taktomguru.com

बिल्लियों में बुखार के मुख्य संकेत

बिल्लियों में बुखार के मुख्य लक्षण

बिल्लियों में बुखार के मुख्य लक्षण

अगर हमारी बिल्ली उदासीन या निराशाजनक है, तो यह सोचना सामान्य बात है कि वह बीमार है, लेकिन समस्या यह जानने में निहित है कि उसे क्या मदद है। बिल्ली मालिकों से पूछे जाने वाले सबसे आम प्रश्नों में से एक है .. कैसे कहना है कि मेरी बिल्ली को बुखार है या नहीं? बिल्लियों में बुखार के मुख्य संकेत यहां दिए गए हैं।

-आप जान सकते हैं कि क्या आपकी बिल्ली में बुखार या तापमान हमेशा उनके व्यवहार और मनोदशा को ध्यान में रखता है। उदाहरण के लिए, यदि आप देखते हैं कि बिल्ली बहुत बेचैन और चिंतित है। इस प्रकार का व्यवहार बिल्ली की रेखा में किसी अन्य स्थिति या बीमारी के अनुरूप भी हो सकता है, इसलिए आपको यह निर्धारित करने के लिए व्यवहारिक संकेतों पर बारीकी से देखना चाहिए कि क्या आपकी बिल्ली में बुखार है या नहीं।

-बिल्लियों की नाक कुत्तों की तरह काम करती है, और हमेशा गीली रहनी चाहिए। अगर उसे बुखार है तो उसके बारे में क्या पुष्टि हो सकती है। अगर नाक सूखी है, तो यह है कि जानवर को शायद बुखार हो। यह पहला सिग्नल है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है, क्योंकि यह बिल्लियों में अन्य राज्यों को भी इंगित कर सकता है।

-यह जानने का एक और तरीका है कि आपकी बिल्ली को बुखार है या नहीं, यह आपके श्वास को देखना है। यदि आप देखते हैं कि उत्तरार्द्ध तेज हो रहा है, और यह कि आपकी दिल की धड़कन बहुत तेज है, तो आपके तापमान को ऊंचा होने की संभावना है।

-आपकी बिल्ली का रवैया और जीवनशैली बुखार से प्रभावित होगी, बिल्ली प्रभावित और क्षीण हो जाएगी, ज्यादातर समय रिकोस्टैडो रहती है, आंखें भारी और परेशान होती हैं और आगे बढ़ने की छोटी इच्छा होती है।

-यह सुनिश्चित करने का सबसे अच्छा तरीका है कि बिल्ली को बुखार है अगर शरीर का तापमान लेना है। इसके लिए आपको एक थर्मामीटर की आवश्यकता है जिसे गुदा में रखा जा सकता है। वयस्क बिल्लियों के लिए सामान्य तापमान 38-39 डिग्री होता है और यदि यह 39.5 डिग्री पिल्ला है। यदि तापमान इन तापमानों से अधिक है, तो इसे तुरंत पशुचिकित्सा में ले जाने में संकोच न करें, क्योंकि यह खतरे में पड़ सकता है। ऐसा लगता है कि यह आंदोलन आपके पालतू जानवर को बिल्कुल पसंद नहीं करता है, इसलिए परिवार के सदस्य से मदद के लिए पूछें ताकि बिल्ली को ठीक से तापमान लेने के लिए बिल्ली को नुकसान पहुंचाए बिना थर्मामीटर को सही तरीके से रखने में मदद मिल सके।

-यदि आपकी बिल्ली बुखार है, तो अपने पशुचिकित्सा से परामर्श किए बिना अपनी दवा का प्रशासन न करें जो तापमान वृद्धि के कारण को निर्धारित करने वाला पहला व्यक्ति है। यदि बुखार गंभीर बीमारी के कारण नहीं है, तो कई प्राकृतिक उपचार हैं जो आपकी बिल्ली के बुखार को कम करने में मदद करेंगे जब तक पशुचिकित्सक उन्हें निर्धारित उपचार नहीं देता है।

-यह महत्वपूर्ण है कि आप बिल्लियों में सबसे आम बीमारियों को जानते हैं, जिन्हें वह अपने जीवन में कम से कम एक बार पीड़ित होने की संभावना है:




एलर्जी: बिल्लियों, इंसानों की तरह, एलर्जी से ग्रस्त हो सकते हैं।

ब्रोंकोप्नेमोनिया: वह है, ब्रोंची की सूजन।

Flu: बिल्ली के साल के कुछ समय में फ्लू प्राप्त करने के लिए यह काफी आम है।

कोंजक्टिवेटाइटिस: ओकुलर संक्रमण जो बिल्लियों को भी प्रभावित कर सकता है।

मोतियाबिंद: बिल्लियों को भी इस स्थिति से पीड़ित हो सकता है, जो समय पर इलाज नहीं किया जाता है, जिससे बिल्ली की अंधापन हो सकती है।

गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल समस्याएं: यदि आप खराब स्थिति में भोजन खाते हैं तो आंतों के वायरस हो सकते हैं, बिल्लियों उल्टी और दस्त से पीड़ित हो सकते हैं।

ओटिटिस: आर्ड्रम का संक्रमण भी बिल्लियों को प्रभावित करता है।

यदि बिल्लियों में बुखार के मुख्य लक्षण आपको सेवा देते हैं, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में बुखार है या नहीं
मेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करेंमेरी बिल्ली से टिक को कैसे खत्म करें
कुत्तों में बुखार: इसका पता लगाने के लिए और यह हमें क्या बताता हैकुत्तों में बुखार: इसका पता लगाने के लिए और यह हमें क्या बताता है
अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
घाटी बुखारघाटी बुखार
वायरल बिल्ली रोगवायरल बिल्ली रोग
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली बीमार है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली बीमार है या नहीं
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में कोई बीमारी है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में कोई बीमारी है या नहीं
» » बिल्लियों में बुखार के मुख्य संकेत
© 2021 taktomguru.com