taktomguru.com

सियामी बिल्ली - स्मार्ट बिल्लियों

सियामी बिल्ली

सियामी बिल्ली

रेस Siames सबसे बुद्धिमान बिल्लियों में से एक बिंदु सील

Siames मुहर बिंदु: फेलिस कैटस

परिवार: फेलिड्स

आदेश: मांसाहारी

वर्ग: स्तनधारियों

विवरण और उत्पत्ति: लोचदार और मांसपेशियों के शरीर के साथ शैलीबद्ध और पतला विन्यास रेस। आकार बहुत परिवर्तनशील है, बहुत बड़ी पुरुषों पहलू लगभग `कुरूप` और महिलाओं एकत्र और छोटे से लेकर, जबकि मानक जानवरों मध्यम आकार कीलाकार सिर और त्रिकोणीय, तेज, अच्छी तरह से स्थापित कान ठोड़ी के साथ फार्म चाहिए सलाह देते हैं, चेहरे को सामने, एक आदर्श समतुल्य त्रिकोण देखा।

पिछड़े पैर पिछले लोगों की तुलना में थोड़े लंबे होंगे और लंबी और लोचदार पूंछ आधार पर बहुत मोटी नहीं होगी। नाक के बेंत की तरफ झुका हुआ `पतला` आंखें, एक गहरे नीले रंग के रंग के होते हैं। चिकनी त्वचा में छोटे, तंग और घने बाल होते हैं जो सर्दियों के दौरान कुछ हद तक लंबे समय तक हो सकते हैं। प्रभावशाली रंग ग्रेज स्पॉट के बिना बेज-क्रीम है जो पीठ पर हल्के भूरे रंग के होते हैं। चेहरे, कान, पैर और पूंछ एक बहुत ही सामान्य गहरे भूरे रंग के होते हैं जो नाक और प्लांटार पैड का मूल रंग भी होता है।

सियामी बिल्ली की दीर्घायु: पंद्रह साल के आसपास।




आवास: देश के घरों में, वातानुकूलित पिंजरों को सक्षम किया जा सकता है या रसोई में एक कोने को एक गेटरा दरवाजे से आरक्षित किया जा सकता है जो जानवर को प्रवेश करने और इच्छा से निकलने की अनुमति देता है। आपके कोने में कुशन होगा जो एक बिस्तर और दूसरी जगह के रूप में कार्य करता है जहां आपको दैनिक भोजन और पानी परोसा जाएगा जो लगातार साफ और ताजा होगा। एक अपार्टमेंट में आप आराम से रह सकते हैं जब भी हम जानवर को बेहतर तरीके से छोटा करने का सावधानी बरतें। जाली वाले जानवर को मानते हुए, यह एक शयनकक्ष के रूप में एक छोटी सी जगह और भूरे रंग के साथ एक दराज आरक्षित करने के लिए पर्याप्त होगा जहां वह अपनी जरूरतों को पूरा करेगा। आपको सॉफ्टवुड ट्रंक भी प्रदान किया जाएगा जहां आप अपने नाखूनों को तेज कर सकते हैं।

खाद्य: वयस्क बिल्लियों को दिन में दो भोजन लेना चाहिए, सुबह में एक हल्का पहली चीज और दूसरी मध्य दोपहर, मांस या मछली के आधार पर कुछ अधिक घना होना चाहिए। सुबह का नाश्ता विशेष बिस्कुट के साथ दूध का हो सकता है, या बिस्कुट के साथ हल्के कॉर्नस्टार पर आधारित हो सकता है। विशेष रूप से बिल्लियों के लिए डिब्बाबंद मांस, केवल आपातकालीन समाधान के रूप में दिया जाएगा और कभी भी सामान्य तरीके से नहीं दिया जाएगा।

चरित्र और व्यवहार: सियामीज़ को सबसे बुद्धिमान बिल्लियों में से एक माना जाता है जो जल्दी से अपने स्वामी की आदतों का आदी हो जाता है और कॉलर के अधीन चलने के लिए उसे ले जाया जा सकता है। सभ्य और `व्यक्तित्व` के साथ संपन्न वह जल्द ही पूरे परिवार के बीच, अपने पूर्वाग्रहों का उद्देश्य चुनता है। अजनबियों के साथ संदिग्ध और छद्म, यह विदेशी आगंतुकों के साथ आक्रामक हो सकता है जो आपकी पसंद के अनुसार नहीं हैं।

दैनिक देखभाल: अवांछित बाहरी परजीवी की अंतिम उपस्थिति की निगरानी करने के लिए बालों के कोमल ब्रशिंग, आपके `शौचालय` से भूरे रंग का परिवर्तन।

सियामी बिल्ली का प्रजनन : यह बिल्लियों की बाकी नस्लों के नियमों का अनुपालन करता है, हालांकि खिलाड़ियों की पसंद सजातीय लिटर प्राप्त करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है। लिटर में औसतन चार से छह छोटे होते हैं। पहले तो बिल्ली के बच्चे, लगभग सफेद और बहुत लंबे बालों हैं नाक बढ़ता है कि चार से छह महीने की उम्र में पूरा बनने के लिए चारों ओर एक मामूली दाग ​​से ठेठ मुखौटा शुरू।

रोगों: यह एक मजबूत जानवर है, केवल ठंड और नमी के प्रति संवेदनशील है जिसमें आंशिक अलौकिकता के साथ कुछ त्वचा असामान्यताओं को छोड़कर कोई विशिष्ट स्थितियां नहीं हैं।

सियामी बिल्ली

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में कोट रंगकुत्तों में कोट रंग
पुली कुत्ते की उपस्थितिपुली कुत्ते की उपस्थिति
बालिनी बिल्लीबालिनी बिल्ली
रूसी नीली बिल्लीरूसी नीली बिल्ली
Burmilla बिल्ली की विशेषताएंBurmilla बिल्ली की विशेषताएं
बर्मी बिल्ली मुहर-बिंदुबर्मी बिल्ली मुहर-बिंदु
सियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओंसियामी बिल्ली की शारीरिक विशेषताओं
लघु सॉसेज का भौतिक विवरणलघु सॉसेज का भौतिक विवरण
सियामी बिल्लीसियामी बिल्ली
सियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करेंसियामी बिल्लियों और हिमालयी बिल्ली को अलग कैसे करें
» » सियामी बिल्ली - स्मार्ट बिल्लियों
© 2021 taktomguru.com