taktomguru.com

अपनी बिल्ली की तस्वीर के साथ आसानी से क्रिसमस पोस्टकार्ड बनाएं




अगर आपकी बिल्ली, कुत्ते या अन्य पालतू जानवर फोटो बनाने के लिए इसे पहनते ही सांता की टोपी लेते हैं। यदि आपने हजार बार कोशिश की है, और असंभव के रूप में दिया गया है या बस परेशान नहीं करना पसंद करते हैं लेकिन अपने पालतू जानवर की छवि के साथ क्रिसमस कार्ड बनाना चाहते हैं, तो यह आपकी पोस्ट में कोई संदेह नहीं है। और, ज़ाहिर है, एक ही तकनीक का उपयोग सभी उम्र के लोगों के साथ एक मोंटेज बनाने के लिए किया जाता है, अकेले या क्यों नहीं, एक समूह में।

इस सरल ट्यूटोरियल में हम फ़ोटोशॉप के जादू का उपयोग करके हमारे प्यारे पालतू जानवर को खुश टोपी रखने के लिए चरण-दर-चरण सीखेंगे। इसके बाद हम तस्वीर में एक की तरह एक असेंबल प्राप्त करेंगे, जो आपके प्यारे छोटे बिल्ली के बच्चे या अन्य बिचिनों को एक वैकल्पिक बर्फ संदेश और प्रभाव के साथ प्यारा छोटा नोएलस में बदल देगा। आप इसे ऑनलाइन भेज सकते हैं, यहां तक ​​कि इसे प्रिंट भी कर सकते हैं।

हम बिना किसी समस्या के टोपी फिट करने के लिए शीर्ष पर स्थान छोड़कर, हमारी पसंद की एक तस्वीर से शुरू करते हैं। बिल्ली की स्थिति सामने होनी चाहिए, और अंत में इच्छित आकार का चयन करना चाहिए। यदि छवि को ऑनलाइन बधाई दी जानी है, तो एक छोटा सा आकार पर्याप्त होगा, और यदि हम इसे प्रिंट करना चाहते हैं, तो यह तर्कसंगत रूप से बड़ा होना चाहिए।


टोपी का चित्रण
नेटवर्क हमारे लिए रूचि रखने वाले टोपी डिज़ाइन को खोजने के लिए संसाधनों का एक अविश्वसनीय स्रोत है। अलग-अलग तरीके हैं, लेकिन सबसे ऊपर हमें वेक्टर प्रकार के कुछ चित्र चुनने पर ध्यान देना होगा, यानी, वे हमें समस्याओं को परिभाषित किए बिना फ़ोटोशॉप में विभिन्न आकारों में काम करने की अनुमति देते हैं।
आप इसे स्वयं करने का प्रयास कर सकते हैं, उदाहरण के लिए इस उत्सुक ट्यूटोरियल का पालन करें, या इसे नेटवर्क से डाउनलोड करें, उदाहरण के लिए इस लिंक से या इस अन्य लिंक से या निम्न बटन का चयन करके:







वैसे भी, अगर हम ऑनलाइन परिणाम चाहते हैं तो जीवन को जटिल बनाना जरूरी नहीं है। मुद्रित करने के लिए, मुद्रित छवि में अधिक गुणवत्ता, तेजता प्राप्त करने के लिए ऐसा करना बेहतर है।

इसलिए, एक बार हमारे पास टोपी का चित्रण हो जाने के बाद (हम बाईं ओर उस टोपी की फ़ाइल देखते हैं जिसे हमने चुना है) इसे रखने के लिए हमें इसे चुनना होगा।

कैप छवि चयनित के साथ, हम परतों पर जाते हैं। टोपी परत में, माउस के दाएं बटन के साथ, हम बिल्ली की तस्वीर पर गंतव्य के साथ डुप्लिकेट परत (स्पेनिश में डुप्लिकेट परत) का विकल्प क्लिक करें और चुनें।

एक बार डुप्लीकेट (हमने बिल्ली के सिर पर टोपी की प्रतिलिपि बनाई है) हम इसे मूव टूल (एक कर्सर प्रकार त्रिकोण जो टूल पैनल में पहले दिखाई देते हैं) के साथ ले जाते हैं।

इस उपकरण के साथ हम टोपी को स्थानांतरित कर सकते हैं जहां हम चाहते हैं, यानी, इसे जानवर के सिर पर रखें। एक बार हो जाने के बाद, यह टोपी के आकार को समायोजित करने का समय है। यहां तक ​​कि इसकी स्थिति भी अगर कोण के मामले में सिर के साथ अच्छी तरह से मेल नहीं खाती है।

