taktomguru.com

मेरी बिल्ली डंड्रफ है

 एक बिल्ली क्यों डैंड्रफ़ हो सकता है, कई प्रकार के एलर्जी (पर्यावरण या भोजन), तनाव, विटामिन की कमी, कई मधुमेह हो सकते हैं, बहुत कम आर्द्रता, त्वचा के काटने, गलत शैम्पू के साथ वातावरण में रहना, और डैंड्रफ भी सनबर्न का कारण बन सकता है।

बिल्लियों में डैंड्रफ को रोकने के लिए कुछ सुझाव:

- इसे उच्च उचित आहार के साथ फ़ीड करें जिसमें मांस की प्रोटीन होती है। उच्च अंत खाद्य पदार्थों को खरीदने के दौरान सामग्री पढ़ें, अगर मकई या सोया के अनाज भोजन की सामग्री की सूची में पहले सूचीबद्ध होते हैं, तो यह पर्याप्त नहीं है, इसमें मांस के प्रोटीन को पहले घटक के रूप में रखना होता है। यह गोमांस, चिकन, मछली हो।

- शुष्क जलवायु और सनबर्न के कारण होने वाली जटिलताओं पर ध्यान दें।

मोटापा से सावधान रहें। यह साबित होता है कि बिल्लियों आमतौर पर प्रभावित स्थानों में छेड़छाड़ से छुटकारा पाने के लिए खुद को तैयार करते हैं। हालांकि, अधिक वजन वाली बिल्लियों को खुद को साफ करने के लिए इन क्षेत्रों तक पहुंचना मुश्किल लगता है।




- चेलेटिला के पतंग, पतंग होते हैं जो बिल्लियों और कुत्तों और खरगोशों के कोट में हो सकते हैं। लार्वा एक सुरक्षात्मक कोकून से घिरा हुआ है जो बाल म्यान का पालन करता है। (पता लगाने के मामले में पशुचिकित्सा द्वारा निर्धारित ड्रॉप को लागू करें)।

लेकिन मैं बिल्ली डैंडर को कैसे खत्म करूं?

बिल्ली के बच्चे में डैंड्रफ के लिए उपचार हैं जो विशेष शैम्पू से बने होते हैं जो आपके पास हैं। इस प्रकार के उपचार के लिए काम करना महत्वपूर्ण है, यह पहचानने के लिए कि आप किस प्रकार के डैंड्रफ का इलाज करना चाहते हैं।

आप आवश्यक फैटी एसिड की खुराक भी प्रशासित कर सकते हैं, जो सेल फ़ंक्शन को सामान्य बनाने में मदद करते हैं। जैसा कि मैं हमेशा कहता हूं, जब स्वास्थ्य की बात आती है, उचित उपचार एक पशुचिकित्सा द्वारा निर्देशित किया जाना चाहिए, जो बिल्ली डेंडर के प्रकार के अनुसार पालन करने के लिए कदमों का संकेत देगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
कुत्ते के भोजन की तुलनाकुत्ते के भोजन की तुलना
कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषणकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का विश्लेषण
कुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खानाकुत्तों में त्वचा एलर्जी के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?कुत्तों में खाद्य एलर्जी, कौन से खाद्य पदार्थ उन्हें उत्पन्न करते हैं?
ज़ूप्लस बिल्लियों के लिए सुपरबॉक्स स्वादज़ूप्लस बिल्लियों के लिए सुपरबॉक्स स्वाद
एलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती हैएलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती है
बिल्लियों को खिलाने के सुझावबिल्लियों को खिलाने के सुझाव
मैं अपने पग के भोजन को कैसे रेट करूं?मैं अपने पग के भोजन को कैसे रेट करूं?
» » मेरी बिल्ली डंड्रफ है
© 2021 taktomguru.com