taktomguru.com

Olivo: बिल्लियों प्यार करता है कि mediterranean catnip




जैतून के लकड़ी, शाखाएं, पत्तियां और फल बिल्लियों को मोहक कुछ देते हैं। दूसरों की तुलना में कुछ और, सबकुछ कहा जाना चाहिए, लेकिन आम तौर पर यह कहा जा सकता है कि वे इसे विशेष रूप से आकर्षक पाते हैं।

घरेलू बिल्लियों में मनुष्यों की तुलना में चौदह गुना अधिक गंध की भावना होती है, हालांकि कुत्तों के रूप में ठीक नहीं है, यह बिल्लियों में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

हमें एक विचार देने के लिए, बिल्ली में 80 से 220 मिलियन कुत्तों के विरुद्ध 60 से 70 मिलियन घर्षण कोशिकाएं हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे गंधों के प्रति बहुत संवेदनशील हैं।

लेकिन जैतून के पेड़ में उन्हें क्या पाता है जो उन्हें पागल बनाता है? पढ़ना जारी रखें, चलो इस रहस्य को उजागर करें।

दोनों पेड़, लकड़ी (शाखाएं, चड्डी, पत्तियां) और फल सहित आश्चर्यजनक भ्रम पैदा करते हैं। लेकिन हकीकत में यह रहस्यमय नहीं है क्योंकि यह पहली नजर में दिखता है: कारण कोई अन्य नहीं है ओलेरोपेनिन या ओलेरोपेसोसिडो के नाम से जाना जाने वाले पौधों के पदार्थों की उपस्थिति।


इस तरह के जटिल नामों के साथ ये यौगिक उनके केंद्रीय तंत्रिका तंत्र को प्रभावित करते हैं और हमने जो व्यवहार किया है या व्यवहारिक परिवर्तनों का उत्पादन करते हैं, वही बात क्या है, विज्ञान की नशीली दवाओं के प्रभाव की प्रतिक्रियाओं की एक श्रृंखला।


प्राकृतिक दवा
यह hallucinogenic और aphrodisiac प्रभाव हानिकारक नहीं है। इसके विपरीत, यह एक ही समय में उत्तेजित करता है और उन्हें आराम देता है, जैसे कि कैटनीप जैसे अन्य पदार्थों के साथ होता है। बेशक, प्रत्येक बिल्ली उसे अलग-अलग प्रभावित करती है, जो गेम के लिए एक अद्भुत और प्रभावी उत्तेजना है।

चबाना, चाटना और रगड़ना
जब एक बिल्ली जैतून के पेड़ के जादू के नीचे आती है, तो वे चबाने लगते हैं (इसे निगलने के बिना), जैतून की लकड़ी, उनकी पत्तियों, शाखाओं और फलों की वस्तुओं के खिलाफ चाटना और रगड़ना। ऐसा होता है, उदाहरण के लिए, न केवल जैतून की लुगदी के साथ, बल्कि उनकी हड्डियों के साथ भी। पत्तियों, शाखाओं या ट्रंक के मामले में मत भूलना

ड्रीम स्क्रैपर
अपने नाखूनों को ठीक करने के लिए ट्रंक का एक टुकड़ा परिणाम हो सकता है सही खुरचनी. अगर हमारे पास जैतून के पेड़ के क्षेत्र में पहुंच है, तो हमारे बिल्ली के लिए अच्छे टुकड़े पाने के लिए काटने का मौसम (वसंत) आदर्श है। यदि वे बड़े और भारी नहीं हैं तो हमें उपयोग किए जाने पर स्थिरता प्राप्त करने के लिए उन्हें पकड़ना होगा।

एक समृद्ध जैतून का तेल
कई बिल्ली मालिकों ने देखा है कि जब वे जैतून देखते हैं तो उनकी मिची प्रतिक्रिया कैसे करती है। वे उनके साथ खेलना पसंद करते हैं, वे अपने लुगदी और उनकी हड्डियों के बारे में उत्साहित हो जाते हैं। और उन्हें खाओ? बहुत से लोग उन्हें खाते हैं, यहां तक ​​कि बिल्लियों भी हैं जो जैतून के तेल के साथ उसी तरह पागल हो जाते हैं।

जैतून की पत्तियां
जैतून की पत्तियों का मुख्य घटक ओलेरोपेसोसिडो या ओलेरोपेइना, एक कड़वा इरिडोइड है, जो इसकी गतिविधि की एक बड़ी सीमा के लिए ज़िम्मेदार है और 1 9 08 में पहली बार अलग किया गया था।
ओलेरोपेन फल और तेल में भी पाया जाता है, लेकिन पत्ते में सामग्री पेड़ के अन्य हिस्सों की तुलना में काफी अधिक है।

जैतून की शाखाएं: ambushes, पीछा और व्यवहार करता है
पेड़ की कुछ शाखाएं लाओ बिल्लियों के लिए एक गोल उपहार हो सकता है। एक शानदार खेल: न केवल गंध और नींबू का मनोरंजन करने के लिए, बल्कि छिपाने और पीछा करने के लिए भी काम करता है। एक भरवां माउस, किसी भी छोटी गेंद के अंदर स्थानांतरित करना भी बहुत अच्छा है ... और इसे शाखाओं के बीच पकड़ा गया है। एक और विचार है कि एक इलाज के अंदर डालें और जब तक वे इसे प्राप्त न करें तब तक प्रतीक्षा करें। एक टिप: आपको कीटनाशकों के लिए उन्हें पहुंच में रखने से पहले उन्हें एक अच्छा डुबकी देना चाहिए।





स्रोत: gatosencasa.com
स्रोत: rtve.es
स्रोत: sweetwatergems.weirdstuffwemake.com
स्रोत: bioener.com
स्रोत: नैदानिक ​​पोषण Felina का विश्वकोष

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
काले पैंथर के अंधेरे मेंकाले पैंथर के अंधेरे में
अपनी बिल्ली पागल हो जाओ पागल हो जाएगाअपनी बिल्ली पागल हो जाओ पागल हो जाएगा
कुत्तों के लिए जहरीले पौधों की सूचीकुत्तों के लिए जहरीले पौधों की सूची
कैसे बिल्लियों वापस रास्ता खोजने के लिएकैसे बिल्लियों वापस रास्ता खोजने के लिए
क्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैंक्योंकि बिल्लियों लकड़ी को खरोंच करते हैं
बिल्लियों के लिए एक पेड़ से नीचे आने वाली दो गैटिन का वीडियोबिल्लियों के लिए एक पेड़ से नीचे आने वाली दो गैटिन का वीडियो
अपनी बिल्ली के लिए रस्सी खुरचनी कैसे करें?अपनी बिल्ली के लिए रस्सी खुरचनी कैसे करें?
बिल्लियों के लिए नामों की सूचीबिल्लियों के लिए नामों की सूची
बिल्लियों से fleas को खत्म करने के लिए ताजा टकसालबिल्लियों से fleas को खत्म करने के लिए ताजा टकसाल
बिल्लियों के लिए एक मूल आउटडोर सैंडबॉक्स बनाती हैबिल्लियों के लिए एक मूल आउटडोर सैंडबॉक्स बनाती है
» » Olivo: बिल्लियों प्यार करता है कि mediterranean catnip
© 2021 taktomguru.com