टोपी का आकार बदलें: संपादन मेनू पर जाएं और निम्न ड्रॉप-डाउन उप-मेनू चुनें, इस क्रम में: संपादित / परिवर्तन / स्केल। यह इस समय होगा, जब हम स्केल में हों, जब हम शीर्ष तस्वीर में बॉक्स देखेंगे।

पक्षों या कोनों से खींचकर हम सिर के लिए टोपी समायोजित कर सकते हैं, जैसा कि हम चाहते थे। यह हमारे साथ हो सकता है, साथ ही यह छवि में भी मूल्यांकन किया जाता है, कि कान भाग में दिखाई दे रहे हैं। इसे हल करना आसान है, चिंता न करें।
कान निकलने के साफ़ साफ़ करें
कान, बिल्ली चयनित परत (परत परिवर्तन) को छुपाने के लिए और क्लोन टिकट उपकरण (रेखांकित ऊपर छवि के शीर्ष पर आइकन दिखाई देगा, समायोजन के साथ रेखांकित) चुना है।

अब यह कान को मिटाने के लिए समय आ गया है: हम यह परंपरागत तरीके से करते हैं, Alt कुंजी और माउस का उपयोग करके यानी क्षेत्र मिलाती हैं करने के लिए सही पृष्ठभूमि, यानी, कवर, कान है के लिए देख रहे हैं। जब आप इसे पाते हैं, तो Alt दबाकर बाएं बटन दबाएं और उस बिंदु को याद रखें जिसे आप क्लोन करना चाहते हैं। इसके बाद, हमने माउस कर्सर को उस कान पर रखा जिसे हम मिटाना चाहते हैं और हम इसे सीधे मिटा देंगे।

तस्वीर में हम देखते हैं कि बायां कान पहले ही गायब हो चुका है। उसने खुद को पृष्ठभूमि के साथ कवर किया है जो उसके आस-पास था। दूसरा एक कवर किया जाना बाकी है ... और अब आप जानते हैं कि यह कैसे करें।

एक नोट टोपी
अगर हम एक नोट कैप बनाना चाहते हैं, तो हम कम सफेद पृष्ठभूमि के साथ कर्ल को घुमा सकते हैं, और अधिक वास्तविक। हमने इस मामले में, जादू के छड़ी उपकरण के साथ टोपी के सफेद क्षेत्रों का चयन किया है।

फिर हम टोपी पर वापस जाते हैं और छड़ी के साथ हम टोपी के सफेद क्षेत्रों का चयन करते हैं। तब उपकरण क्लोन स्टाम्प चयन और विकल्प आप तुरंत नीचे चित्र में देख का चयन करें: सामान्य मोड, अपारदर्शिता 60 प्रतिशत (या प्रतिशत आप की तरह) और, महत्वपूर्ण बात, सभी परतें (सभी परतें) चुनें।
अब, कान साफ ​​करने के लिए इस्तेमाल किया मोड के साथ, एक ही बिल्ली बाल या अन्य रंग भरने अगर कोट टन पुसीकैट आप को समझाने नहीं के रूप में चयन करते समय, एक ही खाली टोपी को भरने के लिए करते हैं। इस अवसर पर, सफेद होने के कारण, यह भी चित्रित नहीं किया गया था ...
ग्रीटिंग संदेश
हमारे पास पहले से ही, बिल्ली की छवि तैयार की गई है। हमने पाठ उपकरण, फ़ॉन्ट, आकार, रंग ... चुना और हमारे क्रिसमस संदेश को लिखा।
निचले छवि में हम देखते हैं कि संरचना कैसे रहेगी। अगर हम चाहते हैं, तो हम इसे इस बिंदु पर छोड़ सकते हैं। नतीजा सरल और सुंदर है, लेकिन हम गिरने वाली बर्फ के स्पर्श का प्रस्ताव देना चाहते हैं, जो इसे और अधिक आकर्षक बना देगा।

ऐसा करने का मतलब है कि छवि को एनिमेटेड gif में परिवर्तित करना, लेकिन यह हमें छवि को प्रिंट करने से नहीं रोकता है, जिससे बर्फ को स्थिर प्रभाव के रूप में छोड़ दिया जाता है, यह भी दिलचस्प होता है। इस मामले में, आंदोलन बनाने के लिए इतनी सारी परतें बनाना आवश्यक नहीं होगा, इसलिए केवल एक परत पर्याप्त होगी, लेकिन हम इसे बाद में देखेंगे।

