रूसी और इत्र की मजबूत odors को गुमराह किया। तो आप अपने घर में एक बिल्ली होने जा रहे हैं, यह बेहतर है कि आप उचित देखभाल रखें ताकि आपका जीवन सुखद और स्वास्थ्य से भरा हो।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक कुत्ते में त्वचा एलर्जी को कम करने के लिए कैसेएक कुत्ते में त्वचा एलर्जी को कम करने के लिए कैसे
घर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँघर पर एटॉलिक त्वचा के साथ एक कुत्ते की देखभाल के लिए युक्तियाँ
कुत्ते में खुजलीकुत्ते में खुजली
कुत्तों में एलर्जीकुत्तों में एलर्जी
कुत्तों में चिकन के लिए एलर्जीकुत्तों में चिकन के लिए एलर्जी
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
एलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती हैएलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती है
मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?मुझे कैसे पता चलेगा कि मैं कुत्तों के लिए एलर्जी हूं?
पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?पालतू जानवरों को एलर्जी क्या करना है?
बिल्लियों में खाद्य एलर्जीबिल्लियों में खाद्य एलर्जी
» » बिल्लियों में एलर्जी के लक्षण क्या हैं
© 2021 taktomguru.com