बर्फ प्रभाव
इस समय, हमारे पास तीन परतें हैं (बिल्ली, टोपी और पाठ)। हम परत मेनू पर जाते हैं और विकल्प Flatten छवि का चयन करें। इस तरह, हमने तीन परतों को हमारे आराम के लिए केवल एक में परिवर्तित कर दिया है।
अब हम एक नई परत बनाते हैं: हम लेयर मेनू पर जाते हैं, और नए उपमेनू में, फिर हम लेयर चुनते हैं। उदाहरण के लिए हमने इसे स्नो 1 नाम दिया।
अब हम ब्रश टूल का चयन करते हैं और फ़ैज़बॉल नामक स्टार के समान ब्रश का चयन करते हैं। इसके बाद, हम रंग पसंद करते हैं या जिसे हम चाहते हैं (यह बर्फ के टुकड़े होंगे) और आकार, हमारी पसंद के अनुसार। हम 40 से 100 के बीच अनुशंसा करते हैं।
अब हमें इस उपकरण के साथ फ्लेक्स बनाना होगा, अगर हम छवि में विभिन्न आकारों के फ्लेक्स वितरित करते हैं तो अधिक सुंदर होना। हम कुल मिलाकर लगभग बीस गुच्छे की सिफारिश करते हैं, तीन आकार बदलते हैं (बड़े आकार के बहुत कम, एक या दो, मध्यम आकार के कुछ और छोटे आकार के अधिकांश)।
अब हमें एक छोटी सी समस्या को ठीक करना है: गुच्छे बहुत ध्यान केंद्रित करते हैं, इसलिए हमें उन्हें रोककर उन्हें नरम बनाना चाहिए। हम इसे इस तरह करेंगे: हम फ़िल्टर मेनू पर जाते हैं और डिफोकस सब-मेन्यू में हम गॉसियन ब्लर चुनते हैं।
फ़िल्टर विंडो में हम 1.5 और 3 पिक्सेल के बीच रेडियो विकल्प चुनते हैं (ये माप एक छोटी छवि के लिए हैं, उदाहरण में एक की तरह, लेकिन छवि बढ़ने के आकार के रूप में संख्या आनुपातिक रूप से बढ़ेगी)। हम स्वीकार करते हैं और हमारे पास बर्फ की पहली परत नरम हो गई है और प्रिंट करने के लिए तैयार है।
बर्फ प्रभाव के साथ प्रिंट करें या एक एनिमेटेड gif बनाएँ
अगर हम एनिमेटेड gif बनाना नहीं चाहते हैं, जैसा कि हमने पहले कहा था, हम इस बिंदु पर पहुंचने के बाद सीधे फोटो प्रिंट कर सकते हैं।
दूसरी तरफ, हमें आंदोलन को उत्तेजित करने के लिए परतें बनाना जारी रखना चाहिए। ऊपर बताए गए मोड के साथ, हमने स्नो 2 नामक एक नई परत बनाई।
हमारे सुविधा के लिए हमने बर्फ 1. की दृश्यता को हटा सकते हैं परत आंख आइकन, जो जब गायब हो जाएगा चयन किया है, यह दर्शाता है कि यह अदृश्य है, जैसा कि आप बाईं तरफ के चित्र में दिखाई दे सकते हैं के माध्यम से अदृश्य हो जाएगा।
अब हम विभिन्न आकारों के फ्लेक्स के निर्माण के संबंध में, स्नो 1 परत के चरणों को दोहराते हैं। उन्हें चिकनाई वही होगा, लेकिन विभिन्न त्रिज्या के साथ, जो पिछले परत के लिए एक अलग माप होगा, हमेशा एक ही मार्जिन के साथ खेल रहा है। इस प्रकार हम विभिन्न दृष्टिकोण प्राप्त करेंगे जो गहराई की सुंदर भावना पैदा करेंगे।
उदाहरण में बर्फ की सात परतें बनाई गई हैं, लेकिन हम तार्किक के भीतर हमेशा कम या ज्यादा कर सकते हैं। यदि हम दो परतें बनाते हैं तो परिणाम अधिक यांत्रिक और अचानक होगा, इसलिए बर्फ गिरने का सबसे प्राकृतिक प्रभाव प्राप्त करने के लिए, हम कम से कम पांच परतों की अनुशंसा करते हैं।

एक बार जब हम बर्फ की आखिरी परत समाप्त कर लेंगे, तो हमने एनीमेशन करना शुरू कर दिया।
विंडो मेनू में, एनीमेशन विकल्प चुनें। हमें स्क्रीन के नीचे एक छोटी खिड़की या पैनल मिलेगा।
समय सक्रिय हो गया है या दृश्य (आंख आइकन प्रकट होता है) दो परतें: नीचे की परत और बर्फ 1 परत।

जैसा कि हम पसंद करते हैं, हम स्क्रीनशॉट में 0.2 और 0.5 के बीच दिखाई देने वाले इस लघु अवधि में देरी का समय देते हैं। यह संख्या वह समय है जब छवि प्रकट होती है, कम से कम संख्या तेज होती है, और इसके विपरीत। इस उदाहरण में, आकृति 0.3 का उपयोग किया गया है।
अब हम एक दूसरा फ्रेम (फ्रेम) बनाते हैं। ऐसा करने के लिए, हम लाल रंग में चिह्नित आइकन पर क्लिक करते हैं। एक बार पूरा हो जाने पर, हम उस छवि को देखेंगे जो हम निम्नलिखित स्क्रीनशॉट में देखते हैं। नए बॉक्स का चयन करने के साथ, हमें परत पैनल पर जाना होगा और स्नो 1 परत अदृश्य करनी होगी और स्नो 2 परत दिखाई देगी, क्योंकि यह लाल रंग में उपनिवेशित है।
हम और तस्वीरें बनाते रहेंगे। उनमें से प्रत्येक में हमें पिछली परत को निष्क्रिय करना होगा और नया सक्रिय करना होगा। फ्रेम 1 के साथ बर्फ परत 1 सक्रिय हो जाएगा, फ्रेम 2, बर्फ परत 2, और इतनी सात परतों तक। इसलिए, प्रत्येक फ्रेम में हमारे पास अलग-अलग परतें सक्रिय होंगी।
एक बार जब हमारे पास उनकी परतों से संबंधित सात चित्र हों, तो हम अपने काम को gif प्रारूप में सहेज लेंगे, जो इस एनीमेशन के लिए उपयुक्त है।
जीआईएफ प्रारूप में इसे सहेजने से पहले इसे PSD प्रारूप में किए गए काम को सहेजने की अनुशंसा की जाती है, जिसे हम फ़ाइल / सेव / PSD प्रारूप में पाएंगे। यदि हम करते हैं, तो हम छवि पर वापस जा सकते हैं और किसी दिए गए पल में इसे संशोधित करने के लिए इसे फिर से संपादित कर सकते हैं।
जीआईएफ प्रारूप में सहेजें
फ़ाइल मेनू पर जाएं और वेब के लिए सहेजें का चयन करें। जैसा कि नीचे स्क्रीनशॉट में दिखाया गया है, एक सबविंडो खुल जाएगा:
इसमें हमें दस्तावेज़ के प्रारूप मेनू (लाल रंग में चिह्नित त्रिभुज) पर क्लिक करना होगा और जीआईएफ चुनें। बाकी पैरामीटर, उन्हें छोड़ दें। अंत में, हम चुने हुए नाम से बचते हैं, और यही वह है। हमें केवल आपकी यात्रा के लिए धन्यवाद देना चाहिए और आपको शुभकामनाएं चाहिए: घर पर बिल्लियों आपको मेरी क्रिसमस और एक नया साल मुबारक हो, मार्राममिया, वाह!
स्रोत: gatosencasa.com

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते जो क्रिसमस को बधाई देते हैं: पांच विरोधी संकट विचारकुत्ते जो क्रिसमस को बधाई देते हैं: पांच विरोधी संकट विचार
बिल्लियों के लिए सबसे अच्छा घर का बना खिलौनेबिल्लियों के लिए सबसे अच्छा घर का बना खिलौने
बिल्ली की कहानी के रूप में प्यार दोबिल्ली की कहानी के रूप में प्यार दो
अपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएंअपनी बिल्ली के लिए सस्ते खिलौने कैसे बनाएं
किट्टी wigs!: जब बिल्लियों फैशन wigs पहनते हैंकिट्टी wigs!: जब बिल्लियों फैशन wigs पहनते हैं
एक संदेश के साथ एक पोस्टकार्ड में अपनी बिल्ली की तस्वीर को बदलेंएक संदेश के साथ एक पोस्टकार्ड में अपनी बिल्ली की तस्वीर को बदलें
बिल्लियों के लिए नामों की सूचीबिल्लियों के लिए नामों की सूची
आपकी बिल्ली के लिए एक अच्छा कैलेंडर बनाने के विचारआपकी बिल्ली के लिए एक अच्छा कैलेंडर बनाने के विचार
हेलोवीन पोशाक के लिए बिल्ली कान कैसे बनाएंहेलोवीन पोशाक के लिए बिल्ली कान कैसे बनाएं
टोपी बिल्ली डालने की जिज्ञासु फैशनटोपी बिल्ली डालने की जिज्ञासु फैशन
» » अपनी बिल्ली की तस्वीर के साथ आसानी से क्रिसमस पोस्टकार्ड बनाएं
© 2021 taktomguru.com